Congress राष्ट्रीय अध्यक्ष के नॉमिनेशन पर Kamalanth ने कहा मैं भी खड़गे को दूंगा समर्थन!! Digvijay रेस से बाहर?
Advertisement

Congress राष्ट्रीय अध्यक्ष के नॉमिनेशन पर Kamalanth ने कहा मैं भी खड़गे को दूंगा समर्थन!! Digvijay रेस से बाहर?

कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress National President Election 2022) के लिए होने वाले चुनाव के नॉमिनेशन भरने का आज आखिरी दिन है. कुछ देर पहले तक इसके दावेदारों की लिस्ट में तीन कद्दावर नामों की चर्चा थी, जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा थी मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh).

Congress राष्ट्रीय अध्यक्ष के नॉमिनेशन पर Kamalanth ने कहा मैं भी खड़गे को दूंगा समर्थन!! Digvijay रेस से बाहर?

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress National President Election 2022) के लिए होने वाले चुनाव के नॉमिनेशन भरने का आज आखिरी दिन है. कुछ देर पहले तक इसके दावेदारों की लिस्ट में तीन कद्दावर नामों की चर्चा थी, जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा थी मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh). इसके साथ मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) का नाम शामिल है. लेकिन अब इस लिस्ट में से दिग्विजय सिंह का नाम हटते दिख रहा है. वो अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर हो गए हैं. मामले पर पहले कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का बयान आया था. अब कमलनाथ (Kamalnath) ने भी बड़ा बयान दिया है. 

'मैं भी खड़गे को दूंगा समर्थन'
दिग्विजय सिंह के मामले पर पूछने पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा था कि दिग्विजय राज्‍यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्‍तावक बनेंगे. अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि मुझे दिग्विजय सिंह ने सुबह फोन किया था. दिग्विजय सिंह नॉमिनेशन नहीं भरेंगे. दिग्विजय सिंह मल्लिकार्जुन खड़गे का साथ देंगे. कमलनाथ ने आगे कहा कि मेरा वोट मल्लिकार्जुन खड़गे को जाएगा क्योंकि वो नामांकन भर रहे हैं और वो राज्यसभा के सदस्य हैं. मलिकार्जुन खड़गे वरिष्ठ हैं और दक्षिण से हैं. दक्षिण को भी प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए.

BJP पर भड़के कमलनाथ
कमलनाथ ने कहा कि दिग्विजय 10 साल मुख्यमंत्री रहे और एक अच्छे नेता हैं. उनको मध्य प्रदेश के बारे में अच्छी जानकारी है.  वहीं मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के बयान पर प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ बोले कि नरोत्तम मिश्रा कांग्रेस के बारे में तो इतना जानते हैं पर वो बीजेपी के बारे में जान लें तो ज्यादा अच्छा रहेगा.

दिग्विजय सिंह ने भी दिया बयान
मामले पर दिग्विजय सिंह ने भी अपना पक्ष रखा और कहा कि मैंने जिंदगीभर कांग्रेस के लिए काम किया है और आगे भी करता रहूंगा. मैं हमेशा दलित-आदिवासियों और गरीबों के लिए खड़ा रहा. सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ लड़ता रहा. मेरी प्रतिबद्धता गांधी और नेहरू परिवार के लिए है. ये तीन चीजें हैं, जिनसे मैंने कभी समझौता नहीं किया. 

Trending news