Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2251323
photoDetails1mpcg

Pre Wedding Photo Shoot: छत्तीसगढ़ के कम बजट वाले खूबसूरत डेस्टिनेशन, प्री वेडिंग फोटो शूट बन जाएगा बेहद हसीन

Best Locations in Chhattisgarh For Pre Wedding Photo Shoot: छत्तीसगढ़ में कई ऐसी जगहे हैं, जहां आप कम बजट में खूबसूरत प्री वेडिंग फोटोशूट कराकर यादगार पलों को कैद कर सकते हैं. जानिए इन लोकेशन्स के बारे में- 

1/7

Pre Wedding Photo Shoot in Chhattisgarh: शादी को यादगार बनाना हर किसी का सपना होता है. इस बीच अब प्री वेडिंग फोटो शूट का क्रेज भी लोगों के बीच बढ़ गया है. छत्तीसगढ़ में भी ऐसे कई खूबसूरत डेस्टीनेशन हैं, जहां आप कम बजट में प्री वेडिंग फोटो शूट कराकर बेहतरीन यादें सजो सकते हैं. जानिए उन जगहों के बारे में- 

 

देवरी चिचोली

2/7
देवरी चिचोली

देवरी चिचोली - छत्तीसगढ़ में प्री वेडिंग फोटो शूट के लिए जांजगीर-चांपा जिला मुख्यालय से करीब 20 KM दूर देवरी चिचोली जगह बहुत ही शानदार है. ये हसदेव नदी के किनारे है और लोगों के बीच लोकप्रिय भी है. ऐसे में नदी के किनारे और पत्थरों के बीच खूबसूरत फोटोशूट करा सकते हैं.

इंद्रावती नेशनल पार्क

3/7
इंद्रावती नेशनल पार्क

इंद्रावती नेशनल पार्क-  अगर आपको खूबसूरत वादियों के बीच अपना प्री वेडिंग फोटो शूट कराना है तो छत्तीसगढ़ राज्य के बीजापुर जिले में स्थित इंद्रावती नेशनल पार्क पहुंच जाइए. यह पार्क इंद्रावती नदी के किनारे बसा हुआ है. 

 

मैनपाट

4/7
मैनपाट

मैनपाट- छत्तीसगढ़ के 'शिमला' के नाम से मशहूर मैनपाट भी प्री वेडिंग फोटो शूट के लिए बेस्ट ऑप्शन है. ये सरगुजा जिले में है. इस खूबसूरत हिल स्टेशन में फोटो शूट और  घूमने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं.

विष्णु मंदिर, जांजगीर-चांपा

5/7
विष्णु मंदिर, जांजगीर-चांपा

विष्णु मंदिर, जांजगीर-चांपा-  जांजगीर-चांपा जिला स्थित विष्णु मंदिर में प्राचीन पत्थरों के नक्काशी है. ये नक्काशी फोटो बैकग्राउंड में बहुत ही अच्छी लगती है. मंदिर के पास ही खूबसूरत गार्डन भी है.

स्वामी विवेकानंद सरोवर

6/7
स्वामी विवेकानंद सरोवर

स्वामी विवेकानंद सरोवर- रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद सरोवर भी फोटो शूट के लिए कपल्स की पसंद में से एक है. शाम के समय यहां का नजारा और भी खूबसूरत हो जाता है. यहां पानी के बीच में बने पुल में शाम को जब लाइट्स जलती हैं तो नजारा मनोरम हो जाता है. 

रतनपुर फोर्ट

7/7
रतनपुर फोर्ट

रतनपुर फोर्ट- बिलासपुर जिला मुख्यालय से करीब 25 KM दूर स्थित रतनपुर फोर्ट भी प्री फोटो शूट के लिए कपल्स की पसंद है. फोर्ट में आप खूबसूरत फोटो शूट करा सकते हैं.