Emerging Chhattisgarh: सीएम बघेल का बीजेपी पर निशाना, दाग बहुत हैं सर्फ लगाए, फिर भी छूटेंगे नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1314687

Emerging Chhattisgarh: सीएम बघेल का बीजेपी पर निशाना, दाग बहुत हैं सर्फ लगाए, फिर भी छूटेंगे नहीं

CM Baghel at Emerging Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 साल में बीजेपी की सरकार पर इतने दाग लगे हैं कि अब वो छुटाए नहीं छूट रहे हैं. इसके लिए बीजेपी ने बहुत कोशिश की.

CM Baghel at Emerging Chhattisgarh

Emerging Chhattisgarh CM Baghel: इमर्जिंग छत्तीसगढ़ के मंच पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री आज भूपेश बघेल पहुंचे. Emerging Chhattisgarh के मंच से भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने बताया कि किस तरह से छत्तीसगढ़ सरकार ने नक्सलवाद को खत्म करने का काम किया है. साथ ही बीजेपी में जो बदलाव हो रहे हैं उसको लेकर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी. 

BJP नाकामी और दागों को नहीं धो पाई  
BJP में हुए बदलाव को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा बीजेपी लगातार 15 साल की नाकामी और धब्बे को बदलने की कोशिश कर रही है, लेकिन नाकामी और दागों को वो धो नहीं पाए. बहुत दाग मिटाने की कोशिश की गई,सर्फ लगाए गए,लेकिन दाग छूटे ही नहीं. इसलिए चेहरे बदलने की बात हो रही है और नए चेहरे लाए गए. महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज को याद करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि जब दुनिया में बेरोजगारी बढ़ रही है तो दुनिया को कोई संभाल सकता है तो वह है महात्मा गांधी का गांव स्वराज का रास्ता.

₹13,000 करोड़ की एक्साइज ड्यूटी: भूपेश बघेल
केंद्र सरकार को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र के अच्छे कामों की हम प्रशंसा करेंगे,लेकिन जो हमारा हक है अगर वह नहीं मिलेगा तो फिर हम शिकायत करेंगे. केंद्र से हमको ₹13,000 करोड़ की एक्साइज ड्यूटी नहीं मिली है.जो मिलना चाहिए.वहीं राज्य की कौन सी योजना को केंद्र सरकार को अपनाना चाहिए इस सवाल पर सीएम बघेल ने कहा कि  केंद्र में सुनना कौन चाहता है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं को ध्यान में रखते हुए योजना बनानी चाहिए.

बस्तर के लोग सड़क मांगते हैं ना कि काटते हैं:सीएम भूपेश बघेल
बस्तर के हालात को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बस्तर हमेशा देश और दुनिया को आकर्षित करता रहा है. बीच में वहां नक्सल का दौर आया.हमने नक्सल का दौर खत्म करके लोगों को विश्वास में लिया.हमने 1,700 आदिवासी किसानों को जमीनें वापस कीं. अब बस्तर के लोग सड़क मांगते हैं ना कि काटते हैं.

 

कौन सा जन्मदिन था यादगार?
जब उनसे सवाल पूछा गया कि इतने जन्मदिन में उनमें से सबसे यादगार कौन सा था तो उस पर उन्होंने कहा कि हम तो गांव के आदमी हैं, गांव में जन्मदिन कहा मनता है, लेकिन जब शादी हुई तो बीवी शहर से आई तब पहली बार जन्मदिन मना. साथ ही उन्होंने कहा कि 2008 का जन्मदिन भी बहुत खास था क्योंकि जब मैं विधायक नहीं था तब भी कार्यकर्ताओं ने बहुत अच्छे तरीके से उनका जन्मदिन सेलिब्रेट किया था.

केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व संभालने को लेकर सीएम बघेल ने मजाकिया अंदाज कहा कि प्रीति जी आपको यह सुपारी किसने दी कि मुझे यहां से हटा कर दिल्ली ले जाओ. वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जनता ही तय करेगी कि 2024 में क्या होगा. जनता किसी को भी सत्ता में बैठा देती थी और जनता ही उनको सत्ता से बाहर करती है. 

Trending news