टूर पैकेज के नाम पर ठगी करने वाले गिरफ्तार, मुंबई से महिला चला रही थी पूरी गैंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1561490

टूर पैकेज के नाम पर ठगी करने वाले गिरफ्तार, मुंबई से महिला चला रही थी पूरी गैंग

ग्वालियर क्राइम ब्रांच (gwalior crime branch) के हाथ एक ऐसी शातिर गैंग हाथ लगी है, जो टूर एंड पैकेज (tour and pkg) और कंपनी में मेंबरशिप देने के नाम पर ठगी करते थे. इस गैंग को मुंबई में बैठ कर एक महिला चला रही थी.

टूर पैकेज के नाम पर ठगी करने वाले गिरफ्तार, मुंबई से महिला चला रही थी पूरी गैंग

ग्वालियर: ग्वालियर क्राइम ब्रांच (gwalior crime branch) के हाथ एक ऐसी शातिर गैंग लगी है, जो टूर एंड पैकेज (tour and pkg) और कंपनी में मेंबरशिप देने के नाम पर ठगी करते थे. इस गैंग को मुंबई में बैठ कर एक महिला चला रही थी. गैंग के लोग बड़ी होटलों में कंपनी के नाम पर सेमिनार करवाते थे और लोगों को फंसाकर ठग ले जाते थे. 

दरअसल क्राइम ब्रांच को काफी टाइम से इस गैंग की शिकायत मिल रही थी. कड़ी मेहनत के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने गैंग को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए सदस्य के लोग महाराष्ट्र के रहने वाले है. पता चला है कि ये लोग ग्वालियर ही नहीं बल्कि कई शहरों में ठगी को अंजाम दे चुके है.

बदहाल शिक्षा व्यवस्था की खुली पोल! MP में 2621 स्कूलों में एक भी शिक्षक नहीं, कैसे पढ़ेंगे बच्चे?

ऐसे पहुंची शिकायत 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी के पास ऐसी शिकायतें आ रही थी, जिसमें बताया गया था कि होटल में रोमिंग क्रेविंग प्रायवेट लिमिटेड कंपनी के सेमिनार में उसने भाग लिया था.  सेमिनार में 60 हजार रुपये की मेंबरशिप फीस भरने के बाद कभी भी देश और विदेश का टूर पैकेज ले सकते थे. अब जब टूर पैकेज लेने पहुंचे तो पता चला की कंपनी तो भाग गई. जब मुंबई एड्रेस पर पता किया तो इस नाम की कोई कंपनी का पता ही नहीं चला. बाद में ये भी साबित हुआ कि ये कंपनी फर्जी है. ऐसे में तब एमपी पुलिस सक्रिय हो गई.

पकड़े गए आरोपी
पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी थी, तभी पुलिस को सूचना मिली कि तीनों आरोपी ग्वालियर के शिवपुरी लिंक रोड पर देखे गए है. जिस पर क्राइम ब्रांच ने दबिश देकर उन्हें पकड़ा, और फिर पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने ठगी करना कबूल कर लिया.

ये सामान हुआ बरामद 
क्राइम ब्रांच को पकड़े गए आरोपियों से 1 लाख रुपये नगद, 2 फर्जी कंपनी के पेमेंट रिसीव, 3 कंपनी स्टेंडी बैनर, 190 स्केच कार्ड, 70 मेंबरशिप एप्लिकेशन,13 गेस्ट फॉर्म, 3 मोबाइल फोन बरामद किए है. अब आरोपी पहले की गई ठगी के बारे में पूछताछ कर रही है. पुलिस के मुताबिक आरोपी कई शहरों में सेमिनार के नाम पर  ठगी कर चुके है. 

Trending news