Congress Session: राहुल गांधी ने मंच से क्यूं कहा 'मुझे अहंकार था', भारत जोड़ो यात्रा के अनुभव सुनाकर हुए भावुक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1587319

Congress Session: राहुल गांधी ने मंच से क्यूं कहा 'मुझे अहंकार था', भारत जोड़ो यात्रा के अनुभव सुनाकर हुए भावुक

Congress Session Rahul Gandhi: कांग्रेस अधिवेशन के आखिरी दिन राहुल गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत जोड़ो यात्रा से की. वे अपने अनुभव सुनाकर भावुक हो गए. वहीं इस दौरान उन्होंने विपक्ष की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा.

Congress Session: राहुल गांधी ने मंच से क्यूं कहा 'मुझे अहंकार था', भारत जोड़ो यात्रा के अनुभव सुनाकर हुए भावुक

Congress Session Rahul Gandhi Speech: कांग्रेस के 85वें राष्‍ट्रीय अधिवेशन का आज आखिरी दिन है. आखिरी दिन महाधिवेशन में राहुल गांधी (rahul gandhi) ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत जोड़ों यात्रा (bhaarat jodon yaatra) के अनुभव के साथ किया. राहुल गांधी ने कहा कि मुझे अहंकार था कि मैं चल सकता हूं, क्योंकि 10-12 किलोमीटर दौड़ लेता हूं. उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा का अनुभव साझा करते हुए कहा कि इससे मैनें देश के सभी तबके से मिला और बुहुत कुछ सीखा. आइए जानते हैं राहुल गांधी ने अपने स्पीच में आगे क्या कहा?

जानिए क्या कहा राहुल गांधी ने!
भारत जोड़ो यात्रा के अनुभव के साथ शुरू किए गए संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मुझे अहंकार था, कि मैं चल सकता हूं, क्योंकि 10-12 किलोमीटर दौड़ लेता हूं, यात्रा शुरू होते ही पुराना दर्द उभर आया फिर मुझे भारत माता का मैसेज मिला कि अगर यात्रा पूरी करनी है तो घमंड छोड़ो फिर उसके बाद जब यात्रा कन्याकुमारी से शुरू किया तो मैं मिलता था तो अपना ज्ञान देता था. लेकिन धीरे धीरे सुनने लगा. जम्मू तक आते आते सुनने की जरुरत खत्म हो गईं. पंजाब की एक मुलाकात का हवाला दिया राहुल ने कहा हाथ छूते ही मुझे बात समझ मे आने लगी दुख दर्द खुशी का पता चल जाता था.

पीएम मोदी पर साधा निशाना
राहुल गांधी कांग्रेस अधिवेशन के संबोधन के दौरान पीएम मोदी के बयान को पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा हमने भी लाल चौक पर तिरंगा फहराया. मोदी ने 15-20 लोगों के साथ जाकर लाल चौक पर तिरंगा फहराया. लाखों कश्मीरी युवाओं के हाथों से तिरंगा फहराया. प्रधानमंत्री को फर्क नहीं समझ आया. उन्होंने कश्मीर के लोगों से तिरंगे की भावना छीन ली. हमने तिरंगे की भावना कश्मीर के युवाओं के हाथों में दी.

प्रियंका गांधी का उद्बोधन शुरू
अपने संबोधन की शुरुआत में अनोखे लाल का  जिक्र किया. प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी की तारीफ करते कहा कि पूरे देश ने देखा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता किस विचारधारा को लेकर लड़ रहा है. प्रियंका गांधी ने एकजुट होकर लड़ने की जरुरत बताई. प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि कहा गिले शिकवे भुलाने होंगे. प्राधानमंत्री अपने दोस्त को मुफ्त में जमीन दिलवा रहे हैं. जब-जब चुनाव आता है, पीएम मोदी ऐसे मुद्दे उठते हैं, जिससे जनता को कोई मतलब नहीं होता है. एजेंसियों के द्वारा क्या क्या नहीं किया गया, यहां आयोजन से पहले छापे मारे गए. आज की नकारात्मक राजनीति से ऊपर उठना होगा, समर्पित हो और निडर हों.

ये भी पढ़ेंः Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ भीम आर्मी ने खोला मोर्चा, तनाव बढ़ने पर भारी पुलिस बल तैनात

Trending news