CG Cabinet Decision: विष्णुदेव साय कैबिनेट ने लिए गजब फैसले, जानकर जनता को आ जाएगा मजा
Advertisement

CG Cabinet Decision: विष्णुदेव साय कैबिनेट ने लिए गजब फैसले, जानकर जनता को आ जाएगा मजा

vishnudeo sai cabinet decision: रायपुर में चल रही सीएम विष्णुदेव साय कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है. इसमें कई बड़े फैसले किए गए हैं. आइये जानते हैं फैसले.

CG Cabinet Decision: विष्णुदेव साय कैबिनेट ने लिए गजब फैसले, जानकर जनता को आ जाएगा मजा

CM Vishnudeo Sai Cabinet Decision: रायपुर। छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री विष्णु देव साय लगातार जनता के हित में फैसले ले रहे हैं. आज प्रदेश में फिर से कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) की गई जिसमें कई अहम फैसले हुए हैं. कई प्रस्तावों पर मुहर लगी है. इन्हें बजट सत्र से पहले काफी खास माना जा रहा है. आइये जानें आज की बैठक में सरकार ने क्या-क्या फैसले लिए हैं.

अयोध्या यात्रा पर सरकार का फैसला
आज की बैठक में राज्य सरकार ने प्रदेश के लोगों को अयोध्या दर्शन कराने का फैसला लिया है. बैठक में तय हुआ है कि राज्य सरकार लोगों को अयोध्या यात्रा कराएगी. इसके पहले चरण में 55 साल से अधिक उम्र के नागरिकों को भेजा जाएगा. इसके लिए रायपुर, दुर्ग, अंबिकापुर से यात्रियों की रवानगी कराई जाएगाी. सरकार जल्द IRCTC के साथ समझौता करेगी. इस यात्रा में एक दिन के काशी दर्शन शामिल होगा.

प्रफुल्ल भारत महाधिवक्ता
आज हुई मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की कैबिनेट बैठक में एक और फैसला लिया गया जिसमें प्रफुल्ल भारत को राज्य का महाधिवक्ता बनाया गया है. इससे पहले वो अतरिक्त महाधिवक्ता रह चुके हैं. यानी अब प्रफुल्ल भारत अदालतों में सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगे.

कैबिनेट से पहले कही थी ये बातें
मुख्यमंत्री आज की कैबिनेट बैठक से पहले एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा था कि किसानों को 3100 रुपये के हिसाब से हम कीमत देंगे. समर्थन मूल्य के अलावा जो अंतर की राशि करीब 900 रुपये प्रति क्विंटल वो जल्द एकमुश्त किसानों को देंगे. 

इसी कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव भी थे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मोदी की हर गारंटी को अगले 5 सालों में चरणबद्ध तरीके से पूरा करेगी. मोदी सरकार की विभिन्न योजनाएं हैं उसे लोगों तक लेकर जाना है. उसका लाभ दिलाना है और फिर से मोदी सरकार बनानी है. ये ऐतिहासिक विजय कार्यकर्ताओं ने दिलाई है. पहले भी 3 बार सरकार थी. लेकिन, इसबार का बहुमत सबसे बड़ा है.

Trending news