भोपाल में 'टोरंटो' का जलवा, तूफान और रफ्तार को परखने के बाद साढ़े सात लाख में हुई डील
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2258005

भोपाल में 'टोरंटो' का जलवा, तूफान और रफ्तार को परखने के बाद साढ़े सात लाख में हुई डील

MP News: भोपाल में टोरंटो नाम का एक बकरा साढ़े सात लाख रुपये में बिका. यहां देश भर से बकरों के शौकीन बकरे खरीदने और बेचने आए थे. इस शो में और भी कई अनेक बकरे थे जो लाखों में बिके हैं.  

 

toronto sold in for seven and half lakh rupees

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में साढ़े सात लाख रुपये में टोरंटो को बेचा गया. अब आप सोच रहे होंगे की टोरंटो आखिर है क्या तो आपको बता दें कि टोरंटो एक बकरे का नाम है. रविवार को रेशमबाग नारियल में आयोज‍ित एक शो में बकरों के शौकीन का जमावड़ा लगा था. देश के अलग- अलग हिस्सों से बकरे की खरीदारी के लिए लोग आए थे. टोरंटो इस शो का सबसे वजनदार बकरा बना. 

तूफान और रफ्तार को परखने देशभर से बकरों के शौकीन भोपाल आए थे. यहां पर कुर्बानी के मकसद से बकरों की बोली लगाई गई थी. रेशमबाग नारियल में आयोज‍ित इस शो में 161 Kg का टोरंटो बकरा भी आया था, जो की इस शो का सबसे वजनदार बकरा था. टोरंटो को साढ़े सात लाख रुपये में पुणे के रहने वाले कारोबारी ने खरीद लिया. 

 7 लाख रुपये में बिका "तूफान"
भोपाल में आयोज‍ित इस शो में एक और बकरा था जो 7 लाख रुपये में बिका. उस बकरे का नाम  'तूफान' है. शो में सबसे छोटा बकरा कश्मीरी नस्ल का आया था, जिसका वजन 40 Kg और  ऊंचाई 23 इंच थी. बकरों के प्रदर्शन के आयोजक का कहना है कि यह उनका 5वां शो था. इस शो का मकसद कुर्बानी के बकरों के प्रति अपनी मोहब्बत को जताना और अपनी मेहनत सब के सामने लाने का है. 

ये भी पढ़ें : हाईकोर्ट में चेक हुई छात्रा की कॉपी, पास होने के लिए चाहिए थे 3 अंक, जानिए क्या हुआ

सारे बकरे बिक गए 
आयोजक आगे कहते हैं कि बकरों के कद्रदान इन्हें अपने लिए पसंद करते हैं. साथ ही  बकरा तैयार करने वाले को उसकी मेहनत का अच्छा इनाम भी मिल जाता है. इस शो में 10 बकरे  प्रदर्शित किए गए थे, जिनमें से ज्यादातर बकरे बिक गए हैं. देश के बकरा व्यापरियों की यूनियन ने टोरंटो नाम के बकरे को देश के सबसे वजनी और ऊंचे बकरे होने का खिताब दिया है. 

रफ्तार और नूरा भी बिके 
पूरे भोपाल में इस शो के लेकर काफी चर्चा हो रही है. बकरों के प्रदर्शन के आयोजक के अनुसार उनका एक बकरा पिछले दिनों इंडोनेशिया भी गया था. उनका रफ्तार नाम का बकरा जो का 141 kg है और  नूरा बरका 145 kg भी बिका है.  

Trending news