छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए AAP की 5वीं लिस्ट जारी, CM भूपेश के खिलाफ उतारा ये प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1933230

छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए AAP की 5वीं लिस्ट जारी, CM भूपेश के खिलाफ उतारा ये प्रत्याशी

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 12 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में पार्टी ने CM भूपेश बघेल के खिलाफ प्रत्याशी का ऐलान किया है.

छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए AAP की 5वीं लिस्ट जारी, CM भूपेश के खिलाफ उतारा ये प्रत्याशी

AAP candidate fifth list for chhattisgarh election: आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार रात छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपनी नई और पांचवी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 12 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.पार्टी ने CM भूपेश बघेल के खिलाफ प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. प्रदेश में अगले महीने दो चरणों में चुनाव होना है. इस बार AAP ने प्रदेश की सभी सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इस लिस्ट में शामिल 12 नामों समेत पार्ची की ओर से अब तक 90 में से 57 विधानसभा सीट के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जा चुकी है.

AAP ने जारी की पांचवी लिस्ट
छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने पांचवी लिस्ट जारी की है. देखें किस सीट से किसे टिकट दिया गया है- 

1. रामानुजगंज सीट से नीलम ठाकुर
2. मरवाही सीट से भावेश वरकड़े
3. बेलतरा सीट से राकेश यादव
4. सक्ती से अनुभव तिवारी
5. पामगढ़ सीट से संयामलाल बंजारे
6. महासमुंद सीट से संजय यादय
7. बिलाइगढ़ सीट से दादूराम प्रेमी
8. रायपुर दक्षिण सीट से विजय झा
9. संजारी बालोद सीट से चौवेन्द्र साहू
10. पाटन सीट से अमित हिरमानी
11. साजा सीट से वीर वर्मा
12. बेमेतरा सीट से  प्रमोद साहू

CM भूपेश बघेल के खिलाफ उतारा प्रत्याशी
AAP ने CM भूपेश बघेल के खिलाफ अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाटन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस सीट से उनके सामने BJP ने विजय बघेल को प्रत्याशी बनाया है. अब AAP ने उनके सामने अमित हिरमानी को खड़ा कर दिया है.

AAP ने जारी 57 प्रत्याशियों के नाम
आम आदमी पार्टी अब तक 5 लिस्ट जारी कर चुकी है. पहली सूची में पार्टी की ओर से 10, दूसरी सूची में 12, तीसरी सूची में 11, चौथी सूची में 12 प्रत्याशियों और अब पांचवी सूची में भी 12 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. यानी अब तक AAP ने कुल 57 उमीदवारों की घोषणा कर दी है.

दो चरण में होने है चुनाव 
बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होगा. पहले चरण की वोटिंग पहले चरण की वोटिंग  7 नवंबर को होगी, जिसमें 20 सीटों पर मतदान होगा. इसके अलावा दूसरे चरण में 70 सीटों  पर 17 नवंबर को मतदान होगा.

Trending news