Teeth Whitening Tips:पीले दांतों से हैं परेशान, अपनाएं ये घरेलू नुस्खें, हीरे की तरह आ जाएगी शाइनिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1670825

Teeth Whitening Tips:पीले दांतों से हैं परेशान, अपनाएं ये घरेलू नुस्खें, हीरे की तरह आ जाएगी शाइनिंग

Teeth Whitening Tips: अक्सर देखा जाता है कि लोगों के दांतो में पीलापन आ जाता है जिसे लेकर लोग परेशान भी होते हैं. लेकिन कुछ ऐसे घरेलू उपाय हैं जिसको अपना कर आप आसानी के साथ अपने दांतों की चमक वापस ला सकते हैं.

Teeth Whitening Tips:पीले दांतों से हैं परेशान, अपनाएं ये घरेलू नुस्खें, हीरे की तरह आ जाएगी शाइनिंग

Teeth Whitening Tips: अक्सर देखा जाता है कि लोगों के दांतों में पीला पन आ जाता है. इसे लेकर लोग काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. पीले पन को दूर करने के लिए कई तरह के पाउडर का इस्तेमाल करते हैं. इसके लिए लाखों रुपए भी खर्च कर देतें हैं फिर भी कुछ दिन बाद पीला पन नजर आने लगता है. 

अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काफी कारगर साबित हो सकती हैं. क्योंकि हम बताने चल रहे हैं कुछ ऐसे घरेलू उपाय जिसके द्वारा आपके दांतों की शाइनिंग वापस लौट आएगी.

ये भी पढ़ें: Benefits of Aam Panna: गर्मियों में आम पन्ना देता है जबरदस्त एनर्जी! इन बीमारियों से लड़ने में भी करता है मदद

सरसो का तेल और नमक
अगर आपके दांतों में पीला पन नजर आ रहा है तो अब घबराने की जरुरत नहीं है. आपको शुद्ध सरसो का तेल और और नमक को मिला लेना है और आसानी के साथ दांतो को रगड़ना है. ऐसा करने से आपके दांतो की शाइनिंग वापस आ जाएगी.

अंडे का छिलका
अंडे का छिलका भी दातों की शाइनिंग वापस लौटाता है. अगर आपके दांतो में पीलापन आ रहा है तो आप अंडे के छिलके को छीलकर उसका पाउडर बना लें और उससे हफ्ते भर में 2-3 दिन इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके दांतो की चमक वापस लौट आएगी.

बेकिंग सोडा और नींबू
पीले पन को दूर करने के लिए और दांतों की शाइनिंग वापस लाने के लिए आप वेकिंग सोडा और नींबू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. वेकिंग सोडा को नींबू में मिलाकर हफ्ते भर में दो- तीन दिन दांतों को अच्छे तरह से रगड़ें ऐसा करने से दांतों का पीलापन दूर हो जाएगा.

नीम की दातून और नमक
नीम का दातून दांतों के पीले पन को दूर करने में काफी ज्यादा सहायक होता है. ये गांव में आसानी के साथ मिल जाता है. अगर आपके दांतों में पीलापन आ गया है तो आप नीम की दातून के साथ नमक अपने दांतों पर रगड़ें ऐसा करने से आपके दांतों की शाइनिंग वापस लौट आएगी और आपके दांत मोती की तरह चमकने लगेंगे.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर निर्धारित है, Zmpcg इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news