Live News MPCG: MP में बीजेपी फिर कर सकती हैं बड़े बदलाव, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1430522

Live News MPCG: MP में बीजेपी फिर कर सकती हैं बड़े बदलाव, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शुरू

Live News MPCG: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

Live News MPCG: MP में बीजेपी फिर कर सकती हैं बड़े बदलाव, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शुरू
LIVE Blog

Live News MPCG: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

08 November 2022
22:08 PM

डिंडोरी कलेक्टर को हटाया गया...
डिंडोरी कलेक्टर रत्नाकर झा को मंत्रालय भेजा...
विकास मिश्रा बने डिंडोरी कलेक्टर के नए कलेक्टर...
शासकीय योजनाओं में हीलाहवाली की आ रही शिकायतों के चलते कलेक्टर को बदला गया!

 

21:17 PM

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कोविड-19 Positvie हो गए हैं.इस चीज की जानकारी उन्हें खुद सोशल मीडिया पर ट्विटर पर ट्वीट करते हुए दी.

20:36 PM

नेता प्रतिपक्ष की सुरक्षा में सेंध गोविंद सिंह के लचर कानून व्यवस्था पर निशाना साधने पर भड़की बीजेपी, बोली सरकार को बदनाम करने की सोची समझी साजिश कर रही है कांग्रेस

20:35 PM

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल डॉ गोविंद सिंह के सुरक्षा व्यवस्था में ग्वालियर में बड़ी सेंध लगी है

19:38 PM

करंट लगने से युवक की मौत
छिन्दवाड़ा के अमरवाड़ा थाना अंतर्गत ग्राम करवडोल में बिजली का करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई. क्षेत्र के लोगों ने मौत पर हंगामा करते हुए विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

 

18:25 PM

जशपुर:एक साथ 9 हजार लोगों ने किया नृत्य.जशपुर में ईसाई आदिवासी महासभा द्वारा एक दिवसीय उरांव नृत्य महोत्सव.

17:00 PM

Chhattisgarh सीएम भूपेश बघेल ने साल 2004 से साल 2015 के बीच हुए नान घोटाले की जांच ईडी से करवाने के लिए पत्र लिखा. उन्होंने कहा. 'आज मैंने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ में वर्ष 2004 से 2015 के बीच हुए नान घोटाला की जांच ED द्वारा किए जाने की मांग की है. यदि 15 दिनों में ई.डी द्वारा जांच में कोई कार्यवाही नहीं की गयी तो न्यायालय में याचिका दायर की जाएगी'

15:46 PM

भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए 14 दावेदार 

छत्तीसगढ़ में होने वाले भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए 14 दावेदारों के नाम सामने आए हैं, हालांकि स्वर्गीय मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी का नाम सबसे आगे चल रहा है, बताया जा रहा है कि हाईकमान को भेजा जाएगा नाम बैठक के बाद पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा- 14 नामों को लेकर फिर से सर्वे कराया जायेगा. सर्वे के बाद 15 नवंबर को फिर होगी चुनाव समिति की बैठक. बैठक में प्रत्याशी का नाम तय किया जाएगा. 

14:58 PM

राजगढ़ जिले में कबाड़ बना बलून वॉर्ड  

राजगढ़ जिला अस्पताल में 1 साल पहले बना बलून वार्ड इन दिनों धूल खा रहा है और कबाड़ खाने में तब्दील हो चुका है, क्योंकि अस्पताल प्रबंधक बलून वार्ड का मेंटेनेंस नहीं कर पा रहा है और बलून वार्ड में ताला जड़ दिया है. एक करोड़ से अधिक की लागत से बना बलूनवार्ड मेंटेन्स नहीं होने के कारण कबाड़ बनता जा रहा है. क्योंकि जिस कंपनी ने इस बलून वार्ड को बनाया था, उसकी रखरखाव करने की जिम्मेदारी अब खत्म हो चुकी है. अस्पताल प्रबंधक की रखरखाव की जिम्मेदारी जैसे ही आई तो अस्पताल प्रबंधक ने बलून वार्ड में ताला लगा दिया, मरीजों को नहीं मिल रहा कोई लाभ. 

14:54 PM

ग्वालियर में विवाहिता के साथ मारपीट

ग्वालियर में विवाहिता के साथ मारपीट की घटना सामने आई है, बताया जा रहा है कि ससुराल के लोगों ने महिला के साथ मारपीट की जिसका सीसीटीवी वीडियो भी वायरल हुआ है. पति सहित अन्य ससुरालियों पर प्रताड़ित करने और धमकाने का भी लगाया आरोप. गिरवाई थाना के सिकंदर कंपू क्षेत्र की घटना. 

14:52 PM

रायगढ़-घरघोड़ा मार्ग में बड़ा सड़क हादसा 

छत्तीसगढ़ में बड़ा सड़क हादसा हुआ, रायगढ़-घरघोड़ा मार्ग में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां एक बस बाइक सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर पलट गई, घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

13:54 PM

कांग्रेस विधायक ने विधायक-सांसदों के वेतन में कटौती की मांग 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने सांसद और विधायकों के वेतन में कटौती की मांग की है, उनका कहना है कि विधायक, सांसद मद और वेतन में से कटौती कर दिव्यांग, विधवा, वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाई जाए. विधायक ने ट्वीट कर यह मांग की है. 

13:23 PM

अनूपपुर एसपी हटाए गए 

अनूपपुर जिले के पुलिस अधीक्षक को हटा दिया गया, अनूपपुर के एसपी अखिल पटेल को पीएचक्यू भेजा गया है.  - 2015 बैच के IPS अफसर है अखिल पटेल, अनूपपुर एसपी की लगातार आ रही शिकायतों के चलते हटाये गए. 

13:22 PM

MP में बदले जा सकते हैं CS 

मध्य प्रदेश में कल देर रात बड़ी प्रशासनिक सर्जरी हुई थी और प्रदेश में 14 कलेक्टर बदले गए थे. प्रशासनिक सर्जरी के बाद अब नए CS की तैयारी चल रही है. 1989 बेच के IAS अफसर अनुराग जैन हो सकते नए CS, इकबाल सिंह बेस CS पद से नवंबर माह में हों रहे हैं सेवानिवृत. अनुराग जैन अभी केंद्र के प्रतिनियुक्ति पर है. अनुराग जैन की ईमानदार अफसरों में होती है पहचान.

13:07 PM

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बड़ी बैठक शुरू 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है,  भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी चयन के मद्देनजर है बैठक. संभावित प्रत्याशियों के नाम का पैनल बनाकर फाइनल अप्रूवल के लिए राष्ट्रीय हाईकमान के पास भेजा जाएगा. दिवंगत मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी मानी जा रही है टिकट की प्रबल दावेदार. सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित अन्य नेता मौजूद, बैठक के बाद कांग्रेस कर सकती है प्रत्याशी के नाम का ऐलान. 

13:04 PM

MP में बीजेपी कर सकती है बड़े बदलाव 

मध्य प्रदेश में बीजेपी बडे़ बदलाव कर सकती है, बताया जा रहा है कि कौर कमेटी की बैठक में कमजोर सीटों के लेकर चिंता जाहिर की गई है, बीजेपी में एक दर्जन जिला अध्यक्षों के खिलाफ स्थानीय नेताओं में नाराजगी से भाजपा नेतृत्व चिंतित.कौर कमेटी की बैठक में जिला अध्यक्षों को बदले जाने पर भी चर्चा. जिलाध्यक्ष को बदले जाने पर कोर कमेटी की बैठक में हो सकता है फैसला.

12:10 PM

Bhopal News: कमजोर सीटों ने बढ़ाई बीजेपी की चिंता. कोर कमेटी की बैठक में कमजोर सीटों को लेकर चर्चा. बीजेपी में एक दर्जन जिला अध्यक्षों के खिलाफ स्थानीय नेताओं में नाराजगी से भाजपा नेतृत्व चिंतित बताया जा रहा है. कोर कमेटी की बैठक में जिला अध्यक्षों को बदले जाने पर चर्चा हुई है. 

11:44 AM

मिनी बस पलटी,1 दर्जन घायल
Datia Accident: दतिया के भांडेर रोड बीकर आड़े गोले के पास मिनी यात्री बस पलट गई । दुर्घटना में लगभग एक दर्जन यात्री घायल हुए हैं. बताया गया है कि बस की स्टेरिंग फेल होने के कारण अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खंती में जा गिरी. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला और 108 एंबुलेंस की सहायता से दतिया जिला चिकित्सालय भिजवाया. कल रात सेवड़ा में भी सिंध नदी के ऊपर पुल से सवारियों से भरा टेक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर नीचे गिर गई थी. इस घटना में भी 4 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग दो दर्जन यात्री घायल हुए थे. 12 घंटे बाद सड़क दुर्घटना की ये दूसरी खबर है. फिलहाल दोनों ही जगह घायलों का उपचार चल रहा है.

11:13 AM

Raipur: तेलीबांधा चौक से वीआईपी रोड के बीच बने डिवाइडर को लेकर भ्रष्टाचार का मामला आ रहा है. आरोप है कि यहां पर बिना टेंडर करोड़ों रुपए के काम कर दिए गए. नियमों को दरकिनार कर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है. मामले को लेकर आज भाजपा विरोध प्रदर्शन करेगी. दोपहर 1.30 बजे तेलीबांधा से वीआईपी चौक के बीच भाजपा का विरोध प्रदर्शन और रैली होगी.

09:47 AM

कांग्रेस उपचुनाव के लिए प्रत्याशी का कर सकती है ऐलान 

छत्तीसगढ़ में आज कांग्रेस की बड़ी बैठक बुलाई गई है. सुबह 11 बजे रायपुर में कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में होगी चुनाव समिति की बैठक, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया की अध्यक्षता में होगी बैठक. बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित चुनाव समिति के सदस्य होंगे शामिल. 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर हो सकती है चर्चा. वहीं भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए भी आज प्रत्याशी के नाम पर लग सकती है मुहर. भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस से सावित्री मंडावी को मिल सकता है टिकट. दिवंगत नेता मनोज मंडावी की पत्नी है सावित्री मंडावी. 

09:45 AM

बलौदाबाजार में बड़ा सड़क हादसा

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में बड़ा सड़क हादसा हो गया, कार और बाइक की भिड़त में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रुप से घायल बताया जा रहा है, घायल को इलाज के लिए बलौदाबाजार इलाज के लिए रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि बलौदाबाजार के पलारी रायपुर बलौदा बाजार मुख्य मार्ग में पलारी से एक किलोमीटर दूर ग्राम पहंदा के पास मोटरसाइकल और कार में भिड़ंत हो जाने से बाइक सवार जीजा साले की मौत हो गई है, जबकि एक अन्य साथी गंभीर रूप से घायल हो गया. दो माह में सड़क हादसे की यह तीसरी बड़ी घटना बताई जा रही है.

08:26 AM

भोपाल में चल रही अग्निवीर सेना भर्ती रैली पूरी 

भोपाल में चल रही अग्निवीर सेना भर्ती रैली पूरी हो गई है, अग्निवीर सेना भर्ती रैली के मेडिकल टेस्ट में एक हजार 55 आवेदक फिट पाए गए हैं, मेडिकल टेस्ट में फिट आवेदकों की ली जाएगी लिखित परीक्षा. 27 अक्टूबर से 6 नवबंर तक भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित हुई थी अग्निवीर भर्ती रैली. भर्ती रैली में प्रदेश के 9 जिले भोपाल, नर्मदापुरम, विदिशा, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा के आवेदकों ने कराया था पंजीयन. 9 जिलों के 44 हजार 937 आवेदकों ने कराया था पंजीयन. 31 हजार 170 आवेदक हुए थे शामिल. दौड़ में 2 हजार 423 आवेदकों का हुआ था चयन.

08:22 AM

चंद्रग्रहण आज 

8 नवंबर को साल 2022 का आखिरी और दूसरा चंद्रग्रहण लग रहा है. यह चंद्र ग्रहण दुनिया के कई हिस्सों में दिखाई देगा. ज्योतिषों की मानें तो यह चंद्रग्रहण भारत में पूर्ण रूप से दिखाई देगा. चंद्रग्रहण का सूतक 09 घंटे पहले शुरू होता है. ऐसे में चंद्रग्रहण सूतक 08 बजकर 10 मिनट से शुरू हो गया है. यह साल का दूसरा चंद्र ग्रहण है, जिसका असर भारत में पूर्ण रूप से देखने को मिलेगा. भारत में चंद्र ग्रहण 08 नवंबर को शाम 05 बजकर 29 मिनट पर शुरू होगा, जिसका समापन शाम 06 बजकर 19 मिनट पर होगा. 

08:09 AM

गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को मिलेगी सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को सौगात देंगे, गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को 5 करोड़ 35 लाख रूपए का करेंगे भुगतान. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से करेंगे राशि का ट्रांसफर. हितग्राहियों को अब तक हो चुका है 356.17 करोड़ का भुगतान. पशुपालक ग्रामीणों, गौठानों से जुड़ी महिला समूहों और गौठान समितियों को करेंगे भुगतान. 15 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक गौठानों में पशुपालक ग्रामीणों, किसानों, भूमिहीनों से क्रय किए गए 2.35 लाख क्विंटल गोबर के एवज में 4.69 करोड़ रूपए का करेंगे भुगतान.

08:09 AM

बिना हेलमेट वाले वाहनों पर कार्रवाई

मध्य प्रदेश में बिना हेलमेट के एक लाख से अधिक दो पहिया वाहन सवारों के खिलाफ कार्रवाई. एक लाख से अधिक दो पहिया वाहन सवारों के पर की गई चालानी कार्रवाई. प्रदेश भर में मोटर व्हीकल एक्ट की धारा-128 और 129 में एक लाख 8 हजार 139 चालान किये. जबलपुर में सबसे ज्यादा 13 हजार 105 चालान बनाये गये. सागर में 7106, भोपाल में 5966, इंदौर में 4830, सिंगरौली में 4087, शिवपुरी में 3517 चालान बनाये गए हैं.

08:04 AM

गन्ना किसानों बड़ी सौगात देंगे सीएम भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गन्ना किसानों को बड़ी सौगात देंगे. सीएम आज गन्ना उत्पादक किसानों के खातों में ट्रांसफर करेंगे 71 करोड़ 99 लाख रूपए की बोनस राशि. गन्ना प्रोत्साहन योजना के तहत करेंगे बोनस राशि ट्रांसफर. साल 2020-21 की शेष राशि 11.99 करोड़ रूपए और गन्ना पेराई वर्ष 2021-22 की 60 करोड़ रूपए की प्रोत्साहन राशि शामिल है. 

07:41 AM

कांग्रेस निकलेगी किसान सम्मान यात्रा 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस किसान सम्मान यात्रा निकालेगी. 36 किसान रथ को हरी झंण्डी दिखाएंगे प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम में कार्यक्रम में रहेंगे शामिल. आज से प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में घूमेगी किसान सम्मान यात्रा. किसान सम्मान यात्रा रथ छत्तीसगढ़ के सभी जिलों से गुजरेगी और लगभग 25 सौ किमी की दूरी करेगी तय. प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक नगर, गांवों और बूथों तक जाएगी रथ. किसान रथ के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया जाएगा राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का संदेश.

07:41 AM

सीएम शिवराज के आज के कार्यक्रम 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 नवंबर को मुंबई जाएंगे. जहां वह मुंबई में उद्योगपतियों के साथ मुलाकात को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. आज सीएम 10 बजे पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे. दोपहर 1:00 बजे तक पार्टी कार्यालय में ही रहेंगे, दोपहर 1:00 बजे बजे गुरु नानक देव जी महाराज के 553 वें प्रकाश पर्व ( जयंती ) कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम. दोपहर 1:40 के बाद फिर पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे मुख्यमंत्री. 

Trending news