Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1969911
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: सीढ़ियों के नीचे कभी न रखें ये चीजें वरना पड़ जाएंगे लेने के देने

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब घर पर लोग किचन- बाथरूम की जगह निर्धारित करते हैं. जिसका असर उनके आर्थिक सामाजिक जीवन में देखा जाता है. ऐसे ही हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिसके रख - रखाव का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

1/8

अक्सर देखा जाता है कि सीढ़ियों के नीचे लोग सामान रखने के लिए स्टोर रूम बना देते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो इससे काफी नुकसान हो सकता है. 

2/8

लोग जगह की बचत करने के लिए सीढ़ियों के नीचे वॉश बेसिन बना देते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो इससे घर की आर्थिक बरकत रूक जाती है.

3/8

जब भी लोग किसी घर का निर्माण करते हैं तो जगह की कमी की वजह से सीढ़ी के नीचे किचन बना देते हैं,  इससे आर्थिक हानि होती है. 

4/8

सीढ़ियों के नीचे लोग स्टैंड रखकर जूता चप्पल रखते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो सावधान हो जाना चाहिए, ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है. 

5/8

सीढ़ियों के नीचे लोग जगह के आभाव में बाथरूम बनवा देते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो बता दें कि ऐसा करने से घर का धन चला जाता है.  

6/8

इसके अलावा आपको बता दें कि इन सामानों को सीढ़ियों के नीचे रखते हैं तो परिवार की आर्थिक क्षति होगी. इससे आपके परिजनों को नुकसान उठाना पड़ेगा. 

7/8

अगर आप चाहते हैं कि आपके परिवार की आर्थिक सामाजिक स्थिति ठीक रहे, साथ ही साथ आपके परिवार में बरकत होती रहे तो आप कभी भी ऐसा काम न करें. 

8/8

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.