Live News MPCG: कमलनाथ के सामने 150 लोग कांग्रेस में शामिल; कूनो में चीतों को बड़े बाड़े में छोड़ा गया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1427050

Live News MPCG: कमलनाथ के सामने 150 लोग कांग्रेस में शामिल; कूनो में चीतों को बड़े बाड़े में छोड़ा गया

Live News MPCG: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

Live News MPCG: कमलनाथ के सामने 150 लोग कांग्रेस में शामिल; कूनो में चीतों को बड़े बाड़े में छोड़ा गया
LIVE Blog

Live News MPCG: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

06 November 2022
20:02 PM

अनूपपुर कोतवाली थाना क्षेत्र मे एंबुलेंस और जीप (तूफान)की टक्कर में 5 लोगों को चोट आई हैं.जिन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

17:50 PM

रायपुर:महतारी हुंकार रैली के पहले भाजपा महिला मोर्चा ने निकाली बाइक रैली.भाजपा कार्यालय से शुरू होकर ये रैली राजधानी के अलग अलग हिस्सों में जाएगी.महिला अपराध, शराबबंदी, कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर 11 नवंबर को भाजपा की महतारी हुंकार रैली है.उसके पहले ये बाइक रैली निकाली गयी.

 

17:00 PM

भोपाल:फिर सामने आया राजधानी में आवारा कुत्तों का आतंक
शहर में आवारा कुत्तों का आतंक जारी
4 साल की मासूम बच्ची पर कुत्ते ने किया अटैक
मासूम बच्ची बुरी तरह से घायल
बच्ची के पिता ने कोलार थाने में दिया आवेदन

 

15:44 PM

बिलासपुर: भाजपा की बिलासपुर में 11 नवंबर को होने वाली महतारी हुंकार रैली को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है. भाजपा जिला कार्यालय 18 में परिसर में आज भाजपा रायपुर ग्रामीण विधानसभा के पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में रायपुर जिला अध्यक्ष जयंती पटेल समेत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारी शामिल हुए.

15:05 PM

इंदौर के बस स्टैंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक महिला देश के सबसे स्वच्छ शहर में खुलेआम कुर्सी पर बैठकर जाम छलका रही है. 

14:39 PM

भाजपा विधायक राम दांगोरे ने जयस को घेरा
- भाजपा विधायक राम दांगोरे का जयस पर बड़ा आरोप
- बोले- जयस आदिवासियों को कर रहा गुमराह
- आदिवासी हिंदू नहीं ऐसा भ्रम फैलाकर रही है जयस
- भाजपा विधायक ने कहा मेरे क्षेत्र के आदिवासी भाइयों को भ्रमित किया

14:15 PM

भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय अंतर्गत भारतीय जन संचार संस्थान के महानिदेशक डा. संजय द्विवेदी तीन दिनों के छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं. प्रवास के दौरान डॉ. द्विवेदी बिलासपुर पहुंचे और वर्तमान में खबरों के प्लेटफॉर्म्स अखबार,इलेक्ट्रॉनिक मीडिया,डिजिटल मीडिया और उनकी विश्वसनीयता को लेकर पत्रकारों चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोबाइल और सोशल मीडिया के अस्तित्व में आने के बाद से समाज को मीडिया साक्षरता की जररूत है. वर्तमान में बिना प्रोसेसिंग किए सूचनाएं खबरों के रूप में आ रही हैं, इससे लोग गुमराह हो रहे हैं. ऐसे में मेन स्ट्रीम मीडिया, पत्रकारिता की जिम्मेदारी बहुत बढ़ गई है. उन्होंने ने कहा कि भले ही लोगों को लग रहा हो कि डिजीटल के आने से प्रिंट मीडिया पर असर पड़ा है पर पिछले वर्ष प्रिंट मीडिया की 13 प्रतिशत की वृद्धि बताती है कि जब विश्वसनीयता की बात आएगी, तब पाठक प्रिंट पर ही भरोसा करेंगे. 

14:15 PM

इंदौर में एक मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. जिसमें घर के बाहर खेल रही 8 साल की बच्ची को एक बुजुर्ग बहला-फुसला कर अपने साथ ले गया. उसके बाद व्यक्ति ने झाड़ी में ले जाकर उस मासूम के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. मासूम बच्ची रोने लगी और चिल्लाने लगी तभी वहां से कुछ लोग निकल रहे थे, उनमें से एक महिला ने उस बच्ची की रोने की आवाज सुनी. तब जाकर उस महिला ने उस बच्ची को बचाया लेकिन इस शोर-शराबे में मौके का फायदा उठाकर आरोपी फरार हो गया.

13:43 PM

मुरैना के 150 लोगों ने ज्वाइन की कांग्रेस
- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निवास पर लगभग 150 लोगों ने जॉइन की पार्टी
- कमलनाथ ने दिलाई कांग्रेस की सदस्यता...
- पूर्व जिला पंचायत सदस्य,जनपद सदस्य,पूर्व और वर्तमान सरपंच ने ले कांग्रेस की सदस्यता
- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और सीनियर कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में पार्टी जॉइनिंग
- सम्बलगढ़ मुरैना से लगभग 150 लोगो ने कांग्रेस की सदस्यता ली

12:54 PM

बीजेपी विधायक बड़ा आरोप

खंडवा के पंधाना से बीजेपी विधायक राम दांगोरे ने आदिवासी युवा संगठन जयस पर बड़ा आरोप लगाया है. उनका कहना है कि आदिवासी संगठन जयस आदिवासियों को गुमराह कर रहा है. आदिवासी हिन्दू नहीं है ऐसा भ्रम फैलाकर जयस आदिवासियों को गुमराह कर भाजपा से तोड़ने में लगी है. बीजेपी विधायक बोले सीएम शिवराज से करूंगा शिकायत. 

12:25 PM

नक्सल क्षेत्र में 20 दिन में बनाया पुल 

सुकमा जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र छिंदगढ़ ब्लॉक अंतर्गत पाकेला और अंदुमपाल को जोड़ने वाली मार्ग में ग्राम सुरभीरास में गोरली नदी पर पहला बैली ब्रिज का निर्माण पूर्ण किया गया है. पुल का निर्माण होने से ग्रामीणों की समस्या दूर हो चुकी है. खास बात यह है कि यह पुल केवल 20 दिन में बनाया गया है. 

12:24 PM
कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस की बड़ी बैठक 
 
पीसीसी चीफ कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस की बड़ी बैठक शुरू हो गई है. भारत जोड़ो यात्रा के सभी प्रभारी कमलनाथ के निवास में मौजूद, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का एमपी में वेलकम करने की कांग्रेस की तैयारी पर हो रही चर्चा, संत समागम से लेकर महाकाल दर्शन और सभाओं की तैयारी को लेकर बैठक! नेताओ को दी गयी जिम्मेदारियों को लेकर भी होगी चर्चा.
11:17 AM

राशन घोटाला को लेकर सरकार सख्त

एमपी में राशन घोटाले को लेकर सरकार सख्त नजर आ रही है. जिन दुकानों को क्लीन चिट मिली थी उनकी फिर से जांच होगी. 31 से अधिक दुकानों को मिली थी क्लीन चिट, अब दोबारा जांच के बाद बड़े खुलासे होंने के आसार. कुल 70 दुकानों की हुई थी जांच, 39 में मिली थी गड़बड़ी जिसमें से 31 को क्लीन चिट मिली थी. ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे अधिक शिकायतें. इसलिए इन क्षेत्रों में सख्ती से होगी जांच. सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से लगातार आ रही थी शिकायतें, सीएम शिवराज ने सख्ती से जांच के दिए थे निर्देश. 

11:08 AM

MP में 6 माही परीक्षाओं का ऐलान 

MP में 6 माही परीक्षाओं का ऐलान हो गया है. इस बार जिला और संभाग स्तर पर तैयार होंगे सरकारी स्कूलों के छमाही परीक्षा के प्रश्न पत्र, 1 से 8 दिसंबर तक होगी प्रदेश के सरकारी स्कूलों की 9वीं से 12वीं की छमाही परीक्षा. इस बार इंग्लिश और हिंदी दोनों मीडियम में तैयार किए जाएंगे प्रश्न पत्र. माध्यमिक शिक्षा मंडल के ब्लू प्रिंट के आधार पर तैयार होंगे पेपर. तीसरे से 8वीं तक की छमाही परीक्षा शुरू होगी 7 नवंबर से. 

11:04 AM

कल से 43 ट्रेनें रद्द 

कल से भोपाल और जबलपुर मंडल में रद्द रहेंगी 43 ट्रेनें, पांच दिन में चार लाख के टिकट कैंसिल किए गए हैं. भोपाल से चलने वाली और गुजरने वाली 19 ट्रेनें हैं शामिल. जबलपुर- भोपाल मंडल के तहत आने वाली मालखेड़ी-महादेवखेड़ी स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के काम के चलते इन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. ट्रेनों के कैसिंल होने की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में यात्री टिकट कैंसिल करा रहे हैं, बीते 5 दिन में अब तक चार लाख के आसपास के टिकट कैंसिल हो चुके हैं.

11:03 AM

खुरई में युवक का निकाला जुलूस 

सागर जिले के खुरई में दो युवतियों ने मां के साथ मिलकर एक लड़के के हाथ बांधकर जुलूस निकाला और उसके साथ मारपीट भी की. युवक का जुलुस निकलाने वाली इन युवतियों में एक उसकी प्रेमिका भी है. बताया जा रहा है कि दोनों ने कथित शादी भी कर ली है. लेकिन महिला का आरोप है कि युवक ने उसकी बेटी के साथ जबरदस्ती की है ऐसे ही उसका जुलूस निकालते हुए यह तीनों उसे थाने तक ले गई जहां पुलिस के हवाले किया. 

10:58 AM

जबलपुर में आज दो पीठों के शंकराचार्य का आगमन

जबलपुर में आज दो पीठों के शंकराचार्य का आगमन होना है, दोपहर 12 बजे द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती और ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद आएंगे जबलपुर, आगमन पर भव्य शोभायात्रा का होगा आयोजन. 

10:14 AM

नहीं थम रहा रफ्तार का कहर 

मध्य प्रदेश में रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. दमोह के समन्ना में सुबह-सुबह मार्निंग वाक पर निकले एक बुजुर्ग को तेज रफ्तार गाड़ी ने टक्कर मार दी, जिससे बुजुर्ग बुरी तरह से घायल हो गए और इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गई. 

09:48 AM

सीएम शिवराज ने बुलाई बड़ी बैठक 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनजतीय वर्ग लीडरशिप की बड़ी बैठक बुलाई है. क्योंकि बीजेपी का आदिवासियों पर पूरा फोकस है. जनजातीय वर्ग के सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ भाजपा ST मोर्चे की बड़ी बैठक. - भाजपा से दूर हुए जनजातीय वर्ग को जोड़ने को लेकर बैठक. सीएम हाउस पर होगी चर्चा. 

09:41 AM

हिमाचल दौरे पर सीएम बघेल 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल दौरे पर हैं, सीएम बघेल के हिमाचल दौरे का आज तीसरा दिन है, सीएम शिमला और उससे लगे क्षेत्रो में करेंगे चुनाव प्रचार. चुनावी कार्यक्रमों और बैठकों में होंगे शामिल. हिमाचल चुनाव में सीनियर ऑब्जर्वर के साथ स्टार प्रचारक भी है सीएम भूपेश.

09:26 AM

भोपाल में नहीं थम रहा डेंगू का डंक 

भोपाल में डेंगू का डंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले पांच दिनों में भोपाल में डेंगू के 73 नए मरीज मिले हैं. जिससे स्वास्थ्य विभाग डेंगू की रोकथाम में बेअसर नजर आ रहा है. इस साल डेंगू मरीजो का आंकड़ा राजधानी भोपाल में 436 पर पहुंच गया है. अस्पतालों में डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. 

09:09 AM

भारत टी-world cup के सेमीफाइनल में पहुंचा 

टीम इंडिया टी-world cup के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच हुए मैच में बड़ा उलटफेर हुआ. जहां नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से हरा दिया. इस तरह टीम इंडिया 6 नंबर के साथ सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गई. 

08:19 AM

वन्य प्राणियों और वनों के संरक्षण को लेकर दौड़

भोपाल में वन्य प्राणियों और वनों के संरक्षण को लेकर रन फॉर वाइल्ड लाइफ एंड फारेस्ट प्रोटेक्शन दौड़ कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसको को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला,  राजधानी के वन विहार गेट 2 से शुरू हुई दौड़ वन विहार के गेट 1 पर खत्म हुई. दौड़ में 500 से ज्यादा प्रतिभागियों ने लिया भाग. 

08:18 AM

धार जिले में बड़ा सड़क हादसा 

धार जिले के धामनोद से बड़े सड़क हादसे की खबर आ रही है, जहां एबी रोड पर एक बस द्वारा मोटरसाइकिल चालक को टक्कर मार दी गई, इस घटना में बाइक पर सवार चार लोगों की की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि एक परिवार अपने घर वापस लौट रहा था, तभी यह हादसा हुआ. मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं. 

08:07 AM

कूनो अभ्यारण्य में लाए गए चीतों को बाड़े में छोड़ा गया 

श्योपुर के कूनो पालपुर अभ्यारण्य में नामीबिया से लाएगा चीतों को बड़े बाड़े में छोड़ दिया गया है. हालांकि बिना वन मंत्री के जानकारी के चीतो को बाड़े में छोड़ा गया है, जिस पर वन मंत्री विजय शाह ने नाराजगी जताई है. विजय शाह को अफसरों ने दी खबर. वन मंत्री विजय शाह ने विभागीय अधिकारियों से जवाब मांगा है. 

07:35 AM

भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां तेज 

छत्तीसगढ़ में कल भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव का ऐलान हो गया है. 5 दिसंबर को वोटिंग और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं, विधानसभा उपाध्यक्ष और कांग्रेस विधायक स्व. मनोज मंडावी की पत्नी ने वीआरएस के लिए आवेदन किया है, इससे माना जा रहा है कि वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं. वर्तमान में रायपुर के कटोरा तालाब स्थित शासकीय स्कूल में पदस्थ है सावित्री मंडावी. भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में कर सकती है दावेदारी. वहीं बीजेपी की तरफ से अब तक प्रत्याशी का ऐलान नहीं हुआ है. 

07:34 AM

MP कांग्रेस की बड़ी बैठक 

मध्य प्रदेश में आज कांग्रेस की बड़ी बैठक होगी, पीसीसी चीफ कमलनाथ के आवास पर होने वाली इस बैठक में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का एमपी में वेलकम करने की तैयारियों पर चर्चा होगी. पदयात्रा प्रभारियों की बैठक लेंगे आज पीसीसी चीफ कमलनाथ. संत समागम से लेकर महाकाल दर्शन और सभाओं की तैयारी को लेकर होगी बैठक. 

Trending news