Lok Sabha Election 2024: MP की इस सीट पर होगी फिर से वोटिंग, इन बूथों पर डाले जाएंगे वोट, ये है वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2241776

Lok Sabha Election 2024: MP की इस सीट पर होगी फिर से वोटिंग, इन बूथों पर डाले जाएंगे वोट, ये है वजह

Lok Sabha Chunav: एमपी के बैतूल जिले में दूसरे चरण के बाद मतदान कर्मियों को ले जा रही बस में आग लग गई थी. जिसकी वजह से ईवीएम को नुकसान पहुंचा था. ऐसे में यहां पर निर्वाचन आयोग ने फिर से मतदान कराने का फैसला लिया था और आज इन बूथों पर वोट डाले जाएंगे. 

 Lok Sabha Election 2024: MP की इस सीट पर होगी फिर से वोटिंग, इन बूथों पर डाले जाएंगे वोट, ये है वजह

Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट के कुछ बूथों पर आज फिर मतदान कराया जाएगा. इसके लिए निर्वाचन आयोग पूरी तरह से तैयारियां कर चुका है. बता दें कि लोकसभा सीट के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सीटों पर मतदान कराया जाएगा. यहां पर सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. फिर से वोटिंग कराने की क्या वजह है आइए जानते हैं. 

यहां होगी दूबारा वोटिंग
बैतूल लोकसभा सीट के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के 4 बूथों पर फिर से वोटिंग होगी. इसमें राजापुर, कुंडा रैयत, चिखलीमाल और दुदर रैयत में मतदान होगा. मतदान सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक होगा. मतदान को लेकर बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने कहा, “मतदान के बाद पर्यवेक्षक द्वारा जांच का प्रावधान होगा. मतदान केंद्रों के 3 किमी के दायरे में शराब की दुकानें बंद रहेंगी. सभी व्यवस्थाएं युद्ध स्तर पर की जा रही हैं.” इसके अलावा सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी करते हुए आदेश दिया है कि निर्वाचन क्षेत्र में आज छुट्टी रहेगी.मतदान को लेकर आज सार्वजनिक अवकाश रहेगा. 

इसलिए होगी वोटिंग 
दरअसल 7 मई को दूसरे चरण के वोटिंग के बाद बैतूल जिले की मुलताई विधानसभा के गौला गांव के पास मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही एक बस में अचानक आग लग गई थी. जिसकी वजह से बस जलकर राख हो गई. बस में सवार 36 लोगों ने शीशा तोड़कर अपनी जान बचाई थी.आगजनी के बाद बस में रखकर लाई जा रही 4 ईवीएम को आंशिक नुकसान पहुंचने की बात कही जा रही थी. वहीं दो मशीन पूरी तरह से सुरक्षित थी. इसे देखते हुए निर्वाचन आयोग ने फिर से मतदान कराने का फैसला लिया है. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि 7 मई को जब वोटिंग हुई थी जैसा उत्साह तब मतदाताओं में था वैसा आज रहता है कि नहीं. 

Trending news