Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2237237
photoDetails1mpcg

मध्य प्रदेश का सबसे सस्ता कपड़ा बाजार, यहां दुकानों पर लगी रहती है लंबी-लंबी लाइन

MP Cheapest cloth markert: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिला स्थित VD क्लॉथ मार्केट पूरे प्रदेश का सबसे सस्ता कपड़ा मार्केट है. यहां साड़ी से लेकर ट्रेंडिंग रेडिमेड कपड़े भी बेहद ही कम कीमत में मिलते है. इस मार्केट में लहंगा चुन्नी और डिजाइनर कपड़ों का ड्रेस मटेरियल भी काफी कम कीमत में मिलता है. 

1/7

VD Cloth Market: जानिए मध्य प्रदेश के सबसे सस्ते कपड़ा मार्केट के बारे में. यहां आपको बेहतरीन साड़ियों के साथ-साथ सभी ट्रेंडिंग और डिजाइनर कपड़े भी बेहद ही कम कीमत में मिल जाएंगे. शादियों का सीजन हो या फिर आपको किसी त्योहार के लिए लंबी खरीददारी करनी हो. उज्जैन के इस मार्केट में आपको सबकुछ एक साथ मिल जाएगा. 

 

वीडी क्लोथ मार्केट

2/7
वीडी क्लोथ मार्केट

वीडी क्लोथ मार्केट- उज्जैन का वीडी क्लॉथ मार्केट (विक्रमादित्य क्लॉथ मार्केट) पूरे प्रदेश में सबसे कम कीमत में मिलने वाले कपड़ों के लिए मशहूर है. यही वजह है कि इसे प्रदेश का सबसे सस्ता कपड़ा मार्केट कहा जाता है.  इस मार्केट में खरीदारी के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. 

 

वीडी क्लोथ मार्केट की खासियत

3/7
वीडी क्लोथ मार्केट की खासियत

वीडी क्लोथ मार्केट की खासियत- वीडी क्लोथ मार्केट की खासियत ये है कि यहां हर टाइप के कपड़े मिलते हैं. न सिर्फ साड़ी और रेडिमेड कपड़े बल्कि लहंगा चुन्नी और डिजाइनर कपड़ों का ड्रेस मटेरियल भी कम कीमत में उपल्बध हैं. इसके अलावा यहां कंबल और चादर भी मिलते हैं. 

 

वीडी क्लोथ मार्केट, उज्जैन

4/7
वीडी क्लोथ मार्केट, उज्जैन

वीडी क्लोथ मार्केट, उज्जैन- उज्जैन के वीडी क्लोथ मार्केट में कपड़ों की करीब 298 दुकानें हैं. यहां बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए हर वैरायटी के कपड़े मौजूद हैं. यहां की दुकानों में खरीदादरों की लंबी-लंबी लाइन लगी रहती है. 

 

कब स्थापित हुआ वीडी क्लोथ मार्केट

5/7
कब स्थापित हुआ वीडी क्लोथ मार्केट

कब स्थापित हुआ वीडी क्लोथ मार्केट-  वीडी मार्केट उज्जैन शहर के बीचोंबीच मौजूद है. यहां के लोग बताते हैं कि साल 1980 में सिर्फ 8 से 10 दुकानें के साथ ये मार्केट स्थापित हुआ था. आज यहां करीब 300 दुकान हैं. पहले यहां महिलाओं की ट्रेडिशनल ड्रेसेस ही मिलती थी, लेकिन धीरे-धीरे सभी वैरायटी मिलने लगी.  

 

दूर-दूर से आते हैं लोग

6/7
दूर-दूर से आते हैं लोग

दूर-दूर से आते हैं लोग- MP के सबसे सस्ते कपड़ा बाजार में शॉपिंग करने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं. यहां थोक के भाव में भी कपड़े मिलते हैं. यानी रिटेल के साथ होलसेल भी. 

 

शहर की रौनक

7/7
शहर की रौनक

शहर की रौनक- ये मार्केट उज्जैन शहर की रौनक है. इस मार्केट के दो गेट हैं और दोनों गेट पर 24 घंटे सुरक्षा कर्मी तैनात रहते हैं.  विक्रमादित्य क्लॉथ मार्केट में शहरी कपड़ों के साथ-साथ ग्रामीण परिधान भी आसानी से कम दाम में मिल जाते हैं.