Balaghat News: एक्शन में दिखे शिवराज के मंत्री, मंच से ही अधिकारियों पर हो गए फायर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1487193

Balaghat News: एक्शन में दिखे शिवराज के मंत्री, मंच से ही अधिकारियों पर हो गए फायर

Balaghat News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरह ही उनके मंत्री भी एक्शन में है और मंच से ही सवाल पूंछ लापरवाह अधिकारियों को चेतावनी दे रहे हैं. ऐसी ही कुछ हुआ बालाघाट के ग्राम नक्सी में जब वहां एक कार्यक्रम में शिवराज के मंत्री रामकिशोर कावरे पहुंचे. जानिये क्या है पूरा मामला...

Balaghat News: एक्शन में दिखे शिवराज के मंत्री, मंच से ही अधिकारियों पर हो गए फायर

Balaghat News: आशीष श्रीवास/बालाघाट। एक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में लापरवाह अधिकारी और कर्मचारियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं तो उनके मंत्री भी पीछे नहीं है. ग्राम नक्शी मे आयोजित खण्ड स्तरीय जनसेवा शिविर में आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे ने जनसेवा शिविर में चलाई गई योजनाओं के संबंध में जब पूछना चालू किया तो ग्राम के रोजगार सहायक, सचिव एवं पीसीओ, सीईओ और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सही जवाब नहीं दे पाए. इसपर उन्होंने अधिकारियों को जमकर सुनाया.

अधिकारी कर्मचारी नहीं दे पाए जवाब
बालाघाट के परसवाड़ा (Paraswara) तहसील के ग्राम नक्सी में आयोजित खंड स्तरीय जनसेवा शिविर में मंत्री रामकीशोर कावरे ने मंच से पूछा कि शिविर में भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश सरकार की कितनी पेंशन योजनाओं को शामिल किया गया. पंचायत सचिव द्वारा बताया गया कि 7 पेंशन, जनपद पंचायत की सीईओ श्रुति चौधरी ने बताया कि 10 को शामिल किया गया है. अधिकारियों से सही जानकारी नहीं मिलने पर मंत्री ने नाराजगी जाहिर की.

ये भी पढ़ें: पठान मूवी पर विवाद जारी, अब मुस्लिम संगठनों ने की बैन की मांग

स्वास्थ विभाग से भी नहीं मिला जवाब
इसके बाद नक्शी में पदस्थ स्वास्थ्य विभाग की दो एनएनएम एवं सीएचओ से पूछा कि उनके स्वास्थ्य केंन्द्र से कितनी प्रकार की पैथोलाजी जांच नि:शुल्क कराई जाती है. उनके द्वारा 5 प्रकार की जांच के बारे में ही बताया गया. तब मंत्री ने नाराजगी जाहिर की और कहा कि जब आप सभी शासकीय अधिकारियों को ही जनकल्याणकारी शासन की योजनाओं की जानकारी नहीं है तो हितग्राही को क्या योजना का लाभ देंगे.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के इन विधायकों का वेतन भत्ता रुका, जल्द खाली हो सकती हैं विधानसभा की 3 सीटें

वेतन काटने के दिए निर्देश
मंत्री ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन एवं भारत सरकार दोनों की पेंशन योजनाओं को मिलाकर कुल 12 संख्या होती है. हितग्राही मूलक योजनाओं की सही जानकारी ना होने पर मंत्री ने नाराजगी व्यक्त की और कहा कि उच्च अधिकारियों से बात कर सख्त कार्रवाई करने कहेंगे. साथ ही सभी के एक दिन का वेतन काटने के भी निर्देश दिए.

Trending news