Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1967285
photoDetails1mpcg

Winter Lip Care: सर्दियों में फटने लगे हैं होंठ तो आजमाएं ये 5 तरीके, रुई जैसे सॉफ्ट हो जाएंगे लिप्स

Lifestyle News: सर्दियों में होठों का फटना एक आम समस्या है. मौसम की शुष्क हवाएँ आपकी त्वचा और होंठों को सूखा बनाती हैं, जिससे वे फटने और छिलने लगते हैं. यह आपके होंठों की सुंदरता को भी बिगाड़ सकती है. लेकिन आप चिंता न करें. क्योंकि ऐसे घरेलू उपचार हैं जो आपके होठों को फटने से बचा सकते हैं. आइए जानते हैं.

 

1/7

सर्दियों में होठों का फटना एक आम समस्या है. मौसम की शुष्क हवाएँ आपकी त्वचा और होंठों को सूखा बनाती हैं, जिससे वे फटने और छिलने लगते हैं. लिप बाम के बिना स्थिति और खराब हो सकती है. 

स्क्रब

2/7
स्क्रब

होठों को सुंदर बनाने के लिए  होठों को स्क्रब करना बहुत ही जरूरी होता है. इसके लिए आप चीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं. चीनी से स्क्रब करने से होंठ मुलायम होते हैं.

 

अच्छे प्रोडक्ट का इस्तेमाल

3/7
अच्छे प्रोडक्ट का इस्तेमाल

अपने होठों पर हमेशा अच्छे प्रोडक्ट का उपयोग करना चाहिए. अच्छे प्रोडक्ट यानी कि लिपस्टिक की ब्रांड या लिपग्लॉस  हमेशा अच्छी कंपनी के होने चाहिए.

 

बादाम का तेल

4/7
बादाम का तेल

होंठों को सॉफ्ट बनाने के लिए रोजाना रात को सोते समय बादाम का तेल लगाएं. बादाम के तेल में कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं ,जो होंठों का मुलायम बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं. 

 

5/7

हमेशा होंठो के आसपास के बाल हटा देने चाहिए. क्योंकि होठों के आसपास बाल रहने से होंठ गंदे दिखाई देते है. आप इन्हें हटाने के लिए वैक्सिंग या फिर थ्रेडिंग भी करवा सकती हैं.

 

नींबू का रस

6/7
नींबू का रस

नींबू का रस भी होंठों के लिए बेहद लाभकारी माना जाता है.रोजाना इसे लगाने से होंठों के रुखेपन और सुंदरता को बढ़ाया जा सकता है. नींबू का रस होंठों के लिए काफी अच्छा माना जाता है.

 

मलाई लगाएं

7/7
मलाई लगाएं

मलाई भी होठों के लिए बेहद फायदेमंद होती है. मलाई लगाने से होंठ काफी चमकदार और सॉफ्ट होते हैं. इसे रात को साने से पहले लगाना चाहिए.