MP Weather Report: प्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी, आज भी भोपाल, उज्जैन समेत इन जिलों में रेड अलर्ड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1809384

MP Weather Report: प्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी, आज भी भोपाल, उज्जैन समेत इन जिलों में रेड अलर्ड

Rain In MP: आज भी मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने कई भोपाल, इंदौर, उज्जैन सहित कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. कई जिलों में 2 दिन से लगातार बारिश हो रही है.

MP Weather Report: प्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी, आज भी भोपाल, उज्जैन समेत इन जिलों में रेड अलर्ड

Weather In Madhya Pradesh/प्रिया पांडेय: मध्य प्रदेश के कई जिलों में जिलों में भारी बारिश सिलसिला जारी है. बारिश का दौर आज भी कई जिलों में जारी रहेगा.  मौसम विभाग ने विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिले में बारिश का रेड अलर्ट (Rain Alert In MP) जारी किया है. 

मौसम विभाग की ओर से हरदा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, सतना, रीवा, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, कटनी, पन्ना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा सीहोर, भोपाल, राजगढ़, हरदा, इंदौर, देवास, शाजापुर, ग्वालियर, मुरैना, सतना, रीवा, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, डिंडोरी, सागर और टीकमगढ़ जिले बारिश का दौर जारी है. 

जबलपुर में स्कूलों की छुट्टी
राजधानी भोपाल में पिछले 24 घंटों से रिमझिम और तेज बारिश हो रही है. कई जिलों में स्कूलों की छुट्टी भी की गई. जबलपुर के सभी स्कूलों में आज अवकाश रहेगा. जबलपुर में 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. आगामी 24 घंटो में बारिश होने की संभावना के चलते कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने सभी स्कूलों में 4 अगस्त यानी कल अवकाश घोषित किया.

तेज बारिश से नदी नाले उफान पर
सिवनी में लगातार बारिश से पंजारा गांव पुल के ऊपर से 2 फीट ऊपर बह रहा है. पानी की वजह से आस-पास के गांव का संपर्क टूट गया है. जिले भर में हो रही बारिश के चलते किसानों में खुशी लहर है, वहीं निचले स्तर के नदी नाला रपटानुमा पुल पुलियो में बारिश का पानी उफान पर है. विधानसभा केवलारी के पास पंजारा गांव के पुल के ऊपर से लगभग 2 फीट पानी बह रहा है. लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

अनूपपुर 2 दिनों से लगातार बारिश 
इधर, अनूपपुर में लगातार हो रही बारिश से जिले में नदी नाले उफान पर हैं. अमलाई से अनूपपुर को जोड़ने वाली मुख्य मार्ग में स्थित मेडियारास के पास सुथना नदी के पुल में रोड के ऊपर से पानी बह रहा है. दर्जनों गांव प्रभावित हो रहे हैं. देवहरा एवं सकोला को अनूपपुर से जोड़ने वाला रेलवे अंडर ब्रिज में भी पानी होने के कारण दर्जनों गांव प्रभावित हो रहा है. सुथना नाला में पानी अत्यधिक होने की वजह से आवागमन को बंद कर दिया गया. लोगों को रोकने के लिए पुलिस बल को भी तैनात किया है.

Trending news