LIVE MP-CG: मंदसौर में फिर बदला मौसम का मिजाज, किसानों की बढ़ी चिंता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1329580

LIVE MP-CG: मंदसौर में फिर बदला मौसम का मिजाज, किसानों की बढ़ी चिंता

LIVE MP-CG 1 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

 

LIVE MP-CG: मंदसौर में फिर बदला मौसम का मिजाज, किसानों की बढ़ी चिंता
LIVE Blog

LIVE MP-CG 1 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

01 September 2022
22:40 PM

Bilaspur Latest News: कलेक्टर की पहल से जिले में शुरू हुआ स्वास्थ्य योद्धा कार्यक्रम.छात्रों के माध्यम से स्वास्थ्य के प्रति किया जाएगा जागरूक.

 

22:00 PM

Raipur News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रायगढ़ जिले के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे. शहर हेमूकालाणी चौक से चक्रधर नगर चौक तक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पैदल रोड शो किया.

 

21:40 PM

Balrampur: आवारा मवेशियों को बचाने के चक्कर मे वाड्रफनगर मुख्य मार्ग में ट्रक और पिकअप वाहन में हुई जबरदस्त भिड़ंत.घटना के बाद काफी देर तक ट्रक में फंसा रहा चालक.पुलिस की तत्परता से गैस कटर के माध्यम से ट्रक चालक को निकाला गया सुरक्षित.ट्रक चालक के पैर में आई है गंभीर चोट,,इलाज के लिए घायल ट्रक चालक को भेजा गया सिविल अस्पताल में.

 

21:10 PM

Raipur Latest News: नवगठित जिलों में हुई कलेक्टर और एसपी की नियुक्ति. जगदीश सोनकर खैरागढ़- छुई खदान-गंडई के कलेक्टर बनाए गए.जयवर्धन मोहला-मानपुर- चौकी के कलेक्टर बनाए गए.राहुल वेंकट सारंगढ़-बिलाईगढ़ के कलेक्टर बने.राजेश कुकरेजा सारंगढ़ बिलाईगढ़ के एसपी बने,अंकिता शर्मा खैरागढ़ छुईखदान घंटे की एसपी बनाई गई. वहीं अक्षय कुमार मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी के एसपी बने.

 

20:07 PM

Sagar Latest News: सागर बंडा तहसील अंतर्गत गुरुवार की दोपहर शासकीय माध्यमिक शाला घोगरा में एक कक्ष के सीलिंग का एक हिस्सा अचानक गिर गया. जिससे दो छात्राएं घायल हो गईं. स्कूल में क्लास चल रही थी, उसी समय अचानक कमरे की सीलिंग का एक हिस्सा गिर गया. जिससे दो छात्राएं घायल हो गईं. जिनका प्राथमिक उपचार कराया गया. 

 

19:38 PM

Gaurella News: गौरेला जनपद अध्यक्ष के विरुद्ध लाया जाने वाला अविश्वास प्रस्ताव चुनाव के पहले ही गिर गया.

 

18:49 PM

Ujjain Latest News: बेकाबू ट्रक ने एक शिक्षिका को रौंदा.जिसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं रौंद कर भागा ट्रक तो कुछ दूरी पर पल्टी खा गया. बता दें कि ड्राइवर फरार हेल्पर वहीं ट्रक के नीचे दबा गया और जिसके बाद लोड सामान भी बिखरा गया.

 

18:01 PM

Vidisha: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) के सुपुत्र और भाजपा युवा मोर्चा के नेता कार्तिकेय सिंह चौहान आज सिरोंज की मोहनखेड़ी गांव पहुंचे. यहां उन्होंने 8 दिन पहले एंड्रायड मोबाइल के कारण हुई मासूम की हत्या के परिवार के बीच पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की. उनके साथ सिरोंज के विधायक उमाकांत शर्मा भी साथ थे.

 

16:42 PM

रायपुर: झारखंड के विधायक मीडिया से चर्चा करेंगे. शाम 6 बजे रिसॉर्ट के बाहर मीडिया से विधायक चर्चा करेंगे 

15:32 PM

मध्यप्रदेश के मंदसौर में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला है. जिले में दो दिनों से रुक रुक कर बारिश हो रही है. जिसके चलते तापमान में गिरावट आई है. बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है. हालांकि राहत की बात यह है की बारिश धीमी है और यह फसलों के लिए फायदेमंद है लेकिन अगर बारिश का दौर लंबा चलता है तो फसलों के खराब होने का भी डर है. बता दें कि जिले के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते सोयाबीन समेत अन्य फसलों को नुकसान पहुंचा है. 

14:53 PM

प्रदेश की आधी आबादी को साधने के लिए कांग्रेस ने एक प्लान तैयार किया है, जिसके तहत कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता घर-घर पहुंचेंगी और हर घर से एक सदस्य को पार्टी से जोड़ने की तैयारी है. जिन सीटों पर कांग्रेस को पिछले 3-5 बार हार का सामना करना पड़ा है, उन सीटों पर पार्टी का विशेष फोकस है. 

12:38 PM

सीएम हाउस में रीवा जिले के विधायकों के साथ बैठक शुरू. प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा भी सी एम हाउस पहुंचे. रीवा निगम में हार के बाद समीक्षा बैठक की जा रही है. विंध्य की रणनीति पर चर्चा चल रही है.

12:04 PM

सागर में सिलसिलेवार 4 हत्याओं पर गृहमंत्री ने जताई सीरियल किलर की आशंका. मकरोनिया थाना के अंतर्गत निर्माण आधीन ब्रिज के पास 1 मई को चोकीदार उत्तम रजक की हत्या हुई. एक वर्कशाप में 29 अगस्त की रात चोकीदार कल्याण लोधी की हत्या हुई. 30 की रात सिविल लाईन थाना अंतर्गत आर्ट एंड कार्मस कॉलेज के चौकीदार शम्भु शरण दुबे की हत्या हुई और 31 अगस्त की रात मोती नगर थाना अंतर्गत 40 साल का चौकीदार मंगल सिंह को मार डाला.

11:00 AM

Gas price down: कमर्शियल सिलेंडर उपभोक्ताओ को बड़ी राहत. कमर्शियल सिलेंडर के दाम में कमी आई है. व्यवसायिक उपयोग गैस सिलेंडर की कीमत में करीब 92 रुपये कम  हुई है. डोमेस्टिक सिलेंडर की कीमत में फिलहाल कोई बदलाव नहीं है. 

10:32 AM

रायपुर: सरकारी कर्मचारी के बाद अब संविदा कर्मचारियों की हड़ताल. 4 सूत्री मांग को लेकर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू. सरकारी दफ्तरों में करीब 40 फ़ीसदी है संविदा कर्मचारी. अनियमित, संविदा, दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी हड़ताल पर हैं.

10:18 AM

मंदसौर में कार से 66 किलोग्राम नशीला पदार्थ डोडा चूरा जब्त किया है. साथ ही 3 आरोपी गिरफ्तार किए गए. मामला सुवासरा थाना क्षेत्र का है

10:00 AM

चीतों के बाड़े में घुसे तीन तेंदुए

शिवपुरी जिले के कूनो अभ्यारण्य में चीतों के बाड़े में तीन तेन्दुए घुस गए. जिनमें से दो का रेस्क्यू कर माधव नेशनल पार्क में छोड़ा गया है. जबकि एक की तलाश जारी है, पार्क प्रबंधन का कहना है कि जल्द ही उसे पकड़कर भी माधव नेशनल पार्क में छोड़ा जाएगा. 

09:09 AM

मंदसौर में पकड़ा गया नशीला पदार्थ 

मंदसौर जिले में एक कार से 66 किलोग्राम नशीला पदार्थ पकड़ा गया है. मामला मंदसौर जिले के सुवासरा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. मंदसौर में 66 किलोग्राम नशीला पदार्थ डोडा चूरा जब्त किया गया है. मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

09:08 AM

एमपी कांग्रेस में फेरबदल

एमपी कांग्रेस में फेरबदल का दौर जारी है. बाल कांग्रेस के बाद एनपी प्रजापति की अब मंडलम सेक्टर प्रभारी पद से भी छुट्टी, पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अशोक सिंह को मंडलम सेक्टर का प्रदेश प्रभारी बनाया, 
बताया जा रहा है कि कमलनाथ ने जिस प्लान से 15 साल बाद एमपी में सत्ता का सूखा खत्म किया उस प्लान पर को मजबूत करने में खरे नहीं उतरे एनपी प्रजापति. अब 2023 की तैयारी में जुटे कमलनाथ ने एमपी प्रजापति की जगह पीसीसी कोषाध्यक्ष अशोक सिंह को मंडलम, सेक्टर प्रभारी बनाया है. 

08:53 AM

मंदसौर में डॉक्टर की मरीज 

मंदसौर जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर अशोक पाटीदार की मरीज के परिजनों ने की पिटाई, आकस्मिक चिकित्सा कक्ष में पिटाई कर जान से मारने का आरोप, कोतवाली पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत पर 3 आरोपियों पर मामला दर्ज किया. कल रात का बताया जा रहा पूरा मामला. 

08:52 AM

छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों की हड़ताल पर सरकार की सख्ती के बाद फेडरेशन की बैठक. अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन ने बुलाई बैठक. आज दोपहर 2 बजे फेडरेशन कार्यालय में होगी बैठक. बैठक में आंदोलन को लेकर लिया जाएगा फैसला. शासन ने 2 सितंबर तक हड़ताल से लौटने का दिया है समय. अधिकारी-कर्मचारियों के हड़ताल का आज 11वां दिन.

08:23 AM

भोपाल में नगर निगम की रिकॉर्ड वसूली

राजधानी भोपाल में प्रापर्टी टैक्स जमा कराने वालों को नगर निगम ने छह प्रतिशत की छूट का ऑफर दिया था. जिसके बाद भोपाल नगर निगम में रिकॉर्ड वसूली हुई है. भोपाल नगर निगम में 13.91 करोड़ रुपये का हुआ कलेक्शन, रात 10 बजे तक खुले रहे ऑफिस. पिछले साल के मुकाबले इस बार अगस्त में 22 करोड़ रुपए ज्यादा वसूले गए. निगम ने इस वित्तीय वर्ष में अब तक 179 करोड़ रुपए वसूल कर लिए हैं.

08:11 AM
खुले दूध के दाम बढ़े 
 
आज से खुले दूध के दाम बढ़ गए हैं. दामों में 4 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. इंदौर दूध विक्रेता संघ दूध की कीमत बढ़ाने के पीछे. पशु आहार की बढ़ती कीमतों, दुधारू पशुओं की कीमत में अत्यधिक वृद्धि के साथ अति वर्षा के कारण खेतों में पानी भर जाने से हरे चारे की उपलब्धता ना होने की वजह से लिया गया फैसला, दूध उत्पादन लागत मूल्य में वृद्धि होने का बताया कारण.
07:44 AM

छत्तीसगढ़ के किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिलाने की पहल. प्रदेश के 40 लाख 65 हजार 778 किसानों का पंजीयन. अब तक 37 लाख 70 हजार 06 किसान लाभान्वित. लक्ष्य का 83 प्रतिशत किसानों का ई-केवाईसी पूर्ण. राज्य शासन ने भारत सरकार से लंबित ई-केवाईसी कार्य को पूरा करने 31 अगस्त के उपरांत भी जारी रखने का किया अनुरोध. राज्य का प्रयास पात्र किसान योजना के लाभ से न रहे वंचित.

07:42 AM

रायगढ़ में सीएम बघेल 

आज भेट-मुलाकात के लिए रायगढ़ पहुचेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पुसौर के नावापारा-अ और रायगढ़ के लोईंग में करेंगे भेंट मुलाकात, आज से होगी भेट-मुलाकात के द्वितीय चरण की शुरूआत, रायगढ़ शहर के हेमूकालानी चौक से चक्रधर चौक तक करेंगे रोड शो, रोड शो के बाद सर्किट हाऊस में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों एवं प्रतिनिधि मंडलों से करेंगे मुलाकात, अगले दिन सर्किट हाऊस में अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे. 

07:40 AM

युवाओं को स्वरोजगार पर शिवराज सरकार का फोकस 

युवाओ को स्वरोजगार उन्मुखी बनाने पर शिवराज सरकार का फोकस, MSME विभाग की स्टार्टअप नीति को बड़ी कंपनियों से कनेक्ट कर युवाओ को फायदा दिलाने पर सरकार का उद्देश्य. स्टार्टअप नीति को सक्षम बनाने को लेकर आज सीएम शिवराज सिंह चौहान 8 संस्थाओं के साथ एमओयू साइन करेंगे.  MOU के जरिये एमपी के युवाओ को स्वयं का रोजगार इन बड़ी संस्थाओं से सम्बंधित ओपन कर रोजगार देने योग्य बनाने को लेकर आज बड़ी बैठक.

07:39 AM

छत्तीसगढ़ में 'मेरी पॉलिसी-मेरे हाथ' कार्यक्रम का शुभारंभ 

छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे 'मेरी पॉलिसी-मेरे हाथ' कार्यक्रम का करेंगे प्रदेशव्यापी शुभारंभ. खरीफ के बीमित किसानों को पॉलिसी का किया जाएगा वितरण. निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में करेंगे प्रदेशव्यापी शुभारंभ. सितम्बर माह में शत-प्रतिशत किसानों को पॉलिसी का वितरण करना किया गया सुनिश्चित. खरीफ फसल में राज्य के लगभग 13 लाख 95 हजार 369 किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत कराया है बीमा. 1232.23 करोड़ रूपए है प्रीमियम की राशि.

07:35 AM

सीएम शिवराज चार विभागों की करेंगे समीक्षा बैठक 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 4 विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे. मंत्रालय में सीएम शिवराज सिंह चौहान आज उच्च शिक्षा विभाग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति/उपभोक्ता संरक्षण, आयुष विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे. विभागों से सम्बंधित योजनाओं की जमीनी रिपोर्ट जानेंगे मुख्यमंत्री. 

07:29 AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट-मुलाकात दौरा फिर से शुरू

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट-मुलाकात दौरा फिर से शुरू हो रहा है. सीएम बघेल आज रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र का करेंगे दौरा. भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में आम जनता से करेंगे मुलाकात. मुलाकात में लोगों से सरकार के कामकाज का लेंगे फीडबैक. प्रदेशभर के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे मुख्यमंत्री. अब तक 15 जिलों के 27 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं सीएम बघेल. 

07:23 AM

सीएम शिवराज विधायकों से करेंगे चर्चा 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रीवा और नर्मदापुरम जिले के विधायकों के साथ बैठक करेंगे. मुख्यमंत्री निवास पर 11:30 बजे से 12:30 बजे के बीच रीवा जिले के और नर्मदापुरम जिले के विधायकों के साथ सीएम हाउस में बैठक. विकास कार्य की रणनीति को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा...

07:22 AM

सीएम शिवराज की मॉर्निंग क्लास 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मॉर्निंग क्लास जारी है, आज बालाघाट प्रशासन से वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा करेंगे. सीएम आवास से मुख्यमंत्री वीसी के माध्यम से प्रशासन से शासन की योजनाओं को लेकर बैठक करेंगे.  सीएम मॉर्निंग एक्शन जारी. CMO को मिल रही जिलो में प्रदेश सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं में हीलाहवाली की शिकायत को लेकर सीएम सीधे प्रशासन को तलब करते है. 

07:10 AM

Jabalpur News: बरगी के स्वास्थ्य आरोग्यम केंद्र में डॉक्टर न होने से इलाज के अभाव में मां की गोद में ही मासूम बेटे ने तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया.

 

Trending news