MP पानसेमल सीट: कांग्रेस को हरा कर सत्ता में आई थी BJP सरकार
Advertisement

MP पानसेमल सीट: कांग्रेस को हरा कर सत्ता में आई थी BJP सरकार

कांग्रेस को हरा कर सत्ता में आई थी BJP सरकारमध्य प्रदेश की पानसेमल विधानसभा सीट बड़वानी जिले में आती है.

MP पानसेमल सीट: कांग्रेस को हरा कर सत्ता में आई थी BJP सरकार

नई दिल्ली: कांग्रेस को हरा कर सत्ता में आई थी BJP सरकारमध्य प्रदेश की पानसेमल विधानसभा सीट बड़वानी जिले में आती है. यह सीट 2008 में राजपुर से अलग होकर अस्तित्व में आई. पानसेमल विधानसभा सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है. इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है. बीजेपी के दीवान सिंह पटेल यहां के विधायक हैं.2013 के चुनाव में इस सीट पर बीजेपी को जीत मिली थी. बीजेपी के दीवान सिंह पटेल कांग्रेस की चंद्रभागा किराडे को हराकर विधायक बने थे. दीवान सिंह पटेल को इस चुनाव में 77919 वोट मिले थे तो वहीं कांग्रेस की चंद्रभागा को 70537 वोट मिले थे. 2008 के चुनाव की बात करें तो इस बार कांग्रेस को जीत मिली थी.

इस चुनाव में बालाराम बच्चन को 53742 वोट मिले थे तो वहीं बीजेपी के कन्हैया वीर सिंह सिसोदिया को 50178 वोट मिले थे.एक ही चरण में होगा मतदानएमपी में 28 नवंबर को मतदान होगा. यहां एक ही चरण में मतदान कराया जाएगा. मिजोरम में भी इसी दिन मतदान होगा, यहां भी 28 नवंबर को ही मतदान कराया जाएगा. मध्‍य प्रदेश में दो नवंबर को चुनावों की अधिसूचना जारी होगी.

9 नवंबर तक राज्‍य में नामांकन कराया जा सकेगा. मध्‍य प्रदेश की सभी सीटों पर 28 नवंबर को वोटिंग होगी. भाजपा के मजबूत राज्‍य कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में भी शिवराज सिंह चौहान अपने चौथे कार्यकाल के लिए दमखम लड़ाएंगे. मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटें हैं.

Trending news