TS सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ में हार की जिम्मेदारी ली, CM पद के लिए बीजेपी को दिए इन नामों के सुझाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1995119

TS सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ में हार की जिम्मेदारी ली, CM पद के लिए बीजेपी को दिए इन नामों के सुझाव

Chhattisgarh Election Result 2023: मध्यप्रदेश के साथ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को छत्तीसगढ़ में भी तगड़ा झटका लगा है. दोनों ही जगह कांग्रेस को करारी हार मिली है. 

TS सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ में हार की जिम्मेदारी ली, CM पद के लिए बीजेपी को दिए इन नामों के सुझाव

Chhattisgarh Election Result 2023: मध्यप्रदेश के साथ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को छत्तीसगढ़ में भी तगड़ा झटका लगा है. दोनों ही जगह कांग्रेस को करारी हार मिली है. छत्तीसगढ़ की 90 विधासनभा सीटों में से बीजेपी को 54 और 35 पर कांग्रेस को जीत मिली है. इसी के साथ कई दिग्गजों को हार का सामना भी करना पड़ा है. जिसमें एक नाम डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव का भी है. नतीजों के बाद अब उन्होंने हार की जिम्मेदारी स्वयं पर ली है और छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाने को लेकर बधाई दी हैं. 

दरसअल अंबिकापुर विधानसभा से डिप्टी सीएम को हरा कर भाजपा प्रत्याशी राजेश अग्रवाल ने 94 मतों से विजय हुए हैं. इधर डिप्टी सीएम ने मीडिया से चर्चा करते हुए कोई भी सरकार रहती हैं, वह अच्छा काम करती हैं. यह उम्मीद और विश्वास भी करूंगा कि छत्तीसगढ़ के हित में निरंतर अच्छे काम होते रहे. साथ ही कहा कि हार जीत के कई बिंदु रहते है और आप्रत्याषित सा परिणाम पिछली बार सरगुजा में आया था. उसके ठीक उलट भाजपा का इस बार परिणाम आया हैं. 

मुझ में कोई कमी रही होगी- टीएस सिंहदेव
वहीं डिप्टी सीएम ने हार की समीक्षा करते हुए कहा कि कभी मुझमें कोई ना कोई कमी रही होगी. यही वजह रही कि लोगों ने इस बार मुझे अपनाया नहीं और मैं जनमत का सम्पूर्ण आदर करते हुए उसे स्वीकार करता हूं और प्रयास करूंगा कि जो भी कमियां रह गई होगी. उसे दूर करने के लिए आने वाले समय मे हर सम्भव प्रयास करूंगा. सरगुजा की जनता के लिए हमेशा तत्पर रहने की बात कही हैं.

बीजेपी के लिए सीएम की रखी पसंद 
इसके अलावा टीएस सिंह देव ने छत्तीसगढ़ में भाजपा को बहुमत मिलने के साथ ही छत्तीसगढ़ में सीएम बनने की पहली पसंद रमन सिंह और रेणुका सिंह को माना है. टीएस सिंहदेव ने भाजपा से सीएम बनने को लेकर कहा कि स्वभाविक तौर पर नाम चल रहे हैं. जो तीन बार के सीएम रहे हैं और यह भी चर्चा थी टिकट बंटवारे में उनकी राय ज्यादा चली थी. जिसमें उनकी राय चली और जीतकर आए हैं. तो उनका पक्ष मजबूत दिखता है. वहीं आरएसएस कैडर से आते है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव का भी नाम चल रहा है. जहां तक रही आदिवासी सीएम बनने की बात तो इसमें दो नाम चल रहे है. जिसमे केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह तो वही विष्णु देव साय का नाम आगे चल रहा है.

रिपोर्ट - सुशील कुमार बक्सला

Trending news