Chhattisgarh Next CM: छत्तीसगढ़ CM की घोषणा से पहले रमन सिंह का बड़ा बयान, हलचल तेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2003557

Chhattisgarh Next CM: छत्तीसगढ़ CM की घोषणा से पहले रमन सिंह का बड़ा बयान, हलचल तेज

Chhattisgarh Deputy CM: छत्तीसगढ़ में विधायक दल की बैठक से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है. पूर्व CM डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि प्रदेश में डिप्टी सीएम भी बनेंगे. 

Chhattisgarh Next CM: छत्तीसगढ़ CM की घोषणा से पहले रमन सिंह का बड़ा बयान, हलचल तेज

Deputy CM in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान से पहले ही हलचल तेज हो गई है. रविवार को BJP कार्यालय में होने वाली विधायक दल की बैठक से पहले राज्य के पूर्व CM डॉ. रमन सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा- छत्तीसगढ़ में डिप्टी CM भी होंगे.

छत्तीसगढ़ में डिप्टी CM
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विधायक दल की बैठक में शामिल होने से पहले कहा कि छत्तीसगढ़ में डिप्टी सीएम भी बनेंगे. उनके इस बयान से साफ हो गया है कि राज्य में चौंकाने वाले मुख्यमंत्री के ऐलान के साथ-साथ डिप्टी मुख्यमंत्री का भी ऐलान होगा.

रविवार शाम तक खत्म हो सकता है सस्पेंस
रविवार दोपहर को रायपुर स्थित BJP कार्यालय में विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित 54 विधायकों के साथ पर्यवेक्षक, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, मनसुख मांडवीया, नितिन नबीन समेत संगठन के तमाम लोग मौजूद रहेंगे. बैठक खत्म होने के बाद देर शाम तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो सकता है.

देर से पहुंचे रमन सिंह
विधायक दल की बैठक में शामिल हबोने के लिए सभी विधायक दोपहर करीब 12.30 बजे तक ऑफिस पहुंच गए, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह 2 बजे पहुंचे.  

ओम माथुर ने दिया था बड़ा बयान
एक दिन पहले ही छत्तीसगढ़ भाजपा चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने कहा था कि पर्यवेक्षक रविवार को आएंगे और उनके फैसले का इंतजार हैं. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा. इसके अलावा CM फेस को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री के लिए बिल्कुल चौंकाने वाला नाम होगा. 

CM रेस में ये नाम सबसे आगे
छत्तीसगढ़ में CM की रेस में कई बड़े नाम हैं. इनमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, OBC समुदाय से अरुण साव, आदिवासी चेहरा विष्णुदेव साय, रेणुका सिंह और ओपी चौधरी का नाम शामिल है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में BJP ने अप्रत्याशित जीत हासिल की है. राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 54 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 35 सीट ही आई. एक सीट पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) ने भी जीत हासिल की है.

Trending news