LIVE MP-CG: चरवाहे ने की मिसाल पेश,गांव की टंकी बनवाने के लिए दान की जमीन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1341368

LIVE MP-CG: चरवाहे ने की मिसाल पेश,गांव की टंकी बनवाने के लिए दान की जमीन

LIVE MP-CG 8 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE MP-CG: चरवाहे ने की मिसाल पेश,गांव की टंकी बनवाने के लिए दान की जमीन
LIVE Blog

LIVE MP-CG 8 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

08 September 2022
22:06 PM

ईओडब्ल्यू की छापामार कार्रवाई में मिला संपत्ति का विवरण

जबलपुर में आज EOW की कार्यवाही में प्रकरण से सम्बंधित संस्थाओ के दस्तावेजों के अतिरिक्त कुल 17 संपत्‍तियों के दस्तावेज, कुल 48 बैंक खातों से सम्बंधित दस्तावेज , नकद 1,65,14,000/- रुपये भारतीय मुद्रा में , 18352/-डालर , 118 पाउंड , कुल अस्सी लाख बहत्तर हज़ार के सोने के ज़ेवर प्राप्त हुए. 

22:04 PM

नवगठित जिलों को मिलेगी 353 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेशवासियों को पिछले सप्ताह 3 नए जिलों की सौगात देने के बाद 9 सितम्बर को 2 नए जिलों का शुभारम्भ करने जा रहे हैं. मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर 32वें और सक्ती 33वें जिला के रूप में अस्तित्व में आएंगे. इस तरह प्रदेश में जिलों की संख्या बढ़ कर 33 हो जायेगी. दोनों नए जिलों के गठन से इन क्षेत्रों के वर्षों पुरानी मांग पूरी होने जा रही है. नए जिले के गठन से न केवल शासकीय कार्यक्रमों का बेहतर क्रियान्वयन होगा बल्कि लोगों को कई प्रकार की सार्वजनिक सुविधाएं भी मिलेगी. लोगों को प्रशासनिक कार्यों के लिए अधिक दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी. 

21:40 PM

Durg Latest News: दुर्ग जिला कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने जिले की एक महिला पटवारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. रिश्वत लेने की शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने पटवारी को निलंबित कर दिया है.

21:18 PM

आपत्तिजनक बयान देने के मामले में प्रेम कुमार गेडाम के विरुद्ध एफआईआर

धार्मिक भावनाएं आहत करते हुए आपत्तिजनक बयान देने के मामले में कथित राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद के 12वें संयुक्त छत्तीसगढ़ राज्य अधिवेशन के प्रमुख वक्ता प्रेम कुमार गेडाम के विरुद्ध एफआईआर दर्ज हुई है. गौरतलब है कि पिछले 4 सितम्बर को जशपुर के वशिष्ठ कम्यूनिटी हाल कथित राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद का अधिवेशन था जहां वक्ता प्रेम कुमार गेडाम के द्वारा धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला भड़काऊ भाषण दिया गया था. 

20:48 PM

गणेश महोत्सव के दौरान बार बालाओं को नचाने का मामला 

धार जिले के धरमपुरी थाना अंतर्गत ग्राम जामनझारी में गणेश महोत्सव के दौरान बार बालाओं को नचाने का मामला सामने आया है. बीती रात से ही इन डांस प्रोगाम के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे हैं. वायरल वीडियो में स्टेज पर जमकर बार बालाएं डांस कर रही है. 

20:20 PM

किसान बनकर ट्रैक्टर से डोडाचूरा की तस्करी 

रतलाम में किसान बनकर ट्रैक्टर में डोडाचूरा की तस्करी कर रहे उज्जैन निवासी 4 आरोपी गिरफ्तार क‍िए गए हैं. आरोपी 2 लाख का डोडाचूरा लहसुन के साथ ट्रेक्टर ट्राली में छुपाकर रतलाम से उज्‍जैन लाए थे.  ये थाना जावरा का मामला है. 

 

19:43 PM

 Jashpur Latest Today News: कथित राष्ट्रीय जनजातीय एकता परिषद के 12वें संयुक्त छत्तीसगढ़ राज्य अधिवेशन के मुख्य वक्ता प्रेम कुमार गेदाम के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करते हुए आपत्तिजनक बयान देने पर शिकायत.

 

 

19:43 PM

Bilaspur Latest News:नगर मजिस्ट्रेट ने आदतन बदमाश रितेश निखरे उर्फ मेडी को सात दिन के न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया.

19:28 PM

Raigad Latest Today News: रायगढ़ जिले में नीट 2022 के स्टेट टॉपर ओम प्रभु के घर से 30 से 40 लाख रुपये की चोरी का मामला सामने आया है. 

19:07 PM

Damoh Latest News:जिले में बारिश अब लगातार जानलेवा साबित हो रही है.बीते दिनों आकाशीय बिजली की वजह से हुई इंसानों और जानवरों की मौतों के बाद आज फिर आसमान से गिरी बिजली ने दो जिंदगियां खत्म कर दी.चचेरे भाइयों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

18:45 PM

Mandsaur: राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में मध्यप्रदेश के मंदसौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक रैली का आयोजन किया है. इस रैली में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए.

 

18:30 PM

Durg Latest News:शराब की बोतलों में मंत्रियों के फोटो लगाकर अनोखा प्रदर्शन किया गया.

 

18:06 PM

2023 विधानसभा चुनाव के पहले जेपी अग्रवाल मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी संभालेंगे. मुकुल वासनिक की जगह जय प्रकाश अग्रवाल को प्रदेश प्रभारी बनाया गया है. मुकुल वासन‍िक दिल्ली में संगठन के कामकाज को देखेंगे. दिल्ली में अन्य जिम्मेदारी होने के चलते वह मध्यप्रदेश में ज्‍यादा एक्‍टि‍व नहीं थे.  

18:03 PM

'शिक्षा के नाम पर हो रहा धर्मांतरण' वीडी शर्मा की मांग मिशनरी संस्थाओं की हो जांच

भोपाल: ईओडब्लू को शिकायत मिली थी कि बिशप पीसी सिंह द्वारा पद का दुरुपयोग कर बड़ी गड़बड़ियां की गई हैं. इस पर डीसीपी मनजीत सिंह की अगुवाई में ईओडब्लू की टीम ने गुरुवार सुबह बिशप पीसी सिंह के घर छापा मारा. छापेमारी के दौरान कई प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं. साथ ही करीब एक करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ है. वीडी शर्मा ने कहा कि यही वह संस्थाएं हैं, जो शैक्षणिक कार्य की आड़ में व्यवसायीकरण कर रही हैं. धर्मांतरण को बढ़ावा दे रही हैं. इनकी जांच बहुत जरूरी है, साथ ही वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि धर्मांतरण बर्दाश्त नहीं करेंगे. शैक्षिक संस्थाओं का काम शैक्षणिक कार्य कराना है, इसलिए जांच जरूरी है.

18:02 PM

प्रदेश के लिए मॉडल बने ये सरकारी स्कूल, एक साथ 18 बच्चों ने पास की NEET और JEE

मध्य प्रदेश के नीमच जिले के अंतर्गत आने वाले जावद के सरकारी स्कूल के बच्चों ने अपने स्कूल को प्रदेश में मॉडल की तरह पेश किया है. यहां के 12 बच्चों ने NEET और 6 JEE Mains परीक्षा पास की है.

18:01 PM

मंडला: उफनती नदी को पैदल पार करते हैं स्‍कूली छात्र, गीले कपड़ों में जाते हैं स्‍कूल

मध्‍य प्रदेश के मंडला ज‍िले से कुछ व‍िचल‍ित कर देने वाली तस्‍वीरें सामने आई हैं जहां बच्‍चों को स्‍कूली ड्रेस में ही नदी को पार करना होता है. हालत ये है क‍ि स्‍कूल में उन्‍हें गीले कपड़ों में बैठना पड़ता है.  

17:34 PM

Bhopal Latest Today News:मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान श्री बाढ़ वाले गणेश मंदिर पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने भगवान गणपति की पूजा अर्चना की. 

 

17:34 PM

Ratlam Latest News: लम्पी वायरस को लेकर शुरू हुआ बवाल. कांग्रेस नेता का आरोप कि वायरस के कारण गायों की मौत का दोषी भाजपा और प्रशासन.बीजेपी विधायक पलटवार करते हुए बोले- कांग्रेस का काम है झूठ बोलना,राजस्थान में मरी हजारों गायें मध्य प्रदेश में नहीं ऐसे हालात.

17:13 PM

Raipur Latest News:रायपुर में आरएसएस के निर्णायक टोली की बैठक जारी है.आज बैठक का दूसरा दिन है. बैठक की अध्यक्षता आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत कर रहे हैं.इस बैठक में आरएसएस के राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल है.

17:04 PM

Sehore Latest News:प्रसव के दौरान महिला की मौत 
गुस्साए परिजन डॉक्टर पर आरोप लगा रहे हैं 
गुस्साई भीड़ ने निजी अस्पताल का घेराव किया 
परिजनों ने थाना प्रभारी को सौंपा ज्ञापन, 
कार्रवाई की मांग

 

16:56 PM

Agar Malwa: जनपद सदस्य ने कानड़ टीआई पर अभद्रता का आरोपलगाया और कानड़ थाना परिसर में  हंगामा किया. घुरास्या से जनपद सदस्य जयसिंह द्वारा थाना परिसर में आत्महत्या करने की धमकी दी गई थी. कानड़ टीआई संगीता शर्मा पर जमीन मामले में राजीनामा करने के लिए दबाव बनाने के लिए अभद्रता का आरोप लगा है. मामले में करणी सेना ने टीआई के खिलाफ एसपी को ज्ञापन सौंपा है. 

16:47 PM

Gwalior Latest News: 15 सितंबर को ग्वालियर में शिवराज सरकार 1500 करोड़ से अधिक का भूमिपूजन और शिलान्यास करने वाली है. इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित सभी मंत्री मौजूद रहेंगे.

16:25 PM

Dindori: डिंडौरी के एक छोटे से गांव में रहने वाले चरवाहे ने पानी टंकी बनाने के लिए करीब 5 हजार स्क्वेयर फ़ीट जमीन दान देकर मिसाल पेश की है. चरवाहे की जमीन में साढ़े चार करोड़ की लागत से टंकी का निर्माण किया जाएगा.

15:46 PM

बलरामपुर में हाथियों का आतंक 

बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के ग्राम दुप्पी में हाथियों के 2 सदस्यीय दल ने एक ग्रामीण पर हमला कर दिया. जिससे ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गई है. बता दें कि पिछले पखवाड़े भर से हाथियों का 2 सदस्यीय दल राजपुर वन परिक्षेत्र में विचरण कर रहा है. जिसके चलते जंगलों से लगे ग्रामीण क्षेत्रो में दहशत का माहौल है. वही वन विभाग हाथियों के गतिविधियों पर नजर बनाये हुए है. 

15:45 PM

बड़वानी पुलिस की बड़ी कार्रवाई

बड़वानी पुलिस ने अवैध हथियारों को लेकर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 51 नग पिस्टल जब्त कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा बड़ी मात्रा में हथियार बनाने की सामग्री भी जब्त की गई है. इस कार्रवाई के लिए पुलिस महानिरीक्षक ने पूरी टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है. 

15:38 PM

विदिशा के वाल गणेश मंदिर पहुंचे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा पहुंच गए हैं. हेलीपैड से सीधे बाढ़ वाले गणेश मंदिर पहुंचकर हवन की वेदी पर पूजा अर्चना और भंडारे में शामिल होंगे. कन्याओं को करेंगे भोजन प्रसादी. सीएम शिवराज हर साल पहुंचते हैं बाल गणेश मंदिर. 

15:29 PM

स्कूल बस और मारुती वेन में भिड़ंत 

खरगोन में स्कूल बस और मारुती वेन में भिड़ंत हो गई. हालांकि बडा हादसा टल गया. स्कूल बस और मारूती वेन के आमने सामने टक्कर में कांच फूटे, गोगांवा थाने के रेगांव के पास हुई दुर्घटना, साईन एकेडमी स्कूल गोगांवा की थी बस, रेगांव से स्कूली बच्चे लेकर गोगांवा आ रही थी बस, सभी बच्चे सुरक्षित, मारूती वेन के चालक को आई चोट

14:59 PM

ओरछा में गणेश विसर्जन के दौरान हादसा 

निवाड़ी जिले के ओरछा में गणेश विसर्जन के दौरान हादसा हो गया. नरिया मुहल्ले में रखी गणेश प्रतिमा के विसर्जन के लिये ले जाते समय हुआ हादसा, DJ के पहिये के नीचे दबा आठ वर्षीय हरसू जोगी हुआ घायल, गंभीर हालात में बच्चे को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज झांसी भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को किया मृत घोषित कर दिया. 

14:46 PM

अतिथि विद्वानों को नियमित करने की मांग 

शासकीय कॉलेज में कार्यरत अतिथि विद्वानों के नियमितीकरण को लेकर राज्य कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष रमेश चंद शर्मा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को लिखा पत्र. अतिथि विद्वानों को नियमित करने का किया अनुरोध. एमपी के शासकीय कॉलेज में कार्यरत अतिथि विद्वान लगातार नियमितीकरण करण की मांग कर रहे है. 

14:40 PM

राजनांदगांव में पकड़ी गई नशीली दवा

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में पुलिस ने भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप एवं नशीले कैप्सूल के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिले के सोमनी थाना क्षेत्र का मामला. चारो आरोपियों के खिलाफ एनडी पीएस एक्ट के तहत की गई कार्रवाई. 

14:39 PM

MP में मदरसों के बाद मिशनरी संस्थाओं की जांच की मांग

मध्य प्रदेश में मदरसों के बाद मिशनरी संस्थाओं की जांच की मांग उठी है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा बोले यही वो लोग है जो शिक्षा के नाम पर धर्मांतरण को बढ़ावा देते है. शैक्षणिक कार्य की आड़ में व्यवसायीकरण कर रही हैं धर्मांतरण को बढ़ावा दे रहे हैं, इनकी जांच बहुत जरूरी है. वीडी शर्मा ने कहा कि धर्मांतरण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसकी जांच जरूरी है. 

14:31 PM

सिंधिया समर्थक मंत्री का कांग्रेस पर निशाना

कांग्रेस पार्टी के द्वारा निकाली जा रही ''भारत जोड़ो यात्रा'' सिंधिया समर्थक शिवराज सरकार के मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर ने निशाना साधा, उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले भारत तोड़ा था इसलिए जोड़ने के लिए रैली निकाल रहे हैं. लेकिन राहुल गांधी को पहले कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालनी चाहिए. 

13:58 PM

बड़वानी जिले में लंपी वायरस की दस्तक 

बड़वानी जिले में भी जानवरों में हो रहे लंपी वायरस की दस्तक हो गई है. सेंधवा शहर में लंपी वायरस के लक्षण वाली दो गाय मिली है. पशु चिकित्सक की टीम पहुंची मौके पर प्राथमिक तौर पर गाय का किया इलाज, इलाज से एक गाय हो चुकी है, स्वस्थ दूसरी गाय का इलाज जारी. वहीं नगर पालिका ने पत्र लिखकर पशु हाट बाजार बंद करा दिए हैं.  क्योंकि लंपी वायरस तेजी से फैल रहा है. 

13:36 PM

परंपरा के नाम पर विधायक ने धुलवाए खुद के पैर. 

छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ से कांग्रेस विधायक डॉ विनय जायसवाल का महिलाओं से पैर धुलवाने का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. चिरमिरी नगर निगम की महापौर कंचन जायसवाल ने धौए विधायक के पैर. विधायक ने वीडियो को अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट करते हुए इसे परंपरागत स्वागत का तरीका बताते हुए महिलाओं का धन्यवाद दिया है. 

13:32 PM

लव जिहाद पर शिवराज के मंत्री का बड़ा बयान 

शिवराज सरकार की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने लव जिहाद को लेकर बड़ा बयान दिया है. ग्वालियर में उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि अब सब लोग बहुत सजग और सतर्क हैं. गरबे में जो भी आए, वह अपना आइडेंटिटी कार्ड साथ लेकर आए. बगैर पहचान के गरबों में कोई प्रवेश नहीं कर सकता. ये सलाह है या चेतावनी के सवाल पर मंत्री ठाकुर ने कहा है कि ये सलाह भी है, और जितने हमारे संगठन हैं, वह जागरूक भी हैं. 

13:25 PM

जगदलपुर माइनिंग विभाग में पदस्थ डिप्टी डायरेक्टर एसएस नाग के घर आयकर विभाग ने छापा मारा है. आयकर विभाग की टीम सीआरपीएफ जवानों के साथ जगदलपुर के रामा रेजिडेंसी के नजदीक किराए के मकान पर रह रहे अफसर के घर दबिश देने पहुंची. करीब 3 घंटे से अधिक समय से जांच और पूछताछ कर रही टीम ने मीडिया को बाहर ही रोक दिया. सीआरपीएफ जवानों ने डिप्टी डायरेक्टर का मकान घेर रखा है. मामले में आधिकारिक तौर पर कुछ भी कहने से अफसरों ने इंकार कर दिया है. जानकारी के मुताबिक कोरबा कोल वाशरी घोटाले मामले में आयकर विभाग की यह सतत छापामार कार्यवाही का हिस्सा माना जा रहा है. जिसके तार माइनिंग ऑफिसर तक जुड़े हुए बताए जा रहे हैं. फिलहाल जांच में टीम को क्या कुछ मिला यह स्पष्ट नहीं है.

13:23 PM

बेमेतरा जिला के नवागढ़ में चाचा के सुनसान घर में चोरी करने वाली भतीजी को नवागढ थाने की पुलिस ने धर दबोचा है, जिसके पास से चोरी के 60 हजार नगद बरामद किए गए हैं. मामले में प्रार्थी ने थाने आकर बताया कि लगातार उसके घर में छुटपुट चोरी की घटना होती थी, जिसे देखते हुए उसने अपने घर में सीसीटीवी कैमरा लगा लिया. उसी सीसीटीवी कैमरे में उसकी भतीजी ही चोरी करते कैद हो गई. इसके बाद प्रार्थी की शिकायत पर बेमेतरा जिला के नवागढ थाने की पुलिस ने वार्ड नंबर 4 निवासी युवती को गिरफ्तार किया है. इसे गिरफ्तार करने गई महिला पुलिस से उसने अभद्रता भी की है जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

13:03 PM

दतिया में सड़क हादसा

दतिया के थाना चिरुला क्षेत्र के एन एच-75 आरटीओ चेकपोस्ट पर एक अनियंत्रित ट्रक ने सड़क पार कर रहे ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में ट्रक ड्राइवर की मोके पर ही मौत हो गई, जबकि क्लीनर घायल हो गया. जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

11:56 AM

लड़की का रेप किया और वीडियो वायरल कर दिया
शाजापुर में एक नाबालिग लड़की के साथ रेप का मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस ने उसके साथ पढ़ने वाले छात्रों पर पास्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया. छात्रों ने नाबालिग को दूसरी बार फिर से बुलाया तो उसने जाने से मना कर दिया तो उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, उसके बाद परिजनों के साथ पहुंचकर कोतवाली पुलिस में मामला दर्ज करवाया.

 

11:54 AM

कांग्रेस ने ब्लॉक स्तर पर शुरू की पदयात्रा, आपसी भाईचारे का दिया संदेश
कांग्रेस कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो अभियान शुरू कर दी है. इसी तर्ज पर छत्तीसगढ़ में ब्लॉक स्तर पर पदयात्रा अभियान शुरू किया गया है. प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ता सभी ब्लॉक में पदयात्रा निकालेंगे और भाईचारा का संदेश देंगे. ब्लॉक स्तर पर निकाले जा रहे इस पद यात्रा को लेकर रायपुर शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति करने और आपस में लड़ाने का काम कर रही है. कांग्रेस भारत जोड़ो अभियान के माध्यम से पूरे देश में भाईचारा का संदेश दे रही है.

11:53 AM

गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुंबई दौर पर थे. इस दौरान उनकी सुरक्षा में चूक का एक मामला सामने आया है. पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो अमित शाह के मुंबई दौरे के दौरान आरोपी व्यक्ति आंध्र प्रदेश के सांसद का पर्सनल असिस्टेंट (PA) बनकर उनके साथ घूमता रहा.

 

11:35 AM

रेड पर  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान
जबलपुर में EOW की रेड पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि एमपी में कई हिस्सों में इस तरह की गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है. जबलपुर में भी ऐसा होता है. जमीन किस उद्देश्य से दी गयी और किस लिए उपयोग की जा रही है इसकी भी जांच होनी चाहिए. जबलपुर शहर के अलावा अन्य जगहों में भी ऐसे प्रकरण सामने आए है. एजुकेशन के लिए ली गई जमीन का एजुकेशन के लिए इस्तेमाल हो रहा है या बेंच खाया इसकी जांच होनी चाहिए.

11:17 AM

स्कूल के ऑटों को कार ने मारी टक्कर 

विदिशा के एमजीएम में स्कूल में पढ़ने वाले 11 छात्रों से भरे स्कूली ऑटो को कार ने पीछे से टक्कर मार दी. जिसमें 11 बच्चे चोटिल हुए हैं, इसमें से एक बच्चे को फ्रैक्चर भी हुआ है. सभी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना की सूचना लगते ही एसडीएम घटनास्थल और जिला अस्पताल पहुंचे सिविल थाने का मामला है. 

10:27 AM

जबलपुर में EOW की रेड

जबलपुर में EOW ने द बोर्ड ऑफ एजूकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के के घर पर रेड की है. अपराध से संबंधित दस्तावेजों की तलाशी के साथ की जा रही सर्च कार्रवाई, चेयरमैन बनकर पद का दुरूपयोग करने के लगे है आरोप, साथ ही धार्मिक संस्थाओं को चलाने एवं स्वयं के उपयोग में लेकर गबन करने के भी है आरोप. 2004-05 से 2011-12 के बीच धार्मिक संस्थाओं को 2 करोड़ 70 लाख रुपए ट्रांसफर करने एवं स्वयं के लिए रुपयों का दुरुपयोग करने का आरोप. 

10:09 AM

भोपाल में गणेश विसर्जन की तैयारियां पूरी 

राजधानी भोपाल में गणेश विसर्जन के लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है. खटलापुरा, प्रेमपुरा और कमलापति घाट पर बड़ी मूर्तियों का विसर्जन किया जाएगा. क्रेन के जरिये मूर्तियों का विसर्जन किया जाएगा, जिसके लिए घाटों पर क्रेन लगाया गया है. वहीं तालाब के पानी तक जाने की किसी को अनुमति नहीं होगी. इस बार करीब चार हजार प्रतिमाओं के विसर्जन होने की संभावना है. घाटों पर बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी. जबकि सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जाएगी, ताकि बिना किसी जोखिम के विसर्जन हो सके. 

09:26 AM

लिविंग इंडेक्स में टॉप 10 में रायपुर ने बनाई जगह

देश के टॉप 10 रहने वाले शहरों की रैंकिंग में रायपुर ने लंबी छलांग लगाई है. केंद्रीय शहरी आवास मंत्रायलय की रिपोर्ट में रहने लायक शहरों की श्रेणी में रायपुर ने 7वां रैंक बनाया है. केंद्रीय शहरी आवास मंत्रालय ने पिछले दिनों अलग-अलग शहरों का सर्वे कराया था. इसमें नागरिकों के लिए संस्थागत, सामाजिक और भौतिक परिस्थितियों के अनुकूल वातावरण को देखा गया. इस सर्वे में रायपुर 7वें रैंक पर रहा है.  बता दें कि देशभर के 111 शहरों में लिविंग स्टैंडर्ड, प्रदूषण, स्वच्छता, बिजली, पानी समेत 27 बिंदुओं पर सर्वे किया गया था.

08:40 AM

सीएम भूपेश बघेल राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हैं. आज शाम यात्रा से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वापस लौटेंगे. वे शाम बिलासपुर लौटेंगे जहां से रात को रायपुर लौट आएंगे. भुपेश को कल दो जिलों सक्ति और चिरमिरी-मनेन्द्रगढ़-भरतपुर का उद्घाटन करना है. बताया जा रहा है कि भूपेश बघेल राहुल गांधी के साथ इस यात्रा में समय-समय पर जुड़े रहेंगे. 

08:36 AM

बीजेपी विधायक सड़क हादसे में घायल 

गंजबासौदा से बीजेपी विधायक लीना जैन की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया. गंज बासौदा भाजपा विधायक विधायक लीना जैन का चार पहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त. विधायक हुई घायल, दुर्घटना से विधायक की सास की हुई मृत्यु. विदिशा मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर बागरोद चौराहे पर गाय को बचाने के चक्कर में कार ट्रक से टकराई. विधायक के परिवार के कई सदस्य थे साथ में थे. घायलों को जिला अस्पताल किया भर्ती.

08:33 AM

पीएम मोदी के दौरे की समीक्षा करेंगे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज वरिष्ट अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्य प्रदेश दौरे की समीक्षा करेंगे. श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में चितों की पहली खेप की शिफ्टिंग कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम. महिला स्व सहायता समूहों के सम्मेलन में भी शामिल होंगे पीएम. सीएम हाउस में कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे सीएम शिवराज.

08:14 AM

रायपुर नगर निगम की सभा आज 

रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा आज. सुबह 11 बजे होगी नगर निगम की सामान्य सभा. शहर के विकास से जुड़े 13 एजेंडों पर होगी चर्चा. कई मुद्दों में शहर सरकार को घेरने विपक्ष की रणनीति. 5 माह बाद आयोजित की जा रही सामान्य सभा.

08:08 AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कन्याकुमारी दौरा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज कन्याकुमारी में भारत जोड़ो पदयात्रा में होंगे शामिल. सुबह 7 बजे से 11 बजे तक कार्यक्रम में होंगे शामिल. दोपहर 1.45 पर केरल के तिरुवनंतपुरम से होगे रवाना. शाम साढ़े 4 बजे तिरुवनंतपुरम से बिलासपुर पहुंचेंगे मुख्यमंत्री. रात 8 बजे रायपुर पहुंचेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

07:50 AM

46 नगरीय निकायों में नामांकन की प्रक्रिया जारी 

मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में चुनाव के लिये नामांकन की प्रक्रिया जारी, अब तक पार्षद पद के लिए 27 ने भरा नामंकन. इनमें से 20 पुरूष और 7 महिला अभ्यर्थियों ने किया नामंकन. शहडोल में 2, अनूपपुर में 4, सिवनी में 3, छिंदवाड़ा में 2, बैतूल में 2, खण्डवा में 4, खरगोन में 4, झाबुआ में 5 और रतलाम में एक अभ्यर्थी ने किया नामांकन. 

07:44 AM

JMB बांग्लादेशी आतंकी मामले में NIA की चार्जशीट दायर 

NIA ने जेएमबी भोपाल मामले में 6 लोगो के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. चार्ज शीट में जेएमबी आतंकी युवाओं को भारत के खिलाफ जिहाद करने के लिए प्रेरित करना,  NIA की जांच में खुलाशा आतंकी अपने सहयोगियों के साथ मिलकर जिहाद करने और हिंसक और आतंकवादी कृत्य करने की साजिश रची थी. वे शरिया कानून स्थापित करने के लिए एक खिलाफत की स्थापना के लिए युवाओं को भारत में हिंसक जिहाद करने के लिए उकसाते हुए पाए गए. 

07:41 AM

ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप (राइफल और पिस्टल ) की मेजबानी करेगा. राजधानी भोपाल के शूटिंग अकादमी ऑफ एक्सिलेंस में होगी प्रतियोगिता. 20 से 31 मार्च तक अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे अंतरराष्ट्रीय शूटर. अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हक शूटिंग अकादमी ऑफ एक्सीलेंस, अंर्तराष्ट्रीय मानकों को करेगी है पूरा. 

07:39 AM

रायपुर लिविंग इंडेक्स में टॉप 10 में 

लिविंग इंडेक्स में टॉप 10 में रायपुर ने बनाई जगह. लिविंग इंडेक्स में रायपुर को मिला 7वां स्थान. 10 लाख से ज्यादा की आबादी वाले शहरों की श्रेणी में मिला 7वां रैंक. केंद्रीय शहरी आवासन मंत्रालय ने पिछले दिनों करवाया था सर्वे.

07:37 AM

बच्चों से नशे के प्रति लगाम लगाने की कवायद

भोपाल में बच्चों में नशे की प्रवृत्ति पर लगाम लगाने की कवायद. बच्चों को नशीले पदार्थ बेचने वाले दुकानदारों का रद्द होगा लायसेंस. जिला स्तर पर गठित किया जाएगा टास्क फोर्स. टास्क फोर्स के कामों का हर महीने होगा निरीक्षण. स्कूल परिसर के 100 मीटर के दायरे केन गुटखा और नशीले पदार्थ की दुकानों का होगा निरीक्षण और निरीक्षण कार्यों की समीक्षा. बिना डॉक्टरी सब्सक्रिप्शन के कोई भी दवा न बेचने के निर्देश.

07:35 AM

MP में भारी बारिश पर ब्रेक 

एमपी में भारी बारिश पर फिलहाल ब्रेक है. प्रदेश के किसी हिस्से में भारी बारिश की संभावना नहीं. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक कुछ हिस्सों मे बौछारें पड़ने के आसार. रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर व नर्मदापुरम संभागों के जिलों में बौछार पड़ने के आसार. वहीं ग्वालियर, चंबल और उज्जैन संभागों में कही कहीं बारिश की संभावना नहीं. खरीफ फसलों की कटाई के लिए राहत की खबर.

07:33 AM
सीएम शिवराज का विदिशा दौरा
 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज विदिशा जिले के दौरे पर रहेंगे. हर की तरह इस साल भी विदिशा के बाढ़ वाले गणेश मंदिर में गणेश उत्सव में सीएम शिवराज रहेंगे मौजूद. सीएम की बाढ़ वाले गणेश मंदिर के प्रति श्रद्धा रही है. यहां भव्य रूप से मनाया जाता है गणेश उत्सव.
07:23 AM

मोहन भागवत के छत्तीसगढ़ दौरे का दूसरा दिन 

आरएसएस की बैठक का आज दूसरा दिन. संघ प्रमुख मोहन भागवत ले रहे बैठक. निर्णायक टोली की संघ प्रमुख मोहन भागवत ले रहे बैठक. बैठक में विभिन्न राष्ट्रीय स्तर के मुद्दों पर हो रही चर्चा. निर्णायक टोली की इस बैठक में राष्ट्रीय स्तर के 12 पदाधिकारी ही हो रहे शामिल.

07:19 AM

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की यात्रा 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आज से नफरत छोड़ो भारत जोड़ो यात्रा निकालेगी. ब्लॉक स्तर पर आज निकली जाएगी यात्रा. प्रदेश के सभी 307 ब्लॉक में होगा यात्रा का आयोजन. रायपुर के कटोरा तालाब से सुबह साढ़े 8 बजे निकाली जाएगी यात्रा. यात्रा में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता रहेंगे मौजूद.

07:17 AM

MP के 46 निकायों के लिए आज दी जाएगी ट्रेनिंग 

46 नगरीय निकायों के अधिकारियों को चुनाव के लिए आज दी जाएगी ट्रेनिंग. राज्य निर्वाचन आयोग 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों के आम निर्वाचन-2022 के संबंध में अधिकारियों को प्रशिक्षण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से देगा. राज्य स्तरीय मास्टर-ट्रेनर्स द्वारा नाम निर्देशन-पत्रों की संवीक्षा, प्रतीक आवंटन की प्रक्रिया, रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग ऑफीसर की भूमिका को अधिकरियों को समझायेगा आयोग. -प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निंग ऑफीसर, सहायक रिटर्निंग ऑफीसर, नोडल अधिकारी, मास्टर-ट्रेनर्स और निर्वाचन अधीक्षक शामिल होंगे.

Trending news