IPL 2024: छत्तीसगढ़ी टूरा बना पंजाब का हीरो, कलकत्ता को हाफ सेंचुरी से धोया; रनों के जोरदार आंकड़े
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2223843

IPL 2024: छत्तीसगढ़ी टूरा बना पंजाब का हीरो, कलकत्ता को हाफ सेंचुरी से धोया; रनों के जोरदार आंकड़े

KKR vs PBKS Match: 26 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स इलेवन के बीच मैच खेला गया. इसमें पंजाब को मिली जीत के पीछे छत्तीसगढ़ी टूरा शशांक का सबसे बड़ा योगदान रहा.

IPL 2024: छत्तीसगढ़ी टूरा बना पंजाब का हीरो, कलकत्ता को हाफ सेंचुरी से धोया; रनों के जोरदार आंकड़े

KKR vs PBKS Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में छत्तीसगढ़ का एक खिलाड़ी उभर कर आ रहा है. 26 अप्रैल को खेले गए कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स इलेवन के मैच में भी उसने कमाल कर दिया. ज्यादातर क्रिकेट लवर तो उसका नाम जानते हैं लेकिन कई लोगों को नहीं पता है की कलकत्ता के खिलाफ पंजाब को जिताने में अहम रोल निभाने वाले शशांक सिंह छत्तीसगढ़ के भिलाई से नाता रखते हैं. आइये जानें मैच और शशांक के स्कोर के बारे में...

दोनों टीम का था पहला मुकाबला
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 42वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच हुआ. मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया. पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की और 6 छह विकेट लेकर कोलकाता को 261 रन बनवाए.

छत्तीसगढ़ी टूरा ने जिताया मैच
पंजाब के रिकॉर्ड रन चेज में शशांक सिंह की फिफ्टी सबसे अहम रही. महज 28 बॉल पर उन्होंने 8 छक्के और 2 चौकों के साथ 68 रन की नाबाद पारी खेली. शशांक ने इस ताबड़तोड़ पारी ने टूर्नामेंट ही नहीं बल्कि टी20 इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य तक पहुंचाते हुए जीत अपनी टीम को जीत दिलाई.

पहली बार भिड़ी थी दोनों टीम
इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार भिड़ी हैं. केकेआर ने अब तक कुल 7 मुकाबले खेल 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. दूसरी तरफ पंजाब किंग्स ने 8 मैच खेलकर महज 4 अंक हासिल किए हैं. हालांकि, ये मैच पंजाब छत्तीसगढ़ के शशांक के योगदान से जीत पाई.

छत्तीसगढ़ के हैं शशांक
शशांक सिंह का जन्म भिलाई में हुआ था. उनके पिता IPS अधिकारी हैं. इसकी वजह से शशांक बचपन में कई जगहों पर रहे हैं. पिता पोस्टिंग जबलपुर में थी तो एकेडमी जाकर खेलना शुरू किया था. शशांक अभी 32 साल के हैं और उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू 2022 में किया था. पंजाब से पहले वो दिल्ली डेयरडेविल्स, हैदराबाद और राजस्थान का हिस्सा रहे हैं. वो छत्तीसगढ़ की टीम के लिए खेलते हैं.

Trending news