Dhirendra Shastri katha: अतीक-अशरफ की हत्या के कारण हनुमंत कथा रद्द, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1656009

Dhirendra Shastri katha: अतीक-अशरफ की हत्या के कारण हनुमंत कथा रद्द, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बात

बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के भक्त और उनकी कथा सुनने वालों के लिए बुरी खबर है. दरअसल कानपुर देहात (Kanpur Hanumant katha) में आज से 21 अप्रैल तक होने वाली पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा को रद्द कर दिया गया है.

Dhirendra Shastri katha: अतीक-अशरफ की हत्या के कारण हनुमंत कथा रद्द, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बात

Bageshwar dham katha kanpur: बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के भक्त और उनकी कथा सुनने वालों के लिए बुरी खबर है. दरअसल कानपुर देहात (Kanpur Hanumant katha) में आज से 21 अप्रैल तक होने वाली पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा को रद्द कर दिया गया है. प्रशासन ने वर्तमान में कानून व्यवस्था का हवाला देकर इसे रद्द कर दिया है. 

बता दें कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा 17 अप्रैल से 21 अप्रैल तक कानपुर के पवन तनय आश्रम रंजीतपुर में हनुमंत कथा वाचन करने वाले थे. लेकिन प्रयागराज में अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद प्रशासन ने उनकी कथा को रद्द कर दिया है.

धीरेंद्र शास्त्री ने खुद दी जानकारी 
पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर कहा कि धार्मिक सद्भावनाओं को ध्यान में रखते हुए किसी को ठेस न पहुंचे. इसलिए 5 दिवसीय कथा को स्थगित किया जा रहा है. भारतीय संविधान का निर्वाहन करते हुए धारा 144 लागू होने की वजह से आगामी समय तक लिए कथा स्थगित हो रही है.

पूरे यूपी में लागू 144 धारा 
गौरतलब है कि शनिवार देर रात गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद योगी सरकार ने माहौल को देखते हुए पूरे उत्‍तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी. ये धारा लॉ और ऑर्डर मेनटेन करने के लिए लगाई जाती है. बता दें कि धारा 144 तब लगाई जाती है जब सुरक्षा, स्वास्थ्य संबंधी खतरे या दंगे की आशंका होती है.

धीरेंद्र शास्त्री की ख्याति बढ़ रही 
गौरलतब है कि धीरेंद्र शास्त्री की ख्याति दिनों दिन देश में लगातार ही बढ़ते जा रही है. हर राज्य के लोग चाहते हैं कि उनकी कथा उनके शहर में भी हो. बता दें कि वो जहां भी कथा करने जाते हैं वहां प्रशासन को भीड़ संभालना मुश्किल हो जाता है.

Trending news