माओवादी रच रहे थे पीएम मोदी की हत्या की साजिश, 'राजीव गांधी' की तरह खात्मे की प्लानिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh408148

माओवादी रच रहे थे पीएम मोदी की हत्या की साजिश, 'राजीव गांधी' की तरह खात्मे की प्लानिंग

पुणे पुलिस ने हाल ही में एक लेटर पेश किया है. जिसमें पीएम मोदी की हत्या की साजिश का खुलासा किया गया है.

रोड शो के दौरान हत्या की साजिश (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः पुणे पुलिस ने हाल ही में एक लेटर पेश किया है. जिसमें पीएम मोदी की हत्या की साजिश का खुलासा किया गया है. पुलिस का दावा है कि माओवादी 'राजीव गांधी की ही तरह पीएम मोदी की भी हत्या' की प्लानिंग कर रहे थे. बता दें पुणे पुलिस ने बुधवार को ही 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी लोगों के तार भीमा कोरेगांव हत्याकांड से जुड़े होने की बात भी पुलिस ने कही है. पुलिस का दावा है कि इन सभी लोगों का संबंध प्रतिबंधित सीपीआई-माओवादी संगठन से है. इन पांच आरोपियों में से एक आरोपी (रोना विल्सन) के घर से एक चिट्ठी बरामद की गई है. जिसमें एम-4 राइफल और गोलियां खरीदने के लिए 8 करोड़ रुपयों की जरूरत की बात कही गई है. साथ ही इस चिट्ठी में "एक और राजीव गांधी हत्याकांड" की बात का भी जिक्र किया गया है.

  1. माओवादी रच रहे थे पीएम मोदी की हत्या की साजिश
  2. 14 मई को छत्तीसगढ़ दौरे पर आने वाले हैं पीएम मोदी
  3. छत्तीसगढ़ को माना जाता है लाल आतंक का गढ़

14 जून को छत्तीसगढ़ यात्रा पर पीएम मोदी
बता दें पीएम मोदी 14 जून को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं और छत्तीसगढ़ को लाल आंतक का गढ़ माना जाता है. ऐसे में इस चिट्ठी के सामने आने से पूरे प्रदेश की पुलिस अलर्ट पर है. दरअसल, कुछ दिनों पहले ही छत्तीसगढ़ पुलिस ने दो ट्रक जब्त किए थे. ट्रकों में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया था. यह ट्रक भिलाई से पाकिस्तान के कराची जा रहा था. अब ऐसे में पुणे पुलिस के हाथ यह चिट्ठी लगना काफी चिंताजनक है. इन सभी आरोपियों को गुरुवार को सेशन कोर्ट में पेश किया गया था. जिसके बाद सभी आरोपियों को 14 जून तक के लिए पुलिस हिरासत में रखने के निर्देश दिए गए हैं.

क्या लिखा है चिट्ठी में
आरोपी रोना विल्सन के घर से मिली चिट्ठी में लिखा है कि "जिस तरह से देश में मोदी लहर का दायरा बढ़ता जा रहा है वह हमारे लिए खतरा साबित हो सकता है. बीजेपी ने पहले ही मोदी लहर का फायदा उठाते हुए 15 राज्यों में अपनी सरकार बना ली है. अब ऐसे में BJP का और आगे बढ़ना ठीक नहीं होगा. अब हमें PM मोदी के खात्मे के लिए सख्त कदम उठाने होंगे. क्यों न पीएम मोदी की हत्या को भी 'राजीव गांधी हत्याकांड' की ही तरह अंजाम दिया जाए. इससे पीएम मोदी की हत्या आत्महत्या या दुर्घटना की तरह लगेगी. "एक और राजीव गांधी हत्याकांड" के लिए हम रोड शोज को भी टारगेट कर सकते हैं."

Trending news