Cabinet Meeting: चुनाव से पहले आज MP-छत्तीसगढ़ में होंगे बड़े फैसले; नई तहसीलों समेत इन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर
Advertisement

Cabinet Meeting: चुनाव से पहले आज MP-छत्तीसगढ़ में होंगे बड़े फैसले; नई तहसीलों समेत इन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों में आज कैबिनेट मीटिंग होने वाली है. चुनाव से पहले इस मीटिंग में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है. जानते हैं कि CM शिवराज कैबिनेट और CM भूपेश कैबिनेट मीटिंग में किन-किन प्रस्तावों को आज पेश किया जाएगा. 

Cabinet Meeting: चुनाव से पहले आज MP-छत्तीसगढ़ में होंगे बड़े फैसले; नई तहसीलों समेत इन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

Cabinet Meeting Update: भोपाल/रायपुर। कुछ ही दिनों में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का एलान होना वाला है. इससे पहले आज 26 सितंबर को दोनों राज्यों के कैबिनेट की बड़ी बैठक होने जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और CM भूपेश बघेल ने आज अपने कैबिनेट की बैठक बुलाई है.माना जा रहा है चुनाव से पहले दोनों मुख्यमंत्री अपने पक्ष में जनता को लुभाने के लिए जमीन से जुड़े कई फैसले कर सकते हैं. इसमें युवा, महिला समेत सभी वर्गों को साधने की कोशिश की जाएगी.

  1. CM शिवराज की कैबिनेट मीटिंग आज
  2. CM भूपेश बघेल भी करेंगे कैबिनेट मीटिंग 

अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी
कैबिनेट मीटिंग में कई अहम प्रस्तावों को पेश किया जाएगा, जिनको लगभग मंजूरी मिलना तय है. दोनों राज्यों में इलेक्शन से ठीक पहले बुलाई गई इस बैठक में जनता को लुभाने के लिए कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. इसमें मध्य प्रदेश में कुछ नई तहसीलों के गठन के साथ ही छत्तीसगढ़ में किसानों को लेकर कुछ प्रस्ताव शामिल हैं.

CM शिवराज कैबिनेट मीटिंग
मुख्‍यमंत्री शिवराज शिवराज सिंह चौहान आज सुबह 11 बजे अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बड़ी बैठक करेंगे. इस मीटिंग में योजनाओं के क्रियान्वयन और हितग्राही मूलक योजनाओं को लेकर चर्चा होगी. साथ ही जबलपुर में पोंडा और कटंगी, मऊगंज में देवतालाब, और ग्वालियर में पिछोर तहसील के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है. इसके अलावा शिवराज कैबिनेट संबल योजना में मजदूर और उनके परिवार के सदस्यों को राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने पर प्रोत्साहन राशि देने की तैयारी वाले प्रस्ताव को भी हरी झंडी दिखा सकती है. 

इसके अलावा भी कैबिनेट मीटिंग में कई प्रस्तावों पर चर्चा होगी, जिन्हें मंजूरी मिल सकती है. आज होने वाली इस बैठक में मंत्रियो के साथ मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव और सभी विभागों के विभागाध्यक्ष भी शामिल होंगे. 

MP Election 2023: हाई सियासी पारे में नारों की बरसात, ये हैं Interesting चुनावी नारे

 

CM भूपेश कैबिनेट मीटिंग
आज सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में CM भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग होगी. इस बैठक में धान उपार्जन व कस्टम मिलिंग नीति पर फैसला होने की संभावना है. इसके अलवा महिलाओं, किसानों, मजदूरों, कर्मचारियों के हित में भी कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. 

Trending news