राखी पर बहन के दुपट्टे से ले ली जीजा की जान, गर्भवती बहन गंभीर
Advertisement

राखी पर बहन के दुपट्टे से ले ली जीजा की जान, गर्भवती बहन गंभीर

रक्षा बंधन के शुभ मौके पर जब बहन अपनी रक्षा के लिए भाई को रक्षा का सूत्र बांधती है, एक सनसनीखेज घटनाक्रम में भाइयों ने बहन के दुपट्टे से जीजा की जान ले ली। दरअसल ये भाई बहन के प्रेम विवाह से नाराज थे। भाइयों ने राखी के दिन बहन और जीजा को घर बुलाकर उनका गला घोंट डाला। जीजा की तो ससुराल में मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गर्भवती बहन अस्पताल में जीवन और मौत से संघर्ष कर रही है।

इंदौर : रक्षा बंधन के शुभ मौके पर जब बहन अपनी रक्षा के लिए भाई को रक्षा का सूत्र बांधती है, एक सनसनीखेज घटनाक्रम में भाइयों ने बहन के दुपट्टे से जीजा की जान ले ली। दरअसल ये भाई बहन के प्रेम विवाह से नाराज थे। भाइयों ने राखी के दिन बहन और जीजा को घर बुलाकर उनका गला घोंट डाला। जीजा की तो ससुराल में मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गर्भवती बहन अस्पताल में जीवन और मौत से संघर्ष कर रही है।

एक वर्ष पूर्व इंजीनियर अर्चना ने घर और परिवार की मर्जी के खिलाफ साथ पढ़ने वाले हेमेंद्र डोंगरे से प्रेम विवाह कर ली थी। चूंकि परिवार को यह रिश्ता मंजूर नहीं था सो राखी के दिन धोखे से भाइयों ने अर्चना और हेमेंद्र को घर बुलाया और आते ही अर्चना के दुपट्‌टे से हेमेंद्र का गला घोंट दिया। एएसपी राजेश सहाय के मुताबिक घटना, शुक्रवार रात 8.45 बजे विजय नगर इलाके के गंगादेवी नगर (शीतल नगर) की है। हेमेंद्र और अर्चना शादी के बाद से परिवार से दूर श्रद्धाश्री कॉलोनी में रह रहे थे। 
 
शनिवार को ससुराल वालों के बार-बार बुलाने पर जैसे ही हेमेंद्र अपनी पत्नी अर्चना, भतीजी चीनू व जीनी के साथ ससुराल पहुंचा, अर्चना के परिवार वालों ने विवाद शुरू कर दिया। पिता परसराम आरोलिया ने हेमेंद्र से मारपीट की और भाई व अन्य रिश्तेदारों ने अर्चना के दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया। विरोध करने पर अर्चना की जमकर पिटाई भी की गई। वह गर्भवती थी। आरोपियों ने उसके अजन्में बच्चे को मारने की भी कोशिश की। अर्चना की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया है।

Trending news