MP: काजी ने रची साजिश, दुष्कर्म के आरोपी को बचाने के लिए बनाया फर्जी निकाहनामा
Advertisement

MP: काजी ने रची साजिश, दुष्कर्म के आरोपी को बचाने के लिए बनाया फर्जी निकाहनामा

बलात्कार के आरोपी को गिरफ्तारी से बचाने के लिये कथित रूप से फर्जी निकाहनामा तैयार करने वाले काजी को पुलिस ने मंगलवार को धर दबोचा.

फाइल फोटो

इंदौर: बलात्कार के आरोपी को गिरफ्तारी से बचाने के लिये कथित रूप से फर्जी निकाहनामा तैयार करने वाले काजी को पुलिस ने मंगलवार को धर दबोचा. जिला अभियोजन अधिकारी मोहम्मद अकरम शेख ने बताया कि निकाह के नाम पर फर्जीवाड़े की तसदीक के बाद काजी मोहम्मद उमर कादरी (45) को भंवरकुआं पुलिस ने पकड़ा है. उन्होंने बताया कि कादरी पर आरोप है कि उसने एक युवती से बलात्कार के आरोपी परवेज अली (28) को गिरफ्तारी से बचाने के लिये साजिश के तहत फर्जी निकाहनामा तैयार किया. इसकी पोल तब खुली, जब पीड़ित युवती ने कुछ दिन पहले पुलिस को इस बारे में शिकायत की. 

बलात्कार का आरोपी हो चुका है गिरफ्तार
शेख ने बताया कि अली को पुलिस करीब चार महीने पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. वह फिलहाल न्यायिक हिरासत के तहत जेल में बंद है. उसके खिलाफ अदालत में आरोप पत्र भी पेश किया जा चुका है. अभियोजन अधिकारी ने बताया कि अली ने गिरफ्तारी से बचने के लिये पुलिस के सामने एक निकाहनामा पेश किया था और दावा किया था कि पीड़ित युवती कोई और नहीं, बल्कि उसकी बीवी है. हालांकि, युवती ने अली के साथ निकाह की बात से साफ इंकार करते हुए निकाहनामे को फर्जी करार दिया था. उन्होंने बताया कि जांच के बाद पुलिस हाल ही में इस नतीजे पर पहुंची कि निकाहनामा जाली है. छानबीन में यह भी पता चला कि अली की एक बीवी पहले से है.

शेख ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने काजी को मंगलवार को ही एक स्थानीय अदालत में पेश किया और पूछताछ के लिये उसे एक दिन की हिरासत में भेजे जाने की गुहार की. अदालत ने यह गुहार मंजूर कर ली. पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news