MP: सीएम शिवराज 45 हजार बच्चों को देंगे प्रोत्साहन योजना के तहत लैपटॉप राशि
Advertisement

MP: सीएम शिवराज 45 हजार बच्चों को देंगे प्रोत्साहन योजना के तहत लैपटॉप राशि

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद जबलपुर संभागीय मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में पात्र विद्यार्थियों को प्रशस्ति-पत्र के साथ लैपटॉप खरीदने की राशि का वितरण करेंगे.

मुख्यमंत्री चौहान ने इससे पहले 28 मई को भोपाल में भी लैपटॉप राशि वितरित की थी.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली/भोपाल: मध्य प्रदेश में प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत 12वीं की बोर्ड परीक्षा में पहली बार 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक के साथ उत्तीर्ण 44,757 विद्यायार्थियों को 20 जुलाई को लैपटॉप राशि का वितरण किया जाएगा. आधिकारिक तौर पर बुधवार को दी गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद जबलपुर संभागीय मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में पात्र विद्यार्थियों को प्रशस्ति-पत्र के साथ लैपटॉप खरीदने की राशि का वितरण करेंगे. मुख्यमंत्री के जबलपुर के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन द्वारा सभी जिलों में किया जाएगा. जिला-स्तरीय लैपटॉप राशि वितरण कार्यक्रम संभागीय मुख्यालय में आयोजित किए जाएंगे. इन कार्यक्रमों में प्रभारी मंत्री, स्थानीय सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर, अन्य निर्वाचित जन-प्रतिनिधि तथा गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में पात्र विद्यार्थियों को लैपटॉप राशि और प्रशस्ति-पत्र का वितरित किए जाएंगे.

विद्यार्थियों को लेपटॉप के लिए मिलेंगे 25 हजार रुपये
मुख्यमंत्री चौहान ने इससे पहले 28 मई को भोपाल में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में 85 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों को और अनुसूचित-जाति, जनजाति, विमुक्त तथा घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जाति के 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले 22 हजार 34 विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए प्रत्येक को 25 हजार रुपये और प्रशस्ति-पत्र प्रदान किए थे. 

Trending news