'साय' कैबिनेट की पहली बैठक में हुए दो बड़े फैसले, आम जनता की बल्ले-बल्ले; जानें मुख्यमंत्री ने क्या कहा?
Advertisement

'साय' कैबिनेट की पहली बैठक में हुए दो बड़े फैसले, आम जनता की बल्ले-बल्ले; जानें मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

CM Vishnudeo Sai Cabinet Decisions: मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम विष्णुदेव साय ने आज अपनी कैबिनेट की पहली बैठक की. इसमें उन्होंने दो बड़े फैसले दिए हैं. आइये जानते हैं मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद क्या कहा?

'साय' कैबिनेट की पहली बैठक में हुए दो बड़े फैसले, आम जनता की बल्ले-बल्ले; जानें मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

CM Vishnudeo Sai Cabinet Decisions: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनने के बाद विष्णुदेव साय ने गुरुवार को कैबिनेट की पहली बैठक ली. इसमें उन्होंने दो बड़े फैसले लिए. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व की भूपेश सरकार को निशाने पर लेते हुए. डॉक्टर रमन सिंह सरकार की जमकर तारीफ की. उन्होंने पीएम मोदी की गारंटी पर काम करने की बात कही है. इसके साथ ही जनता को भरोसा दिया है कि वो सबकी भलाए के लिए काम करेंगे.

जनता को किया धन्यवाद
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें उन्होंने सबसे पहले भाजपा का साथ देने के लिए मतदाताओं को धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि धन्यवाद की आपने भाजपा पर विश्वास किया. हमारी कल्पना से बड़ी जीत मतदाताओं ने दिलाया.

 साय कैबिनेट का बड़ा फैसला
- 18 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत
- 25 दिसंबर को 2 साल का बोनस किसानों को देंगे

डबल इंजन में डबल काम
मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए पूरे प्रदेश को कांग्रेस सरकार ने आर्थिक रूप से खोखला किया है. फिर भी हम आने वाले 5 सालों में मोदी की गारंटी के सभी वादें पूरे करेंगे. छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया को असली रूप से हम चरितार्थ करेंगे. डबल इंजन की सरकार में काम तेजी से होगा.

आदिवासी ने सुधारी भूल
सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि आदिवासी समाज का मान सम्मान सिर्फ भाजपा कर सकती है. आज राष्ट्रपति द्रोपर्दी मुर्मू राष्ट्रपति के पद पर विराजमान है. पिछले बार कांग्रेस के भटकाव में आदिवासी समाज आ गया था, इसबार उन्होंने अपना भूल सुधार लिया है. 

भूपेश बघेल की खिंचाई, रमन सरकार की बड़ाई
हमारी सरकार भ्र्ष्टाचार पर कार्रवाई करेगी. अभी चल रही योजनाओं की समीक्षा करेंगे, फिर निर्णय लेंगे. डॉक्टर रमन सिंह के कार्यकाल में विकास के बहुत काम हुआ. बच्चा मां के गर्भ में है तबसे लेकर  मृत्यु तक के वक्त के लिए हमारी सरकार कई योजनाएं लाई थी.

धर्मांतरण  और नक्सलवाद
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने अपना वोटबैंक बढ़ाने के लिए धर्मांतरण को बढ़ावा दिया. 15 साल हमारी सरकार नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ी, आगे भी लड़ेगी.

राम वन गमन परिपथ का क्या होगा?
राम वन गमन परिपथ योजना और हिंदुत्व वाली कांग्रेस की छत्तीसगढ़ में छवि बनाने के सवाल पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का बड़ा बयान. हम राम को आराध्य मानते हैं. कांग्रेस ने वोट लेने के लिए राम के नाम पर पाखंड किया. लेकिन, जनता ने उनके पाखंड की वजह से उन्हें सबक सिखाया.

Trending news