Gwalior Mumbai Flight: ग्वालियर से मुंबई के बीच चलेगी प्लाइट, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2126121

Gwalior Mumbai Flight: ग्वालियर से मुंबई के बीच चलेगी प्लाइट, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

Mumbai Gwalior Flight: ग्वालियर के लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है. अब ग्वालियर से मुंबई के बीच सीधी फ्लाइट सेवा शुरू होने जा रही है, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बात की जानकारी दी है. 

ग्वालियर से मुंबई के बीच चलेगी फ्लाइट

Jyotiraditya Scindia: मध्य प्रदेश से ग्वालियर से मायानगरी यानि मुंबई के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होने वाली है. खुद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बात की जानकारी दी है. ऐसे में ग्वालियर से मुंबई का सफर अब और भी आसान हो जाएगा. बता दें कि अब तक दोनों शहरों के बीच सीधी फ्लाइट सुविधा नहीं थी. लेकिन ग्वालियर से ही लोग सीधे मुंबई पहुंच सके. 

27 फरवरी से होगी शुरुआत 

मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि 27 फरवरी से ग्वालियर और मुंबई के बीच फ्लाइट सेवा शुरू हो जाएगी. अकासा एयरलाइंस की फ्लाइट 27 फरवरी को पहली बार ग्वालियर एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरेगी. बताया जा रहा है कि यह फ्लाइट सप्ताह में केवल दिन के लिए चलेगी, जिसके लिए अकासा एयरलाइंस ने फ्लाइट का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. 

ग्वालियर से मुंबई के बीच शुरू होने वाली फ्लाइट मुंबई से दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर चलकर 2 बजे ग्वालियर पहुंचेगी, वहीं ग्वालियर से 2 बजकर 40 मिनट पर चलकर फ्लाइट शाम शाम 4 बजकर 46 मिनट पर मुंबई पहुंचेगी. 

fallback

सिंधिया ने दी जानकारी 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए यह जानकारी दी है. उन्होंने लिखा 'ग्वालियर में विमान सेवाओं के निरंतर विस्तार के क्रम में ग्वालियर-मुंबई के बीच 27 फ़रवरी 2024 से एक नई हवाई सेवा प्रारम्भ की जाएगी. देश की आर्थिक राजधानी, मुंबई और वीरों की भूमि, ग्वालियर के बीच ये सीधी उड़ान हफ्ते में एक दिन संचालित की जाएगी और क्षेत्रीय समृद्धि और पर्यटन के विकास में सहायक सिद्ध होगी.' सिंधिया ने इसके साथ टेग लाइन भी लिखी की ग्वालियर अब बदल रहा है. 

बता दें कि ग्वालियर से मुंबई के बीच सीधी प्लाइट शुरू होने का सबसे ज्यादा फायदा ग्वालियर के लोगों को होगा. इस तरह की फ्लाइट शुरू करने की डिमांड भी हुई थी. माना जा रहा है कि 27 फरवरी से शुरू होने वाली इस फ्लाइट की शुरुआत केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ही करेंगे. अभी तक ग्वालियर से मुंबई जाने के लिए फ्लाइट बदलनी पड़ती थी. लेकिन अब दोनों शहरों के बीच सीधी फ्लाइट सेवा शुरू होगी. 

Trending news