Live News MPCG: जबलपुर में 8:44 पर भूकंप के झटके, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का स्थापना दिवस आज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1419483

Live News MPCG: जबलपुर में 8:44 पर भूकंप के झटके, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का स्थापना दिवस आज

Live News MPCG: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

Live News MPCG: जबलपुर में 8:44 पर भूकंप के झटके, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का स्थापना दिवस आज
LIVE Blog

Live News MPCG: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

01 November 2022
18:34 PM

स्कूटी में लगी आग
सतना शहर के नवनिर्मित फ्लाई ओवर में अचानक एक स्कूटी धुंधुं करके जलने लगी, स्कूटी में पिता पुत्री थे सवार, आग लगने के बाद आग को बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन आग नहीं बुझी.

 

18:32 PM

मध्यप्रदेश के मंदसौर के नई आबादी थाना क्षेत्र के रतलाम रोड पर सड़क किनारे एक भ्रूण मिलने से सनसनी फैल गई.  पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लिया और उसका पीएम करवाकर भ्रूण फेंकने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

 

18:29 PM

गौशाला में मनाया गया गोपाष्टमी
सतना जिले में आज गौशाला में गोपाष्टमी पर्व मनाया गया. बता दें कि केशव माधव गौशाला में इस पर्व में गौ माता की पूजा अर्चना करने के बाद प्रसाद वितरण किया गया, इसमें कलेक्टर एसपी और महापौर भी शामिल हुए.

17:35 PM

दंतेवाड़ा:भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा एवं युवा मोर्चा ने संयुक्त रूप अनुसूचित जनजाति आरक्षण की कटौती के खिलाफ एवं भर्तियों में स्थानीयता को समाप्त करने के आक्रोश में मशाल रैली निकाल कांग्रेस सरकार का विरोध किया.

16:30 PM

खरगोन के नजदीक 15 कि.मी. दूर घुघरियाखेडी गांव में जिला सहकारी केंद्रीय बैक की शाखा में आज सुबह 11 बजे बैंक खुली तो लाकर का ताला टूटा मिला.

16:09 PM

अबूझमाड़ के कोहकामेटा में धान खरीदी केंद्र की आज 1 नवंबर को नहीं हुई शुरुआत. धान खरीदी केंद्र में नहीं पहुंचा कोई कर्मचारी और ना ही लगा कोई बैनर पोस्टर धान खरीदी केंद्र का है.जिला पंचायत सदस्य प्रताप मंडावी ने जिला प्रशासन पर लगाया खानापूर्ति का आरोप.

 

15:23 PM

शहर के पेड़ीघाट पर एक युवक की संदिग्ध लाश मिली है.लाश मिलने से बाजार क्षेत्र में हड़कंप मच गया.सिविल लाइन थाना के एएसआई सुभाष पंवार ने बताया की पेड़ी घाट पर 40 वर्षीय युवक की लाश मिली है.

14:46 PM

Bhopal AIIMS: अब एम्स में भी होगा कैंसर से ग्रसित भोपाल गैस कांड पीड़ितों का इलाज. गैस पीड़ितों के कैंसर से ग्रसित होने पर चिकित्सा शिक्षा व गैस राहत मंत्री सारंग ने लिया फैसला. भोपाल के नीजी अस्पतालों के साथ अब एम्स में भी कैंसर से ग्रसित गैस पीड़ितों का इलाज करवाया जाएगा. मंत्री विश्वास सारंग ने एम्स के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की है. 

13:32 PM

कवर्धा: एकतरफा प्यार में युवक ने अपने दोनों हाथों की नस काट ली, जिसके बाद गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया. मामला कबीरधाम जिले के ग्राम बाजार चारभाटा का है.

13:02 PM

भोपाल: एमबीबीएस, डेंटल, और नर्सिंग के सभी सेमेस्टर में अब जवाब  हिंदी में लिख सकेंगे. प्रश्न पत्र इंग्लिश में ही रहेंगे लेकिन विद्यार्थी चाहे तो हिंदी में उत्तर दे सकेंगे. वायवा और प्रैक्टिकल में भी अंग्रेजी में पूछे गए सवालों का हिन्दी में उत्तर दे सकेंगे छात्र. एमबीबीएस, डेंटल, पैरामेडिकल, नर्सिंग और हम्योपैथी सहित दूसरी सभी परीक्षाओं के छात्रों को सुविधा मिलेगी. एमपी मेडिकल यूनिवर्सिटी ने इसे लेकर अधिसूचना जारी की है. 

10:24 AM

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी की शुरुआत आज से हुई है. खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने धान खरीदी की शुरुआत की. मंदिर हसौद स्थित धान खरीदी केंद्र का मंत्री अमरजीत भगत ने निरीक्षण किया. 

10:15 AM

मध्यप्रदेश के 6 जिलो में भूकंप के झटके. भूकंप का केंद्र डिंडोरी बताया जा रहा है. भूकंप की तीव्रता 4.3 बताई जा रही है. हाइपोसेंटर 10 किमी गहराई पर है. डिंडोरी, जबलपुर, मंडला, अनूपपुर, बालाघाट, उमरिया जिले प्रभावित हुए हैं. सुबह 8 बजकर 43 मिनट पर महसूस हुए भूकम्प के झटके. जबलपुर में भूकंप की तीव्रता 3.9 दर्ज की गई.  भूस्थानिक केंद्र 22.73 डिग्री उत्तर अक्षांश, 81.11 डिग्री पूर्व देशांतर है. 

 

09:30 AM

Big Breaking: जबलपुर में सुबह 8:44 पर महसूस हुए भूकंप के झटके. रिक्टर स्केल पर करीब 4.5 बताई जा रही भूकंप की तीव्रता. जबलपुर से 35 किलोमीटर दूर बताया जा रहा भूकंप का सेंटर.

08:51 AM

स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश 

मध्य प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग में किए गए ट्रांसफर अधिकारियों को 2 नवबंर तक करना होगा कार्यमुक्त, तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के होंगे निर्देश. स्कूल शिक्षा विभाग ने 21 और 22 अक्टूबर को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संयुक्त संचालकों, जिला शिक्षा अधिकारयों औए सहायक संचालकों के स्थानांतरण किए हैं, शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में 9 नवबंर से अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का होगा सत्यापन ऐसे में अधीकरियो का दूसरी जगह कार्यभार ग्रहण करना जरूरी. 7 नवबंर को होंगी अधिकारियो की ट्रेनिंग. लोक शिक्षण सनचनालय ने सभी कलक्टरों को जारी किए निर्देश.

08:44 AM

BJP गौरव दिवस के रूप में मनाएगी छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस 

BJP छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस को गौरव दिवस के रूप में मनाएगी, छत्तीसगढ़ में बीजेपी पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए होगा गौरव दिवस मनाएंगा. बीजेपी के सभी पार्टी के कार्यालयों पर होंगे दीप प्रज्वलित. साथ ही पार्टी कार्यालयों में की जाएगी लाइटिंग. प्रदेशभर के सभी अटल चौक में जाकर वाजपेयी को याद करेगी बीजेपी. बीजेपी के नेता छत्तीसगढ़ राज्य निर्माता को अपनी ओर से नमन करेंगे जिनके कारण छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण हुआ.

08:40 AM

सीएम शिवराज का राजस्थान दौरा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. प्रधानमंत्री नंरेद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए जिला बांसवाड़ा (राजस्थान) जाएंगे सीएम शिवराज, साथ में राज्यपाल मंगुभाई पटेल भी राजस्थान जाएंगे. दोनों प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में भाग लेंगे. दिवासी वर्ग का बड़ा कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमें आदिवासी सांकृतिक कार्यक्रमो का होगा आयोजन. 

08:39 AM

सीएम बघेल ने दी स्थापना दिवस की बधाई

छत्तीसगढ़ के 23 वें स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर प्रदेश के लोगों को बधाई दी, सीएम ने लिखा कि ''सभी प्रदेशवासियों को 23वें राज्य स्थापना दिवस की ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं,
छत्तीसगढ़ निर्माण के लिए हमारे पुरखों ने जो सपना देखा था, उन सपनों को हम सब साकार कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ सरकार ने पिछले चार वर्षों में जनजीवन में बदलाव लाने के लिए अनेक नवाचारी कार्यों की शुरूआत की है.''

08:23 AM

सीएम शिवराज ने दी स्थापना दिवस की बधाई 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश स्थापना दिवस की लोगों को बधाई दी. सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस की समस्त भाइयों-बहनों व भांजे-भांजियों को हार्दिक बधाई,
हम सबका प्राणों से प्यारा प्रदेश प्रगति एवं उन्नति की नई ऊंचाइयों का स्पर्श करे, हम सब मिलकर इस संकल्प की सिद्धि के लिए कार्य करें, आज के इस शुभ अवसर पर यह प्रण करें.''

07:43 AM

छत्तीसगढ़ का स्थापना दिवस आज 

छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस पर भी आज राज्य में धूमधाम से कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव का शुभारंभ करेंगे. साइंस कॉलेज मैदान में सुबह 11 बजे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव एवं राज्योत्सव का करेंगे शुभारंभ. रायपुर के कलेक्ट्रेट परिसर में ''छत्तीसगढ़ महतारी'' की मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम शाम 6 बजे होगा. शाम 7 बजे साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव एवं अलंकरण समारोह में होंगे शामिल.

07:42 AM

67 साल का हुआ मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस आज है, मध्य प्रदेश आज 67 साल का हो गया. राजधानी भोपाल में स्थापना दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. कार्यक्रम में अति विशिष्ट और विशिष्ट को छोड़कर आम लोगों के लिए पास की आवश्यकता नहीं होगी. 18 हजार की बैठक व्यवस्था में पहले-आओ पहले-पाओ के आधार पर मिलेगी जगह. मध्यप्रदेश राज्य के 67वें स्थापना दिवस का भव्य आयोजन आज शाम 7 बजे से लाल परेड मैदान में होगा. 

Trending news