धर्म परिवर्तन नहीं किया तो आरिफ के परिजनों ने मारा-पीटा, 5 साल तक किया शोषण
Advertisement

धर्म परिवर्तन नहीं किया तो आरिफ के परिजनों ने मारा-पीटा, 5 साल तक किया शोषण

डिंडौरी में एक दुष्कर्म पीड़िता युवती ने महिला थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाया है. उसने आरिफ नामक युवक ने शादी का झांसा देकर उसका दैहिक शोषण किया है. 

धर्म परिवर्तन नहीं किया तो आरिफ के परिजनों ने मारा-पीटा, 5 साल तक किया शोषण

डिंडौरी: डिंडौरी में एक दुष्कर्म पीड़िता युवती ने महिला थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत एसपी संजय सिंह से की है. एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं और जांच के बाद उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है.

इकबाल कासकर को प्रज्ञा ठाकुर की चुनौती, साध्वी ने कहा- मुझे ठोकना भी आता है

दरअसल पीड़िता का आरोप है कि आरिफ नामक युवक ने शादी का झांसा देकर उसका दैहिक शोषण किया है. साथ ही शादी रचाने के लिए पीड़िता पर धर्म परिवर्तन करने का भी दबाव बनाया और जब पीड़िता धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं हुई तो आरोपी ने दूसरी लड़की से शादी कर ली.

5 साल से हो रहा शोषण
पीड़िता की मानें तो आरोपी पिछले 5 सालों से उसका शारीरिक शोषण कर रहा था और इस दौरान कई बार गर्भपात भी कराया. पीड़िता का कहना हैं कि जब वो आरिफ के परिजनों से शिकायत करने उनके घर पहुंची तो आरिफ के भाईयों व पिता ने उसके साथ मारपीट की है, लेकिन महिला थाना प्रभारी ने सिर्फ आरिफ के खिलाफ ही मामला दर्ज़ किया है और अबतक उसे गिरफ्तार भी नहीं किया जा सका है.

राहुल की तबीयत में सुधार: अस्पताल में सुन रहा है गाने, सीएम ने कहा- झुमत हे

अब पीड़िता के आरोपों में कितनी सच्चाई है, यह जांच का विषय है. लेकिन एफआईआर में महत्वपूर्ण तथ्यों को दर्ज़ नहीं करना महिला थाना की लापरवाही को उजागर करता है. इसके साथ ही महिला संबंधी अपराधों को लेकर महिला थाना के जिम्मेदार कितने गंभीर हैं, जिसका अंदाजा बड़ी आसानी से लगाया जा सकता है. पीड़िता के साथ हुई ज्यादती की जानकारी लगने के बाद परिजनों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया है और फ़िलहाल पीड़िता एक परिचित के घर में रहने के लिए मजबूर है.

Trending news