छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सली हमले की जांच शुरू
Advertisement

छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सली हमले की जांच शुरू

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सली हमले में पुलिस अधिकारी समेत दो पुलिस कर्मियों के शहीद होने की घटना की अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है और हमलावर नक्सलियों की भी खोज की जा रही है।

रायपुर : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सली हमले में पुलिस अधिकारी समेत दो पुलिस कर्मियों के शहीद होने की घटना की अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है और हमलावर नक्सलियों की भी खोज की जा रही है।

राज्य के नक्सल मामलों के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आर के विज ने आज यहां भाषा को बताया कि कांकेर जिले के बांदे थाना क्षेत्र के अंतर्गत हवलबरस गांव के पास हुए नक्सली हमले में बांदे थाना के थानेदार उपनिरीक्षक अविनाश शर्मा और सहायक आरक्षक सोनू राम गावड़े की मृत्यु के मामले में पुलिस अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। इस हमले में छह पुलिस कर्मी और दो ग्रामीण घायल हुए हैं।

विज के अनुसार, पुलिस को जानकारी मिली है कि सोनू राम को हवलबरस और आसपास के क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी। सूचना के बाद उसने इसकी जानकारी अपने थाना प्रभारी अविनाश शर्मा को दी तब थाना क्षेत्र से सीमा सुरक्षा बल और जिला बल की टीम रवाना हुई थी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के दल में 10 जवान थे और वह पांच मोटरसायकल में सवार थे। जब वह हवलबरस गांव के करीब पहुंचे तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी और इस घटना में एक मोटर सायकल में सवार शर्मा और सोनू राम को गोली लगी और वह घटनास्थल पर ही शहीद हो गए। इस दौरान शर्मा मोटर सायकल चला रहे थे।

विज ने बताया कि हमले के बाद साथ में चल रहे बीएसएफ के 122वीं बटालियन के विवेक रावत और अन्य पुलिस कर्मियों ने जवाबी कार्रवाई दी। कुछ देर की गोलीबारी के बाद नक्सली भाग गए। अधिकारी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि नक्सलियों का दल छोटा था तथा पुलिस दल की गोलीबारी के बाद उनके पैर उखड़ने लगे। हालांकि दो जवानों को खोने के बाद भी बीएसएफ और पुलिस दल के अन्य सदस्यों ने गोलीबारी जारी रखी तथा अतिरिक्त पुलिस दल के पहुंचने तक नक्सलियों को रोके रखा। जानकारी मिली है कि अतिरिक्त पुलिस दल के करीब पहुंचने से पहले नक्सली वहां से भाग गए।

Trending news