नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर मान ग्रामीण को उतारा मौत के घाट
Advertisement

नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर मान ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

छत्तीसगढ़ के देतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी.

नक्सलियों ने एसटी/एससी बिल के विरोध में 25 अप्रैल बन्द को लेकर भारी संख्या में पर्चे लगा रखे हैं.

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के देतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि नक्सलियों को शक था कि ग्रामीण पुलिस का मुखबिर था. नक्सलियों ने ग्रमीण को मुखबिर मानकर उसकी हत्या कर दी. 

  1. धारदार हथियार से गला रेत कर दी ग्रामीण की हत्या

    नक्सलियों ने एसटी/एससी बिल के विरोध में लगाए पर्चे

    पुलिस का मुखबिर होने के शक में कर दी युवक की हत्या

धारदार हथियार से की हत्या
प्राप्त जानकारी के अनुसार, दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा थानाक्षेत्र में नक्सलियों ने एक युवक की हत्या कर दी. हत्या के बाद नक्सलियों ने युवक का शव गंजेनार से गढ़मिरी गाटम मार्ग के बीच पटेलपारा में सड़क पर फेंक दिया. पुलिस के अनुसार, मृतक रेंगानार के पास पुलिया निर्माण कार्य करा रहा था. उसने इस कार्य के लिए एक अन्य ठेकेदार से ठेका लेकर काम शुरू करवाया था. खबर है कि शव के ऊपर नक्सलियों ने पर्चा छोड़ हत्या का कारण भी बताया है. नक्सलियों ने शव पर छोड़े गए पर्चे पर लिखा था कि लातूर जिले का रहने वाला राजू पुलिस का मुखबिर था. नक्सलियों ने लिखा था कि पूछताछ में उसने कबूल किया था कि वो पुलिस का मुखबिर है और उसकी हत्या का कारण भी यही है.

आसपास के गांवों में फैल गई दहशत
पुलिस ने बताया कि मृतक की हत्या धारदार हथियार से गला रेतकर की गई है. आपको बता दें कि नक्सलियों द्वारा छोड़े गए पर्चे पर कटेकल्याण एरिया कमेटी भी लिखा हुआ था. घटना के बाद से ही इलाके में दहशत का माहौल फैल गया है. पुलिस ने बताया कि घटनास्थल के आस-पास के गांवों मे नक्सलियों ने एसटी/एससी बिल के विरोध में 25 अप्रैल बन्द को लेकर भारी संख्या में पर्चे लगा रखे हैं. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही कुआकोंडा पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर नक्सलियों के पर्चे जब्त कर लिए. साथ ही मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए भेज दिया. पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

आपको बता दें कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में इंद्रावती नदी से नक्‍सलियों के शव बरामद किए गए थे. गढ़चिरौली के एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों ने 11 और नक्‍सलियों  के शव बरामद किए. इस बड़ी मुठभेड़ में अब तक 37 नक्‍सलियों के मारे जाने की खबर है. इससे पहले 36 घंटे चली मुठभेड़ में 16 नक्‍सलियों के शव बरामद किए गए थे. वहीं सोमवार शाम को हुई इस मुठभेड़ में नक्सलियों के कमांडर नंदू के मारे जाने की खबर है.

Trending news