MP में बच्चों के भविष्य से खिलवाड़! परीक्षा से 2 दिन पहले बदल दिया इस विषय का सिलेबस, जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1604134

MP में बच्चों के भविष्य से खिलवाड़! परीक्षा से 2 दिन पहले बदल दिया इस विषय का सिलेबस, जानिए

शहर के होली फेथ स्कूल की लापरवाही से CBSE 12वीं कक्षा के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो गया है. स्कूल ने दो दिन पहले बच्चों को बताया कि CBSE 12वीं कक्षा के PE विषय का सिलेबस बदल गया गया है, और बच्चों को दो दिन मे बदला हुआ सिलेबस पढ़ाने की बात कही गई है.

MP में बच्चों के भविष्य से खिलवाड़! परीक्षा से 2 दिन पहले बदल दिया इस विषय का सिलेबस, जानिए

अर्जुन देवड़ा/हरदा: शहर के होली फेथ स्कूल की लापरवाही से CBSE 12वीं कक्षा के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो गया है. स्कूल ने दो दिन पहले बच्चों को बताया कि CBSE 12वीं कक्षा के PE विषय का सिलेबस बदल गया गया है, और बच्चों को दो दिन मे बदला हुआ सिलेबस पढ़ाने की बात कही गई है. जिसे लेकर जब बच्चों ने स्कूल प्राचार्य से विरोध किया तो उन्होंने बच्चों को ही डरा धमका कर भगा दिया. इधर बच्चों ने जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत की है.

दरअसल शहर के होलीफेथ स्कूल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां CBSE 12वीं कक्षा के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. पूरा मामला शहर के होली फेथ स्कूल का है. जहां CBSE 12वीं कक्षा के करीब 60 बच्चों का PE विषय का सिलेबस जुलाई-माह से ही बदल गया, लेकिन स्कूल के शिक्षकों द्वारा उन्हे पुराने सिलेबस से ही पढ़ाया गया. लेकिन अचानक दो दिन पहले स्कूल द्वारा बच्चों को स्कूल मे बुलाया गया और उन्हें बोला गया की आपका सिलेबस बदल गया है. आप दो दिन स्कूल आइये आपको सिलेबस पूरा पड़ा दिया जाएगा.

स्कूल ने डरा-धमकाकर भगाया
लेकिन बच्चों द्वारा जब इसका विरोध किया गया तो स्कूल स्टॉफ उनको डरा धमका कर भगा दिया गया. इसके बाद सभी बच्चे अपने परिजनों के साथ शिकायत लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और जिला शिक्षा अधिकारी एल एन प्रजापति को उचित कार्यवाही करने को लेकर एक ज्ञापन सौंपा गया. 

थाने में करेंगे शिकायत
छात्रा समीक्षा सीटोके ने कहा कि स्कूल में हमें सालभर गलत सिलेबस पढ़ाया गया और कल हमारे पास नया सिलेबस आया जो पूरा अलग है. इसके बारे मे जब हमने मैडम को बताया तो उल्टा वो हमें भी ब्लेम कर रही है और बोल रही है कि आपको पहले हमें बताना था. लेकिन यह जिम्मेदारी तो स्कूल की है ना की हम बच्चों की? इस दौरान आज भी स्कूल स्टॉफ द्वारा हमारे परिजनों के साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया. साथ ही एक छात्र धक्का मुक्की करते हुए गाल पर नाखून मरा गया. जिसकी शिकायत थाने में करवाई जाएगी.

कार्रवाई की जाएगी
इस मामले मे जिला शिक्षा अधिकारी एल एन प्रजापति का कहना हैं कि बच्चों व उनके परिजनों द्वारा जानकारी मिली है. इन्होंने एक ज्ञापन भी दिया है. जिसमें बताया गया है कि इनके फिजिकल एजुकेशन (PE) का पेपर 13 मार्च को है. जिसमे इनको सिलेबस से अलग पढ़ाया गया है. इस मामले मे मेरी प्राचार्य से चर्चा की गई है तो उन्होंने बताया की इनका करीब 15 प्रतिशत बदला है. जिसके लिए स्कूल ने बच्चों को पढ़ाने के लिए एक्सट्रा क्लास ली है. इस संबंध मे बच्चों ने मुझे ज्ञापन दिया है. जिसको हम इनके रिजनल ऑफिस भेज देंगे. वहा से जो जांच आएगी उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी. 

Trending news