Ujjain News: देवउठनी ग्यारस पर उज्जैन में हुआ बड़ा हादसा, आग बुझाने में जुट गया पूरा प्रशासन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1425830

Ujjain News: देवउठनी ग्यारस पर उज्जैन में हुआ बड़ा हादसा, आग बुझाने में जुट गया पूरा प्रशासन

Ujjain News: देवउठनी ग्यारस पर उज्जैन के चिमनगंज क्षेत्र अंतर्गत छोटी मायापुरी दोना पत्तल गोदाम में आग लग गई. इसे 30 दमकल की गाड़ियों से काबू में किया गया. गनीमत रही कि आग की चपेट में कोई इंसान नहीं आया, लेकिन प्रथम दृष्टा फैक्ट्री संचालक की लापरवाही सामने आई है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगा.

Ujjain News: देवउठनी ग्यारस पर उज्जैन में हुआ बड़ा हादसा, आग बुझाने में जुट गया पूरा प्रशासन

Ujjain News: राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन। देवउठनी ग्यारस पर उज्जैन में बड़ा हादसा हो गया. रहवासी क्षेत्र में स्थित दोना पत्तल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. इसे 30 से अधीक दमकल की गाडियों ने 3 घंटे में बमुश्किल काबू पाया. आग इतनी भीषण थी की पास की फैक्ट्री को भी अपने चपेट में ले लिया. घटना चिमनगंज क्षेत्र अंतर्गत छोटी मायापुरी दोना पत्तल गादाम की है. शुक्रवार की रात 9:30 भीषण आग लग गई.

आग लगने का कारण और नुकसान स्पष्ट नहीं
फिलहाल आग लगने का कारण सामने नहीं आ पाया ना ही नुकसान का स्पष्ट आंकलन हो पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि हादसे में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. फैक्ट्री दिव्यांश ट्रेडर्स के नाम से है, जिसके संचालक सतीश प्रजापति है. गनीमत रही आग जनी के वक़्त फैक्ट्री में कोई भी नहीं था. फैक्ट्री में ताला लगा था नहीं कोई बड़ी घटना हो सकती थी.

VIDEO: देवउठनी पर उज्जैन में बड़ा हादसा, धू-धूकर जली गोदाम

करीब 3 घंटे में पाया गया काबू
फैक्ट्री रहवासी क्षेत्र में होने से क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल हो गया. करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद फायर कर्मियों ने 30 से अधीक दमकल की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया. मौके पर पहुंचे सीएसपी ओपी मिश्रा ने बताया कि फैक्ट्री संचालक के विरुद्ध जांच के बाद कार्रवाई की जानी निश्चित है. क्योंकि प्रथम दृष्ट्या कोई सुरक्षा के साधन नहीं पाए गए और रहवासी क्षेत्र में होने से निगम का भी रिकॉड दिखवाया जाएगा.

दूसरी फैक्ट्री में पहुंची आग
फैक्ट्री के पीछे टाट (बारदान) सिलने का कारखाना है. आग वहां तक पहुंच चुकी थी. फैक्ट्री के पास ही कूलर और वाशिंग मशीन का भी एक गोदाम है. गनीमत यह रही कि आस पास का क्षेत्र रहसवासी होने के बावजूद किसी के इस बड़ी घटना में झुलसने की कोई जानकारी सामने नहीं. माना जा रहा है आग लगने का कारण किसी पटाखे की चिंगारी हो सकती है. क्योंकि देवउठनी ग्यारस पर्व पर पटाखे फोड़े गए हैं.

ये भी पढ़ें: भारी ठंड के बीच शुरू होगा बारिश का दौर, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के ये जिले शामिल

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटना
आग जनि और फैक्ट्री में सुरक्षा के इंतजामात ना होने का ये कोई पहला मामला नहीं है. हाल ही में 16 सितंबर की शाम शहर के थाना नागझिरी क्षेत्र अंतर्गत पंचायत प्रेस समीप उद्योगपुरी की पोहा फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी. आग में झुलस कर 3 महिला मजदूरों की मौके पर मौत हुई थी. एक महिला घायल हो गई थी. बावजूद उसके अब एक और घटना ने रूप लिया जो जिम्मेवारों कि कार्यशैली पर सवाल खड़े करते है.

Trending news