CG Politics: टीएस सिंह देव ने खोला राज! 'बाबा' ने बताया कि वे कैसे बने राज्य के उप-मुख्यमंत्री
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1759577

CG Politics: टीएस सिंह देव ने खोला राज! 'बाबा' ने बताया कि वे कैसे बने राज्य के उप-मुख्यमंत्री

How did TS Singh Deo become Deputy Chief Minister: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टीएस सिंह देव को उपमुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी. वहीं टीएस सिंह देव ने बताया कि वो कैसे राज्य के उप-मुख्यमंत्री बने.

TS Singh Deo become Deputy Chief Minister

हितेश शर्मा/दुर्ग: छत्तीसगढ़ (CG News) के वरिष्ठ कांग्रेस नेता टी एस सिंह देव को छत्तीसगढ़ सरकार का उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि टीएस सिंह देव को बधाई उनको शुभकामनाएं और उनको उप मुख्यमंत्री बनाया गया है. बाबा हमारे वरिष्ठ साथी हैं, हाईकमान का निर्देश हुआ है. इससे निश्चित रूप से कांग्रेस और सरकार को मजबूती मिलेगी दूसरी तरफ कल कांग्रेस के केंद्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़के की अध्यक्षता में बैठक हुई है. जिसमें मलिकार्जुन खड़गे राहुल गांधी ने आगामी चुनाव के लिए सबको साथ लेकर चलने और दोबारा सरकार बनाने की बात कही. बूथ को मजबूत करना जरूरी है और नई ऊर्जा के साथ हम पूरे प्रदेश में चुनाव लड़ेंगे और तीन चौथाई बहुमत के साथ हमने पिछले वर्ष सरकार बनाई थी. उससे भी ज्यादा सीटों पर हम इस बार विजयी होंगे. 

उपमुख्यमंत्री बनने पर टीएस सिंह देव ने कही ये बात
वहीं, उप-मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि मैं अमिताभ बच्चन की तरह लंबा हूं, इसीलिए मैं जय हूं और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल धर्मेंद्र की तरह स्मार्ट है. इसलिए मुख्यमंत्री वीरू है. उप-मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि दिल्ली में बैठक हुई थी. जिसमें सीनियर कांग्रेस के लोगों को बुलाया गया था सभी ने अपनी बातों को रखा. रविंद्र चौबे ने फोन से अपनी बातों को बताया हम सब ने अपनी बात वहां रख और वापस आ गए. अगर यह सोचा जाएगा कि बस कल की बैठक हुई और अचानक में निर्णय हो गया ऐसा नहीं हो सकता. यह बड़े निर्णय होते हैं, पार्टी ने इस पर कई दिनों से चिंतन किया होगा. हाईकमान ने चिंतन किया होगा और भी सबकी सहमति ली होगी.  

CG News: राहुल गांधी को मणिपुर में रोके जाने पर बोले सीएम बघेल- केंद्र सरकार उनसे डरती है

टीएस सिंह देव ने आगे कहा कि प्रभारी की सहमति ली गई होगी. प्रदेश अध्यक्ष से चर्चा हुई होगी, सोनिया जी और राहुल जी और मलिकार्जुन खड़गे से चर्चा के बिना पार्टी निर्णय नहीं लेती है. उसके बाद ही घोषणा हो गई. अभी तक जो यह बात सामने आती थी कि मुख्यमंत्री बदलेंगे नहीं बदलेंगे ढाई-ढाई साल वाली चर्चा पर विराम लग गया है. भूपेश भाई टीम को लीड करेंगे. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को लीड करेंगे. पहले कैबिनेट के मंत्री के रूप में मुझे जिम्मेदारी दी गई थी और अब उनके उपकप्तान के रूप में मुझे जिम्मेदारी मिली है साथ में हम लोग काम करेंगे.

Trending news