MP में देर रात CBI की दबिश, यहां खंगाले दस्तावेज, 10 दिन बाद हाईकोर्ट को सौंपनी है रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2047722

MP में देर रात CBI की दबिश, यहां खंगाले दस्तावेज, 10 दिन बाद हाईकोर्ट को सौंपनी है रिपोर्ट

  खंडवा में एक निजी नर्सिंग कॉलेज की जांच करने के लिए सीबीआई की टीम पहुंची. देर शाम को सीबीआई टीम का 6 सदस्य दल खंडवा के साईं पैरामेडिकल नर्सिंग कॉलेज भवन पहुंचा. यहां कॉलेज की मान्यता के दस्तावेज, भवन, शैक्षणिक सुविधाओं, प्रशिक्षण, लैब, लायब्रेरी और स्टाफ की योग्यता संबंधी जांच की.

MP में देर रात CBI की दबिश, यहां खंगाले दस्तावेज, 10 दिन बाद हाईकोर्ट को सौंपनी है रिपोर्ट

खंडवा:  खंडवा में एक निजी नर्सिंग कॉलेज की जांच करने के लिए सीबीआई की टीम पहुंची. देर शाम को सीबीआई टीम का 6 सदस्य दल खंडवा के साईं पैरामेडिकल नर्सिंग कॉलेज भवन पहुंचा. यहां कॉलेज की मान्यता के दस्तावेज, भवन, शैक्षणिक सुविधाओं, प्रशिक्षण, लैब, लायब्रेरी और स्टाफ की योग्यता संबंधी जांच की. यह जांच देर रात तक चलती रही.

दरअसल  मध्य प्रदेश में बीएससी नर्सिंग करने वाले 364 नर्सिंग कॉलेजों की जांच हाई कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई की टीम  कर रही है. इसी जांच के संबंध में वह खंडवा के साईं पैरामेडिकल नर्सिंग कॉलेज पहुंची थी.

हाईकोर्ट में पेश करेगी CBI
बीएससी नर्सिंग कोर्स करने वाले कुछ निजी कालेजों के फर्जीवाड़े के कारण एक याचिका हाई कोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में लगी हुई थी. इस याचिका की सुनवाई अब जबलपुर हाईकोर्ट में  17 जनवरी को होनी है. हाई कोर्ट के निर्देश के बाद से ही सीबीआई की टीम प्रदेश के इन कॉलेजों की जांच कर रही है. सीबीआई यह जांच रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश करेगी. याचिका पर निर्णय नहीं होने के कारण 2021 से परीक्षाएं भी अटकी है.

CBI ने पेश की थी 254 कॉलजों की रिपोर्ट
नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े मामले में चीफ जस्टिस रवि मलिमथ और जस्टिस विशाल मिश्रा की बेंच में 4 जनवरी को सुनवाई हुई थी. इस दिन सीबीआई ने 254 कॉलेजों की अंतरिम जांच रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश की थी. तब सीबीआई ने बताया कि 50 नर्सिंग कॉलेजों की जांच होना बाकी है. इसके अलावा 50 कॉलेजों की जांच पर सुप्रीम कोर्ट की रोक लगी है. अब 17 जनवरी तक सीबीआई को बची जांच पूरी करना है.

रिपोर्ट - प्रमोद सिन्हा

Trending news