सीएम शिवराज के निर्देश का असर, 24 घंटे के अंदर नशे के 1100 केस दर्ज, कई हुक्का लाउंज सील
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1387384

सीएम शिवराज के निर्देश का असर, 24 घंटे के अंदर नशे के 1100 केस दर्ज, कई हुक्का लाउंज सील

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को प्रदेश के कानून व्यवस्था की बैठक ली थी. इसमें उन्होंने अवैध नशे और हु्क्का लाउंज पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. जिसका असर अब एमपी में दिखाई दे रहा है. एमपी पुलिस लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है.

सीएम शिवराज के निर्देश का असर, 24 घंटे के अंदर नशे के 1100 केस दर्ज, कई हुक्का लाउंज सील

प्रमोद शर्मा/भोपाल: एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को प्रदेश के कानून व्यवस्था की बैठक ली थी. इसमें उन्होंने अवैध नशे और हु्क्का लाउंज पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. जिसका असर अब एमपी में दिखाई दे रहा है. एमपी पुलिस लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. सीएम के निर्देश का असर कितना पड़ा इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने 1100 अवैध शराब और नशा करनने वालों के खिलाफ केस बनाए हैं. 

बता दें कि केस दर्ज करने के अलावा  भोपाल इंदौर में 40 से अधिक हुक्का लाउंज को सील कर दिया है. वहीं पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत 100 से अधिक स्थानों पर दबिश देकर ड्रग्स जब्त करने के केस दर्ज किया है.

उमा भारती ने सराहा
वहीं शिवराज सिंह की नशे के खिलाफ हो रही कार्रवाई पर मध्यप्रदेश की फायरब्रांड नेता उमा भारती ने सराहा है. उन्होंने इस मामले में सीएम की तारीफ की है. उमा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि हमारे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मेरे बड़े भाई शिवराज सिंह जी ने नशा मुक्ति अभियान का प्रारंभ कल से कर ही दिया. जिस तरह से हुक्का बार लाउंज एवं नशे के अवैध व्यापार को ध्वस्त कर देने के लिए अधिकारियों को कड़े कदम उठाने का आदेश दिया है वह अभिनंदनीय है.

हुक्का लाउंज बंद होगा 
गौरतलब है कि सीएम शिवराज ने कहा है कि हुक्का लाउंज मध्य प्रदेश की धरती पर नहीं चलेंगे, जरूरत पड़ी तो बुलडोजर भी चलेगा, मप्र सरकार यह संकल्प लेती है कि जो लोग अवैध कारोबार करते है, उन पर चौतरफा प्रहार होगा. अब प्रदेश में हुक्का लाउंच भी नहीं रहेंगे.''

नशा मुक्त मध्य प्रदेश बनाना है 
सीएम शिवराज ने गांधी जयंती पर कहा था कि ''आज हम सब संकल्प लें नशा मुक्त मध्यप्रदेश बनाने का, मैं जानता हूं कि संकल्प बहुत बड़ा है, काम आसान नहीं है, लेकिन हम प्रयास करेंगे तो निश्चित तौर पर सफलता मिलना शुरू होगी, नशे के शिकार लोगों से घृणा नहीं करनी है, यह भी हमारे अपने हैं. इनको नशे से मुक्ति दिलाने के लिए भी सरकार प्रभावी प्रयास करेगी. हुक्का लाउंज जैसी चीज मध्यप्रदेश की धरती पर नहीं चलेंगे, आवश्यकता पड़ी तो बुलडोजर चलाकर इन्हें ध्वस्त कर दिया जायेगा.'

Trending news