CG News: गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को मिले 12.72 करोड़ रुपए, CM बघेल ने इन खातों में डाले पैसे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1746158

CG News: गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को मिले 12.72 करोड़ रुपए, CM बघेल ने इन खातों में डाले पैसे

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों के खाते में 12 करोड़ 72 लाख रुपये की राशि का अंतरण किया. इसके अलावा सीएम रथ यात्रा में भी शामिल हुए.

 

CG News: गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को मिले 12.72 करोड़ रुपए,  CM बघेल ने इन खातों में डाले पैसे

सत्य प्रकाश/रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों के खाते में 12 करोड़ 72 लाख रूपए की राशि का अंतरण किया. बता दें कि 1 जून से 15 जून तक गौठानों में पशुपालक ग्रामीणों, किसानों, भूमिहीनों से खरीदे गए 2.40 लाख क्विंटल गोबर के एवज में 4 करोड़ 79 लाख रुपए का ऑनलाइन अंतरण किया गया. वहीं गौठान समितियों को 4.67 करोड़ रुपए और महिला समूहों को 3.26 करोड़ रुपए की लाभांश राशि का मुख्यमंत्री ने भुगतान किया. 

किसानों के लिए सीएम भूपेश ने कही ये बात
इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, प्रदेश में बारिश अभी नहीं हो रही है और लू चल रही है. जिससे किसान परेशान हैं. लेकिन उन्हें परेशान होने की जरुरत नहीं है. सरकार किसानों के साथ है. अभी बारिश भले ही नहीं हो रहा है लेकिन इस बार अच्छी बारिश भी होगी और फसल भी. सीएम ने कहा कि, उन्होंने भगवान जग्गनाथ जी से भी अच्छी बारिश की प्रार्थना की है.

जगन्नाथ रथ यात्रा में शामिल हुए बघेल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जगन्नाथ मंदिर में रथयात्रा में भी शामिल हुए. वहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर प्रदेश वासियों के सुख समृद्धि के लिए कामना की. रथयात्रा से पहले मुख्यमंत्री पूजा करके प्रभु को सिर पर विराजित करके रथ तक लेकर आए.
मुख्यमंत्री ने रथयात्रा से पहले छेरापहरा की रस्म अदा की.

यह भी पढ़ें:  CG Election:विधानसभा चुनाव के लिए BJP की बड़ी रणनीति! इन लोगों को कई सीटों पर मिलेगा टिकट

 

इस दौरान उन्होंने कहा कि, तेजस्वी सूर्या को स्टार प्रचारक तक नहीं बनाया गया था.पार्टी में उनका सम्मान ख़त्म हो चुका है. भाजपा शासित राज्यों में पेपर लीक होता है. हमारे प्रदेश में ऐसा नहीं होता है. ना इनकी सरकार आएगी ना सीबीआई जांच होगी, ना राधा नाचेगी, छत्तीसगढ़ के युवा इनके साथ नहीं है. भाजपा का चल चरित्र चेहरा जनता देख चुकी है. अरुन साव अब योगी के रास्ते पर चल रहे हैं.मोदी का असर कम हो चुका है.चीन भारत की सीमा में घुस आया है और इस मामले में श्वेत पत्र मांगना गलत नहीं है. केंद्र सरकार को इस मामले में श्वेत पत्र देना चाहिए.

Trending news