Chhattisgarh News: मिलने वाली थी स्विफ्ट कार, लग गया 43 हजार का चूना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2113380

Chhattisgarh News: मिलने वाली थी स्विफ्ट कार, लग गया 43 हजार का चूना

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कोरिया (Korea Police) में एक युवक से इनाम में स्विफ्ट कार देने के नाम पर 43 हजार की ठगी की गई. मामले के बाद एक्टिव हुई साइबर सेल की टीम ने 2 आरोपियों को ओडिशा से गिरफ्तार किया है. 

Chhattisgarh News: मिलने वाली थी स्विफ्ट कार, लग गया 43 हजार का चूना

सरवर अली/ कोरिया:  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के कोरिया जिले में लकी ड्रा के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया था. आरोपी ने इनाम के नाम पर स्विफ्ट कार देने का झांसा दिया था. इसके लिए आरोपियों ने 43 हजार रुपए की ठगी की थी. इसके बाद पीड़ित युवक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. जिस पर पुलिस कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को ओडिशा से गिरफ्तार किया है. इनके पास से कई सामाग्री बरामद हुई है. 

क्या था मामला 
पूरा मामला कोरिया जिले का है. बता दें कि यहां पर चरचा थाने में पीड़ित सोनई सिंह ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था. इस दौरान उन्होंने बताया कि लकी ड्रा के नाम पर कार जीतने की जानकारी प्रार्थी को दी गई थी और रजिस्ट्रेशन के लिए 5500, बीमा के लिए 12 हजार और ऑल इंडिया परमिट के लिए 25 हजार 500 रुपए सहित कुल मिलाकर 43 हजार रुपए ऑनलाइन तरीके से अलग-अलग नम्बर से कॉल करके अकाउंट में ट्रांसफर कराया था. पैसे भेजने के बाद जब युवक को लगा की उसके साथ फ्रॅाड हो रहा है तो उसके होश उड़ गए और उसने इसकी शिकायत पुलिस से की थी. 

गिरफ्तार हुए आरोपी 
पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस एक्टिव हुई और साइबर सेल टीम का गठन किया. आरोपियों को खोजते हुए टीम ओडिशा पहुंची और थाना पिरहट क्षेत्र से रतिकांता दास और बैकुंठचंद्र दास को गिरफ्तार करके उन्हें जेल भेज दिया है. इनके पास से साइबर सेल की टीम को 4 मोबाइल, 2 एटीएम और 2 सिम कार्ड बरामद हुआ है. जबकि जालसाजी में शामिल एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है. साइबर सेल टीम का कहना है कि जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

अन्य मामला 
अंबिकापुर में भी धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ मामला सामने आया था. बता दें कि यहां पर बोरवेल खनन, जैविक खेती और क़ृषि कार्य में आर्थिक लाभ दिलाने के नाम पर ठगी की गई थी. इसके बाद इसकी शिकायत पुलिस से की गई थी. मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया था. 

Trending news