MP Weather News: मध्य प्रदेश के 47 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में होगी झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1884908

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 47 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में होगी झमाझम बारिश

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के 47 जिलों में मौसम विभाग ने तेज बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी तेज बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.  

MP Weather News:  मध्य प्रदेश के 47 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में होगी झमाझम बारिश

Madhya Pradesh Mausam: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज भी झमाझम बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. एमपी के 47 जिलों में आज तेज बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों में भी गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. जानें आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

MP में ऑरेंज अलर्ट जारी
रविवार को मध्य प्रदेश के 9 जिलों में अति भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज भोपाल ,सीहोर, नर्मदापुरम,हरदा, खंडवा, बैतूल, छिंदवाड़ा, झाबुआ और धार जिले में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों से वीकेंड पर सावधानी बरतने की अपील की है. 

ये भी पढ़ें-   नाश्ते में देसी डिश में लगाएं विदेशी तड़का, झटपट बनाएं टेस्टी चिली चीज गार्लिक पराठा 

MP के 38 जिलों में यलो अलर्ट
मध्य प्रदेश के 38 जिलों में आज मौसम विभाग ने गरज-चमक के साथ तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. इनमें- ग्वालियर ,भिंड ,मुरैना, श्योपुर, दतिया, अशोकनगर, सागर, दमोह, रायसेन, जबलपुर, कटनी, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला,  बालाघाट, सिवनी, खरगोन, बड़वानी, देवास, उज्जैन, आगर मालवा, राजगढ़, मंदसौर, नीमच, रतलाम, अलीराजपुर, श्योपुर, शिवपुरी,  धार आदि जिले शामिल हैं. 

छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल
छत्तीसगढ़ में बीते कई दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है. रायपुर समेत बिलासपुर, सरगुजा, कोरबा में तेज बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के अधिकतर जिलों में गरज-चमक के साथ अच्छी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

जारी रहेगा बारिश का दौर
मौसम विभाग के मुताबिक दोनों राज्यों में आने वाले दो-तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा. सितंबर महीने के अंत तक प्रदेश के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी.

जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है.

ये भी पढ़ें-  महंगा हुआ सोना-चांदी, बाजार जाने से पहले जानें क्या है 10 ग्राम सोने की कीमत

जानें क्या होता है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.

 

Trending news