छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावः कांग्रेस ने जारी की 12 प्रत्याशियों की सूची
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh458935

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावः कांग्रेस ने जारी की 12 प्रत्याशियों की सूची

छत्तीसगढ़ में आने वाली 12 नवंबर को पहले चरण में और 20 नवंबर को दूसरे और अंतिम चरण में वोटिंग होनी है.

फाइल फोटो, PTI

नई दिल्लीः छत्तीगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 12 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. छत्तीगढ़ में दो चरणों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने बीजेपी से पहले ही अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. छत्तीसगढ़ में आने वाली 12 नवंबर को पहले चरण में और 20 नवंबर को दूसरे और अंतिम चरण में वोटिंग होनी है. छत्तीसगढ़ की 90 सीटों वाली विधानसभा के लिए पहले चरण में 18 सीटों पर वोटिंग होनी है वहीं दूसरे चरण में 72 सीटों पर मत डाले जाएंगे.

कांग्रेस द्वारा आज जिन 12 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है उनमें से 11 सीटें अनुसूचित जनजाति की हैं और एक सीट सामान्य है. प्रथम चरण में 12 नवंबर को बस्तर क्षेत्र के जिले बस्तर, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा में तथा राजनांदगांव की 18 सीटों के लिए मतदान होगा. 

कांग्रेस ने अंतागढ़ (ST) से अनूप नाग, भानूप्रताप पुर (ST) से मनोज सिंह मांडवी, कांकेर (ST) से शिशुपाल सोरी, केशकाल (ST) से संतराम नेताम, कोंडागांव (ST) से मोहनलाल मरकाम, नारायणपुर (ST) से चंदन कश्यप, बस्तर (ST) से लखेश्वर बघेल, जगदलपुर (सामान्य) से रेखचंद जैन, चित्रकोट (ST) से दीपक कुमार बैज, दंतेवाड़ा (ST) से मिस देवती कर्मा, बीजापुर (ST) से विक्रम सिंह मांडवी, कोंटा (ST) से कवासी लखमा. 

fallback

15 वर्षों से कांग्रेस सत्ता से बाहर
छत्तीसगढ़ में पिछले 15 वर्षों से कांग्रेस सत्ता से बाहर है तथा इस बार के चुनाव में वह सत्ता वापसी की कोशिश में है. उधर, भाजपा इस चुनाव में 65 से अधिक सीटों पर जीत के लक्ष्य के साथ चौथी बार सरकार बनाना चाहती है. राज्य में वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 90 सीटों में से 49 सीटों पर तथा कांग्रेस को 39 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं एक एक सीटों पर बसपा और निर्दलीय विधायक हैं.

Trending news