1984 के सिख विरोधी दंगों में मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं : कमलनाथ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh447365

1984 के सिख विरोधी दंगों में मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं : कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि गुजरे सालों में मुझ पर किसी भी व्यक्ति ने उंगली नहीं उठाई है.

कमलनाथ ने कहा कि टिकट वितरण के लिए हमने दो अलग-अलग एजेंसियों से सर्वेक्षण कराए हैं. (फाइल फोटो)

इंदौर: बीजेपी पर निम्नस्तरीय राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने रविवार को कहा कि 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़के सिख विरोधी दंगों में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है. कमलनाथ ने कहा, "गुजरे सालों में मुझ पर किसी भी व्यक्ति ने उंगली नहीं उठाई है. नानावटी आयोग भी कह चुका है कि इस मामले (सिख विरोधी दंगे) में मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है." 

fallback

 

दरअसल, मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार के सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया था कि क्या वह कल सोमवार को अपनी भोपाल यात्रा के दौरान उस व्यक्ति के साथ मंच पर बैठेंगे, जो 1984 के सिख विरोधी दंगों का आरोपी है.

बीजेपी करने लगी है निचले स्तर की राजनीति- कमलनाथ
इस आरोप पर प्रतिक्रिया जताते हुए कमलनाथ ने कहा, "बीजेपी ने अब मेरे खिलाफ ऐसी बातें करना शुरू कर दिया है. आप लोग समझ जाइए कि ये लोग (बीजेपी नेता) कैसे हैं और कितने निचले स्तर की राजनीति करते हैं." उन्होंने एक अन्य सवाल पर दावा किया कि राज्य की कुल 230 विधानसभा सीटों के टिकट के लिए कांग्रेस के सामने करीब 2,500 लोगों ने अपनी दावेदारी जताई है, जिनमें सत्तारूढ़ बीजेपी के 30 मौजूदा विधायक शामिल हैं.

नेता के खास समर्थकों को नहीं मिलेगा टिकट
कमलनाथ ने कहा, "टिकट वितरण के लिए हमने दो अलग-अलग एजेंसियों से सर्वेक्षण कराए हैं. इन सर्वेक्षणों के आधार पर उभरने वाली तस्वीर के मुताबिक हम विचार-विमर्श करेंगे और जीतने की संभावना वाले चेहरों को टिकट देंगे." उन्होंने राज्य में कांग्रेस के बड़े नेताओं के बीच खींचतान से इंकार करते हुए कहा, "हम चुनावी टिकट इस आधार पर कतई नहीं बांटेंगे कि कोई व्यक्ति किसी नेता का खास समर्थक है."

(इनपुट भाषा से)

Trending news