भारतीय किसान संघ के प्रदर्शन में पहुंचे सीएम शिवराज, बोले- हर तीन माह में किसान मंच की बैठक होगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1452925

भारतीय किसान संघ के प्रदर्शन में पहुंचे सीएम शिवराज, बोले- हर तीन माह में किसान मंच की बैठक होगी

राजधानी भोपाल में चल रहे भारतीय किसान संघ के प्रदर्शन में सीएम शिवराज सिंह चौहान पहुंचें. जहां सीएम शिवराज को किसान संघ ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से ही कई मांगों को पूरा करने का ऐलान भी किया.

भारतीय किसान संघ के प्रदर्शन में पहुंचे सीएम शिवराज, बोले- हर तीन माह में किसान मंच की बैठक होगी

आकाश द्विवेदी/भोपाल: राजधानी भोपाल में चल रहे भारतीय किसान संघ के प्रदर्शन में सीएम शिवराज सिंह चौहान पहुंचें. जहां सीएम शिवराज को किसान संघ ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से ही कई मांगों को पूरा करने का ऐलान भी किया. सीएम शिवराज ने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा किसान आएं और मामा उनके बीच न आएं ऐसा नहीं हो सकता है.  ये मामा ही है जो ऐसे आंदोलन में आता है, नहीं तो कोई आता है क्या?

MP Patwari Vacancy: इंतजार हुआ खत्म! मध्यप्रदेश में आ गई पटवारी भर्ती

किसानों की समस्याओं को समझना हमारा दायित्व है
सीएम ने किसानों की संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की मांगों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. मुख्यमंत्री ,मंत्री और अफसर जनता और किसान के लिए हैं. हर तीन महीने में हम किसान मंच करेंगे और सभी समस्याओं पर चर्चा होगी. सीएम ने कहा कि कई बार सरकार को जमीन की जरूरत पड़ती है लेकिन बिना किसान की मर्ज़ी की उसकी कोई जमीन अधिग्रहित नहीं की जायेगी.

कमलनाथ पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री ने कहा अतिवृष्टि, वायरस, फसल बीमा की राशि निश्चित तौर पर दिया जाएगा. वहीं उन्होंने कमलनाथ सरकार निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार के वादे पूरे नहीं हुए है. कर्जमाफी के वादे से कई किसान डिफाल्टर हुए. हमने तय किया कि डिफॉल्टर किसानों का कर्ज सरकार भरेगी.

सीएन ने किया बड़ा ऐलान
सीएम ने एलान किया कि मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना दोबारा शुरू होगी. कृषि पंप अनुदान योजना के लिए अगले बजट में प्रावधान किया जाएगा. गन्ना किसानों के बकाया के लिए मिल मालिकों से बात कर बकाया वापस करने के लिए विवश करेंगे. जले हुए ट्रांसफर जल्द से जल्द बदले जाएंगे. नहरों की मरम्मत में कोई कसर छोडेंगे. टेल एन्ड तक पानी पहुंचाया जाएगा. सीएम ने कहा ओवरलोड के अलावा अतिरिक्त ट्रांसफार्मर रखा जाएगा. राजस्व सम्बंधित मामलों के लिए और बिजली के लिए अलग से शिविर लगाए जाएंगे. नामांतरण की व्यवस्था भी की जाएगी. मंडियो में टेस्टिंग मशीन और बड़े तौल कांटे भी लगाए जाएंगे. रेवेन्यू की जमीन पर जिनके पुराने कब्जे हैं, उन सब को पट्टा देने की व्यवस्था की जाएगी. सीएम ने कहा गडबड करने वाले लोग चाहे जो भी हों उन्हें नौकरी करने लायक नही रहने देंगे.

Trending news