Chhatarpur Maila Kand: आदिवासी पर पेशाब के बाद दलित पर डाला गया मैला, फिर गरमाई मध्य प्रदेश की सियासत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1793880

Chhatarpur Maila Kand: आदिवासी पर पेशाब के बाद दलित पर डाला गया मैला, फिर गरमाई मध्य प्रदेश की सियासत

Chhatarpur Maila Kand: मध्य प्रदेश में सीधी पेशाब कांड की आग शांत हुई ही नहीं थी की छतरपुर से दलित को मानव मल खिलाने का मामला सामने आया है. इसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस में आर पार होने लगा है. मल्लिकार्जुन खड़गे और कमलनाथ ने इसे लेकर ट्वीट किया इसपर बीजेपी के लाल सिंह आर्य लाल हो गए.

Chhatarpur Maila Kand: आदिवासी पर पेशाब के बाद दलित पर डाला गया मैला, फिर गरमाई मध्य प्रदेश की सियासत

Chhatarpur Maila Kand: भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों आदिवासी और दलितों पर हो रहा अत्याचार सियासत का मुद्दा भी बना हुआ है. हाल ही में सीधी में हुए पेशाब कांड की आग बुझी नहीं थी कि छतरपुर से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक दलित को मानव मल खिलाने का आरोप लगा है. इस घटना को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कमलनाथ ने ट्वीट किया. इसपर बीजेपी के कुछ नेता भड़क गए और तगड़ा जवाब दिया है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्या कहा?
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने NCRB के आंकड़ों के हवाले से ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा 'मध्य प्रदेश में एक महीनें में ही दलित-आदिवासी अत्याचार की दूसरी बेहद निंदनीय व पीड़ादायक वारदात हुई है, जो मानवता को शर्मसार कर देने वाली है. NCRB Report (2021) के मुताबिक़, भाजपा शासित मध्य प्रदेश में दलितों के ख़िलाफ़ अपराधों का रेट सबसे ज़्यादा है'.

खड़गे ने आगे लिखा 'मध्य प्रदेश में आदिवासियों और दलितों के खिलाफ हर दिन 7 से ज़्यादा अपराध हुए है. मध्य प्रदेश के हमारे दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के नागरिक दशकों से भाजपाई कुशासन में अपमान का घूंट पी रहे हैं. भाजपा का "सबका साथ", केवल विज्ञापनों में सिमटकर, एक दिखावटी नारा और PR Stunt बनकर रह गया है. भाजपा, हर दिन बाबासाहेब अंबेडकर जी के सामाजिक न्याय के सपने को चूर-चूर कर रही है. हम मांग करते हैं कि छतरपुर जिले की इस घटना पर कठोर से कठोर कार्रवाई हो.

कमलनाथ ने बताया कलंक
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट किया 'छतरपुर में एक दलित व्यक्ति के ऊपर मल लगा देने की घटना अत्यंत घृणित है. ऐसी घटनाएं सभ्य समाज के माथे पर कलंक है. ऐसे कृत्यों से मध्य प्रदेश का नाम कलंकित होता है. इसके पूर्व सीधी में आदिवासी समुदाय के व्यक्ति पर पेशाब करने की घटना से भी प्रदेश को शर्मसार होना पड़ा था. मध्य प्रदेश में भाजपा के 18 साल के कुशासन में दलित और आदिवासियों पर अत्याचार चरम पर हैं. 

कमलनाथ ने आगे लिखा 'समय आ गया है जब दलित और आदिवासियों के प्रति ऐसी मानसिकता रखने वाली सोच को खत्म किया जाए और मध्य प्रदेश में दलित और आदिवासियों को उनका संविधानिक सम्मान दिलाया जाए'.

भड़के लाल सिंह आर्य
छतरपुर समेत प्रदेश के अन्य मुद्दों पर मचे सियासी बवाल पर कांग्रेस के वार का बीजेपी की ओर से पलटवार हुआ है. मल्लिकार्जुन खड़गे के ट्वीट पर बीजेपी नेता और अनुसूचित जाति मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष लालसिंह आर्य का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि एमपी से ज्यादा अपराध दर कांग्रेस शासित राज्यों में होते हैं.'

Snakes Spa: इस स्पा में सांप करते हैं मसाज, मालिश के लिए पहुंचते हैं कई लोग; देखें वीडियो

Trending news