MP Politics: बुंदेलखंड में फिर लगा कांग्रेस को झटका, दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष BJP में शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2120044

MP Politics: बुंदेलखंड में फिर लगा कांग्रेस को झटका, दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष BJP में शामिल

MP News: बुंदेलखंड अंचल में एक बार फिर से कांग्रेस को झटका लगा है. दमोह जिले की जिला पंचायत उपाध्यक्ष कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गई हैं, उन्हें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भाजपा की सदस्यता दिलाई. 

दमोह में कांग्रेस को लगा झटका

Damoh News: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है. अब तक की नेता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, इस फेहरिस्त में एक और नाम जुड़ गया है. दमोह जिले की जिला पंचायत उपाध्यक्ष डॉ. मंजू कटारे ने मंगलवार को भोपाल पहुंचकर बीजेपी की सदस्यता ले ली. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और ज्वाइनिंग टोली के अध्यक्ष नरोत्तम मिश्रा ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई. 

कई नेता बीजेपी में शामिल 

दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष मंजू कटारे के साथ जनपद अध्यक्ष बटियागढ़ और उपाध्यक्ष भी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. कई गांवों के सरपंच और पार्षदों ने भी बीजेपी की सदस्यता ली है. जो दमोह जिले में कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है. क्योंकि बीजेपी ने दमोह लोकसभा सीट पर तैयारियां शुरू कर दी हैं, पार्टी लगातार यहां फोकस बनाए हुए हैं. 

कांग्रेस से जताई नाराजगी 

बीजेपी में शामिल होने वाली सभी कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल न होकर सही नहीं किया है. ऐसे में जिस पार्टी ने अयोध्या मंदिर निर्माण का आमंत्रण ठुकरा दिया हो अब ऐसी पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है. सभी ने कहा कि बीजेपी ही वह पार्टी हैं जो सनातन धर्म को साथ लेकर चल रही है. इसलिए पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर और सनातन के लिए काम करने वाली पार्टी के साथ जुड़े हैं.'

 पार्टी ने अयोध्या मंदिर निर्माण का आमंत्रण ठुकरा दिया वह ऐसी पार्टी में नहीं रह सकती और मंगलवार को जब उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की तो कहा कि भाजपा ही वह पार्टी है जो सनातन को लेकर चल रही है। इसलिए वह पार्टी की विचारधारा से प्रेरित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं।

दमोह की राजनीति पर पड़ेगा असर 

बीजेपी लगातार प्रदेश के अलग-अलग जिलों से कांग्रेस के छोटे बड़े सभी नेताओं को पार्टी में जोड़ रही है, ऐसे में दमोह जिले में इन नेताओं का बीजेपी में शामिल होना कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है, माना जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में इस दलबदल का असर पड़ सकता है. बता दें कि विधानसभा चुनाव के समय जिला पंचायत उपाध्यक्ष मंजू कटारे ने कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ली थी. लेकिन अब उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. 

बता दें कि कांग्रेस के कई नेता अब तक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. खुद सीएम मोहन यादव और वीडी शर्मा ने भी इशारा किया था कि कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होंगे. ऐसे में यह सिलसिला फिलहाल आगे भी जारी रहने की चर्चा प्रदेश के सियासी गलियारों में चल रही है. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: रायपुर से अयोध्या के लिए शुरू की जाए सीधी फ्लाइट, BJP अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से की मांग

Trending news