खुशखबरी! पटवारी भर्ती के बाद अब MP में 4792 रिक्त पदों पर निकली हैं नौकरियां, जानिए डिटेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1577968

खुशखबरी! पटवारी भर्ती के बाद अब MP में 4792 रिक्त पदों पर निकली हैं नौकरियां, जानिए डिटेल

मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी (sarkari Naukri 2023) की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने स्टाफ नर्स सहित कई पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर 15 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

खुशखबरी! पटवारी भर्ती के बाद अब MP में 4792 रिक्त पदों पर निकली हैं नौकरियां, जानिए डिटेल

MPESB Recruitment 2023: मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी (sarkari Naukri 2023) की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने स्टाफ नर्स सहित कई पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर 15 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. अब अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट  esb.mp.gov.in पर 29 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं.

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया में कुल 4792 पदों को भरा जाएगा. इसमें फार्मासिस्ट, टेक्निशियन सहित कई पद शामिल है. अभ्यार्थी आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें...

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस पर क्लिक करें...

कौन कर सकता है आवेदन?
स्टाफ नर्स पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से डिप्लोमा होना चाहिए. वहीं फार्मासिस्ट पदों के लिए आवेदक के पास फार्मासिस्ट में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए.  

अभ्यार्थी की उम्र
विभिन्न पदों के लिए अभ्यर्थी की उम्र 18 से 40 साल होना चाहिए. वहीं आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी. 

कैसे होगा चयन?
आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. परीक्षा का पैटर्न और सिलेबस आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगा. सामान्य वर्ग के लिए 500 रुपये फीस और आरक्षित श्रेणी वालों को लिए 250 फीस भुगतान रखा गया है.

परीक्षा की तारीख
परीक्षा की तारीख 17 जून 2023 को दो पालियों में होगी. एडमिट कार्ड की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर कर दी जाएगी. पहला पेपर सुबह 9 बजे से 11 बजे तक और दूसरा  दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक होगा. परीक्षा में कुल 100 नबरों के प्रश्न पूछे जाएंगे.

How to Apply MPESB Recruitment 2023

अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं.
फिर होम पेज पर दिए आवेदन पर क्लिक करें
अब मांगी गई जानकारी को भरें
अब एजुकेशन और डाक्युमेंट को अपलोड करें
अब आवेदन फीस का भुगतान करें...

Trending news