Vastu Tips: अपनाएं वास्तु के ये उपाय, घर की तरक्की और सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1600979

Vastu Tips: अपनाएं वास्तु के ये उपाय, घर की तरक्की और सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि

Home Vastu Tips: आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे अचूक उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपके घर के सभी प्रकार के वास्तु दोष समाप्त हो जाएंगे और तरक्की के मार्ग खुल जाएंगे.

Vastu Tips: अपनाएं वास्तु के ये उपाय, घर की तरक्की और सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि

Vastu for Money: यदि आपके घर की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. घर की तरक्की नहीं हो रही है और हमेशा परिवार में कलह की स्थिति रहती है. जिसके चलते आप हमेशा तनाव में रहते हैं, तो इसके पीछे का सबसे बड़ा वजह आपके घर में लगने वाला वास्तु दोष (vashtu dosh) हो सकता है, वास्तु दोष एक ऐसा दोष है जो व्यक्ति के जीवन में तबाही ला देता है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के ही कुछ ऐसे कारगार उपाय बता रहे हैं, जिससे आपके घर के सभी वास्तु दोष समाप्त हो जाएंगे.

वास्तु दोष दूर करने के अचूक उपाय
हिंदू धर्म में स्वास्तिक के चिन्ह का विशेष महत्व है. यदि आपके घर में वास्तु दोष है और आप वास्तु दोष से मुक्त होना चाहते हैं तो घर के मुख्य दरवाजे पर सिंदूर से नौ अंगुल लंबा और नौ अंगुल चौड़ा स्वास्तिक का चिन्ह चौड़ा होना चाहिए. ऐसा करने से सौभाग्य में वृद्धि होती है. 

वास्तु दोष से मुक्ति के उपाय
यदि आपके घर में किसी भी प्रकार का वास्तु दोष है तो घर के मेन गेट पर तुलसी और केले का पौधा गमले में लगाएं. ऐसा करने से वास्तु दोष से मुक्ति मिलेगी और घर की तरक्की होगी.

वास्तु दोष निवारण उपाय
वास्तु दोष दूर करने के लिए घर की छत पर एक बड़ा गोल आईना मकार की छत पर इस हिसाब से लगाएं कि मकान की पूरी छाया उसमें आ जाए. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष दूर हो जाएगा और परिवार में खुशहाली आएगी. 

सुख-शांति और उन्नति के लिए
यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में सुख-शांति और उन्नति का वास हो तो घर के मुख्य दरवाजे पर लाल कपड़े में या मोली में शंख, सीप, समुद्री झाग और कौड़ी बांधकर दरवाजे पर लटका दें. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा और आपके सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है

Trending news